Friday, May 17, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 August 2023: शादीशुदा और प्रेमी जोड़ों के लिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन, यहां पढ़ें अपना आज का लव राशिफल

Love Horoscope 29 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 29 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 29, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 29 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 29 August 2023

Love Horoscope 29 August 2023: आज का दिन (29 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष :

गणेशजी कहते हैं कि आज आप बहुत सारे कामों में व्यस्त रहेंगे और इसके कारण आप अपने पार्टनर की छोटी सी बात पर भी चिड़चिड़े हो जाएंगे। वे बातें जो आपको पहले अच्छी और सभ्य लगती थी, अब आपको अच्छी नही लगेंगी। इस चिड़चिड़े स्वभाव से मुक्ति पाने के लिए आपके पास सबसे अच्छा रास्ता यही है कि आप काम से छुट्टी लेकर ख़ास अपने लिए कुछ करें जैसे एक्सरसाइज या सुन्दरता बढ़ाने के लिए कुछ। इससे आपको अच्छा लगेगा। 

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय को आज आपकी सहायता और समर्थन की जरूरत होगी। इस समय आपको बिना किसी शर्त अपने प्यार का अहसास उन्हें कराना चाहिए और उनके बारे में कड़वा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपनी छोटी-छोटी शिकायतें और मुद्दे एक तरफ कर देने चाहिए। आप जैसा व्यवहार अब करेंगे उससे आपके रिश्ते पर लम्बे समय तक के लिए प्रभाव पड़ेगा। इसलिए आपको अब सोच समझकर ऐसे निर्णय लेने हैं जो भविष्य तक के लिए भी उपयुक्त हों । 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन :

गणेशजी कहते हैं कि आज अपने साथी के साथ बाहर जाने का उपयुक्त समय है। इस समय का कुछ हलकी फुलकी बातों से आनंद लें। किसी तरह की प्रतिबद्धता से बचें। साथ ही साथ अपने साथी की भावनाओं को तोलने की कोशिश न करें।  आपका साथी भी जश्न के मूड में है और किसी तरह की प्रतिबद्धता से बचने की मुद्रा में है। हालांकि अभी सब कुछ थोड़ा जल्दबाजी होगी। आपका ये रिश्ता बहुत गहरा हो कर फैल सकता है या एक सिटी की तरह बजने के बाद टाय टाय फिस हो सकता है। अच्छे समय का आनंद उठाएं। 

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 11

कर्क :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको यह बहुत अच्छे से समझ आ जाएगा कि आप क्या चाहते हैं और आपकी किसी भी सम्बन्ध से क्या अपेक्षाएं हैं। आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपके लक्ष्य आपके पार्टनर के साथ मेल नहीं खाते लेकिन कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको मतभेद बातचीत से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। आपकी समझाने -मनाने की शक्ति बहुत अच्छी है इसलिए आपको उसका प्रयोग करना चाहिए। 

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

सिंह :

गणेशजी कहते हैं कि स्वस्थ आचार विचार और व्यव्हार रूपी स्वस्थ सीमायें आपके लिए आवश्यक हो गए हैं, लेकिन उनकी हदबंदी करना आपके लिए मुश्किल हो गया है। आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करनी चाहिए जिस कारण आप इतना असहज महसूस कर रहे हैं। आज का दिन आदर्श रूप से इस कार्य के लिए अनुकूल है क्योंकि आपका साथी आपके विचारों को सुनेगा और खुलकर आप से बात करने को राजी होगा। 

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 14

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपको अपने संबंधों से एक कदम पीछे हटकर अपने जीवन की बड़ी तस्वीर को ध्यान से देखना चाहिए। आप पाएंगे कि आप एक तरह की भूलभुलैया में फंसे हुए है और इससे आप यह तक भी नहीं समझ पा रहे कि आप वास्तव में अपने सम्बन्ध से क्या अपेक्षा रखते हैं। यह समय सारे अतिरिक्त कबाड़ को हटाकर अपने सम्बन्ध को स्पष्ट रूप से जांचने का है ताकि आप सही फैसले ले सकें। 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 8

तुला :

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए काफी धीरज की जरूरत होगी।  बहुत सारे मुद्दों पर बात न करें क्योंकि इससे आपके सम्बन्ध की शांति भंग हो सकती है। यहां तक कि बहुत छोटी-छोटी असहमतियां भी गंभीर विवादों का रूप धारण कर सकती हैं। चुप रहना ही बेहतरीन उपाय होगा।  शान्ति बनाए रखकर अपने सम्बन्ध की सहज शक्ति में विश्वास रखें ,मुश्किल समय भी गुजर जाएगा। 

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

वृश्चिक: 

गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी लव लाइफ को बिना किसी बात के उलझा रहे हैं। इसका कारण यह है कि आप अपने सामने देखने और उसे स्वीकार करने से कतरा रहे हैं। आपको खुले दिमाग से स्थिति का बिलकुल स्पष्ट मूल्यांकन करने और उसी के अनुसार सही रास्ता चुनने की आवश्यकता है। आपको यह देखना होगा कि किस रास्ते पर चलकर आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और फिलहाल आप अपने अहम के बस में होकर किस रास्ते पर चल रहें हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 13

धनु :

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो अपनी पसंद को जाहिर करने के लिए आज का दिन बिलकुल अच्छा नहीं है। हो सकता है कि आपको गलत समझा जाए। उस समय तक इन्तजार करें जब तक सामने वाला आपसे खुद बात न करना चाहे। धीरज का फल मीठा होता है। अपनी दोस्ती और भावनाओं को नियंत्रण में रखें ताकि अपनी किसी अनियंत्रित बात या काम की वजह से आपकी गलत छवि न बन जाए।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 4

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आप आज किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो इतना परफेक्ट है की यकीन ही नहीं होगा। लेकिन अपनी किस्मत पर भरोसा रखें, आप सही आदमी से मिले हैं। यहां तक कि अगर आपका दिमाग कहे कि ऐसा नहीं हो सकता तो भी आज आप अपने दिल की सुन और मान सकते हैं। इस बार, रोमांटिक लाइफ वैसी ही होगी जैसी आप चाहते हैं। एक सार्थक रिश्ता बनाने के इस मौके को हाथ से न जाने दें।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 15

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रिय साथी के साथ कुछ प्रेम के पलो का आनंद लेने का सपना देख रहे थे , तो आज का दिन इसके लिए उपयुक्त है। अपने घर के दायरे में या प्रकृति के कहीं आस पास एक साथ इस दिन का आनंद लें। शीतल प्रकाश , सुगंधित द्रव्य आपके प्रेम की ज्वाला को बढ़ाएंगे,  आगे बढ़ें। आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। 

  • भाग्यशाली रंग :  ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 7

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने परिवार के मामलों में विशेष रुचि लेने के लिए महत्वपूर्ण है। आप कुछ समय के लिए अपने कैरियर की प्रतिबद्धताओं के कारण अपने रिश्तों की अनदेखी कर रहे थे। आपने अपने करियर में वह सब पा लिया है जिसके लिए आपने इतनी मेहनत की परन्तु अब अपने रिश्तों की ओर अपना ध्यान देने की जरूरत है। इस समय अपने रिश्तों का पोषण करना आपके जीवन के लिए महत्वपूर्ण घटक साबित हो सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Raksha Bandhan 2023: राशि अनुसार अपने भाई को इस रंग की राखी बांधें, सालभर बरसेगा सौभाग्य, अटूट होगा बंधन

Weekly Horoscope 28th August to 3rd September 2023:  इन 5 राशियों के लिए सप्ताह रहेगा बेहद फलदायी, शिव जी कृपा से मिलेगा धन-नौकरी, सम्मान और सफलता

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement