Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 19 July 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा बुधवार का दिन, जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 19 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 19 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: July 19, 2023 23:17 IST
Love Horoscope 19 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 19 July 2023

Love Horoscope 19 July 2023: आज का दिन (19 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि जीवनसाथी को सम्मान मिल सकता है। शादीशुदा जोड़े के लिए दिन बेहतर रहेगा। परिवार में खुशियां लौट आएंगी। अविवाहित लड़के-लड़कियों के विवाह के संबंध आ सकते हैं। काम के तनाव से नींद कम आएगी। दांपत्य जीवन के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा और आपका जीवनसाथी काफी खुश रहेगा जिससे आप भी खुश रहेंगे। प्रेम जीवन में आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा और आपका अपने प्रिय के साथ रोमांस बढ़ेगा।     

  1. भाग्यशाली रंग : काला
  2. भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। दिन अनुकूल नहीं है। प्रेमी से झगड़ा हो सकता है या रिश्ता टूट सकता है। पार्टनर के साथ संयम बरतने की आवश्यकता है। दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा। प्रेम जीवन के लिहाज से आज का दिन संतुलित रहने वाला है, लेकिन आपका प्रिय अपने मन की बात आपको जरूर बताएगा और इससे आपको गुस्सा भी आ सकता है।       

  1. भाग्यशाली रंग : पीला
  2. भाग्यशाली अंक : 4

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि यदि अब तक प्रेम संबंधों में दूरियां थीं तो कम होंगी। अगर आप अविवाहित हैं तो मनचाहा लव पार्टनर मिलने की संभावना है। कुछ शादीशुदा जातकों के रिश्ते भी टूट सकते हैं। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। प्रियतम आप पर शक कर सकता है। अगर ऐसी स्थिति आती है तो गलतफहमी को तुरंत हटा दें। दांपत्य जीवन में प्रेम बरकरार रहेगा।  

  1. भाग्यशाली रंग : हरा
  2. भाग्यशाली अंक : 12

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन संभलकर चलने का है। आज जीवनसाथी से अलगाव हो सकता है। प्रेमी के साथ दिन बेहतर गुजरेगा। संतान से अनबन हो सकती है। दांपत्य जीवन बिता रहे लोगों को आज अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने के प्रयास करने होंगे। लव लाइफ के लिए आज का दिन ठीक रहेगा। 

  1. भाग्यशाली रंग : भूरा
  2. भाग्यशाली अंक : 3

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों में कुछ तनाव हो सकता है। मन विचलित रहेगा, आज आप सुकून महसूस करेंगे। हिम्मत रखें और प्रेम संबंधों को व्यवस्थित करें। शादीशुदा लोगों को आपसी समझ बढ़ानी होगी, नहीं तो आपके झगड़े का असर बच्चों पर पड़ेगा। दांपत्य जीवन में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी और रिश्ते अच्छे रहेंगे। प्रेम जीवन के लिए आज से दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा।  

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके प्रेमी को परेशानी हो सकती है। दिन संयम और सूझबूझ से काम लेने का है। ससुराल पक्ष से संपर्क बनाकर रखें। युवक-युवतियों को नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। शादीशुदा जातकों के वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव रह सकता है। धैर्य से काम लेना उचित रहेगा। लव लाइफ के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहेगा।         

  1. भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  2. भाग्यशाली अंक : 9

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अनुकूल है। रोमांस से भरा दिन रहेगा। परिवार में यदि कोई पुराना झगड़ा चल रहा है तो वह बढ़ भी सकता है। आज आप अपनी खुशी सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे। दांपत्य जीवन में तनाव के बावजूद प्रेम बरकरार रहेगा। जीवनसाथी किसी बात पर आपसे नाराज हो सकते हैं। लव जीवन के लिए दिन सामान्य रहेगा।                 

  1. भाग्यशाली रंग : नारंगी
  2. भाग्यशाली अंक : 7

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज किसी नए प्रेम प्रसंग का प्रस्ताव आप पर हावी हो सकता है। आज आपका पार्टनर आपसे नाराज भी हो सकता है। नए मित्र बनेंगे। उनके साथ ज्यादा समय बिताएंगे। लव लाइफ के लिए दिन ठीक रहेगा। आज आपका पार्टनर आपकी किसी तरह से मदद कर सकता है। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी के प्रति आपकी सोच अच्छी रहेगी।          

  1. भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  2. भाग्यशाली अंक : 1

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य है। व्यस्तता के कारण प्रेमी से विवाद हो सकता है। अगर पार्टनर से ब्रेकअप हो गया है तो उससे मोबाइल के जरिए बात करें, ऐसा करने से प्रेमी की जिंदगी में वापसी हो सकती है। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है, लेकिन वाद-विवाद में सफलता मिलेगी। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो प्रेम जीवन के लिए भी दिन सामान्य रहने वाला है। उनके प्रति आपका प्रेम बढ़ेगा।                  

  1. भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  2. भाग्यशाली अंक : 15

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम प्रसंग में आज आप जरूरत से ज्यादा भावुक हो सकते हैं। रिश्तों को लेकर कहीं न कहीं मन में भ्रम रहेगा। पति-पत्नी के बीच अनबन हो सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। प्रियतम से मधुर वार्ता होगी। दांपत्य जीवन में तनाव के आसार हैं।             

  1. भाग्यशाली रंग : लाल
  2. भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि अपने लव पार्टनर और रिश्तों को दिल से निकालने की कोशिश संदेह को जन्म देगी। आपका प्रेमी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। रिश्तों पर कायम रहें। दांपत्य जीवन में सुख-समृद्धि रहेगी। जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों का ख्याल रखेगा। प्रेम जीवन के लिए भी आज का दिन बहुत अनुकूल नहीं है, लड़ाई-झगड़ा हो सकता है।      

  1. भाग्यशाली रंग : नीला
  2. भाग्यशाली अंक : 11

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आपका प्रेमी आप पर भरोसा करता है इसलिए उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं। कहीं से अशुभ समाचार मिल सकता है। कोई प्रलोभन जीवनसाथी को गलत दिशा में ले जा सकता है, इसलिए उनका सही मार्गदर्शन करें। दांपत्य जीवन में भी हालात सामान्य रहेंगे। इस बीच आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी पारिवारिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। लव लाइफ के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।       

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 10

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement