Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Love Horoscope 11 August 2023: आपके प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? पढ़ें दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 11 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 7 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 11, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 11 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 11 August 2023

Love Horoscope 11 August 2023:  आज का दिन (11 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए काफी धीरज की जरूरत होगी।  बहुत सारे मुद्दों पर बात न करें क्योंकि इससे आपके सम्बन्ध की शांति भंग हो सकती है। यहां तक कि बहुत छोटी-छोटी असहमतियां भी गंभीर विवादों का रूप धारण कर सकती हैं। आज चुप रहना ही बेहतरीन उपाय होगा। शान्ति बनाए रखकर अपने सम्बन्ध की सहज शक्ति में विश्वास रखें ,मुश्किल समय भी गुजर जाएगा। 

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ :

गणेशजी कहते हैं कि आज आप बहुत सारे कामों में व्यस्त रहेंगे और इसके कारण आप अपने पार्टनर की छोटी सी बात पर भी चिड़चिड़े हो जाएंगे। वे बातें जो आपको पहले अच्छी और सभ्य लगती थी, अब आपको अच्छी नहीं लगेंगी। इस चिड़चिड़े स्वभाव से मुक्ति पाने के लिए आपके पास सबसे अच्छा रास्ता यही है कि आप काम से छुट्टी लेकर ख़ास अपने लिए कुछ करें जैसे एक्सरसाइज या सुन्दरता बढ़ाने के लिए कुछ।  इससे आपको अच्छा लगेगा। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि ये समय अपने रिश्ते में सकारात्मक प्रकृति के बदलाव की योजना के लिए सही है। आप इसे अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहल आपको करनी होगी। आप स्वाभाविक रूप से मितभाषी और शर्मीले हैं और इसी कारण आपका साथी आपकी सच्ची भावना को समझ नहीं पा रहा और अधर में है। बस अपनी दिल की बात सुने और सारा अविश्वास आपके रिश्तों से गायब हो जाएगा। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपको दुसरे लोगों की लव लाइफ के ड्रामे का हिस्से बनने के लिए मजबूर किया गया है। आपको स्पष्ट तौर पर इससे बचना चाहिए और अगर आप नहीं बच सकते तो आपको किसी का भी पक्ष नहीं लेना चाहिए।  दोनों विरोधी पक्षों को आप सही सलाह तो दे ही सकते हैं ,वह बेशक दें। अपने लिए कुछ नए और जबर्दस्त प्लान बनाएं। 

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रिय साथी के साथ कुछ प्रेम के पलो का आनंद लेने का सपना देख रहे थे, तो आज का दिन इसके लिए उपयुक्त है। अपने घर के दायरे में या प्रकृति के कहीं आस पास एक साथ इस दिन का आनंद लें। शीतल प्रकाश , सुगंधित द्रव्य आपके प्रेम की ज्वाला को बढ़ाएंगे। आगे बढ़ें।  आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। 

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार, रिश्ते और परिवार अब आपका ध्यान अपनी और आकर्षित करेंगे। आप अपने बच्चों के साथ कुछ गुणवत्ता समय बिताएंगे। आपको ये याद दिलाया जाएगा या एहसास होगा की आपके लिए महतवपूर्ण क्या है और जिसकी वजह से आप निर्णायक कदम लेंगे जिसने काफी समय से आपको परेशान किए हुए था। अपने परिवार के साथ गुणवत्ता समय बिताने के कारण तनाव घटाने में भी आपको मदद मिलेगी जो आपके मन मस्तिष्क पर हावी था। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

तुला :

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी भी सम्बन्ध के भावनात्मक पक्ष से अधिक जुड़े रहते हैं और इसलिए यह नहीं समझ पा रहे कि सम्बन्ध बहुआयामी होता है। आपको गोल चक्करों में घूमना है जो अपने आप में मजेदार तो है ही लेकिन चुनौतियों से भरी भी है। आपको किसी ऐसे के करीब आने का मौका मिलेगा जिसके आप लम्बे समय से प्रशंसक हैं। आप उसके साथ बहुत ख़ुशी महसूस करेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि विरोधाभासी ग्रहों की वजह से आज आप विपरीत दिशा में जा सकते हैं। आप एक निर्णायक निर्णय लेना चाहते हैं, लेकिन आप काफी सतर्क है और किसी भी तरह का असंतुलन नहीं चाहते। इन विरोधाभासी प्रभावों के कारण आपका प्यार का जीवन काफी दिलचस्प हो जाएगा। इन सब से आपको अपने साथी या अपने रिश्तों पर एक सबक मिलेगा  जोकि आपको भविष्य के लिए योजना बनाने में मददगार साबित होगा।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि आपकी पुरानी प्रियतमा नई बनने की कोशिश कर रही हैं। आपको उन्हें एक मौका देना चाहिए और दूरियों को दूर करने की उनकी कोशिशों की भी मदद करनी चाहिए। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

मकर :

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार के साथ बिताएं। आप परिवार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम भी पूरा कर सकते हैं। अपने बच्चों को खिलाने या उनकी मनपसंद जगह पर पिकनिक के लिए ले जाएं। अपने माता-पिता या बहन -भाइयों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम को रोमांस और अन्तरंग मुलाकात के नाम कर दें। आप आज अपने पार्टनर की भावनाएं गहराई से टटोल सकते हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 11

कुंभ :

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी बन रही है कि आपको काफी मुश्किल वक्त से गुजरना पड़ सकता है लेकिन यह समय वास्तव में इतना बुरा नहीं होगा। आप हाल फिलहाल ही किसी की और आकर्षित हुए हैं लेकिन आप दोनों ही एक दुसरे को अभी अधिक महत्व नहीं दे रहे। आप उनके बारे में सोचते हैं और अगर आप छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर सकें तो यह आपके लिए जिंदगी का यादगार रिश्ता बन सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 4

मीन :

गणेशजी कहते हैं कि आपका आज एक दिन एक्सपेरिमेंट्स के नाम रहेगा। आप अपने आप से पूछकर खुद को सबसे अजीब चीजें करने की भी अनुमति दे सकते हैं जो आपने पहले कभी नहीं की। रेट्रो स्टाइल के कपडे पहनें, अलग-अलग तरह के खाने खाएं, जो आप कहते हैं उसमें विशवास रखें। रोड ट्रिप्स पर जाएं और पूरी दुनिया में से भी किसी को अपने मामलों में दखलंदाजी न करने दें। 

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 13

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से प्रसन्‍न होती हैं मां लक्ष्‍मी, खिंचा चला आता है पैसा

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement