Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 28th August to 3rd September 2023: इन 5 राशियों के लिए सप्ताह रहेगा बेहद फलदायी, शिव जी कृपा से मिलेगा धन-नौकरी, सम्मान और सफलता

Weekly Horoscope 28th August to 3rd September 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: August 26, 2023 18:05 IST
Weekly Horoscope 28th August to 3rd September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 28th August to 3rd September 2023

Weekly Horoscope 28th August to 3rd September 2023:  नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह कुछ नया शुरू करने या अपने जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव करने का एक अच्छा समय है। हालांकि, आवेगपूर्ण निर्णयों से सावधान रहें। कार्रवाई करने से पहले सोचने के लिए कुछ समय लें। कुल मिलाकर, यह सप्ताह व्यक्तिगत विकास और प्रगति की जबरदस्त संभावनाएं रखता है।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं के लिए एक ठोस आधार स्थापित करने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं। हालांकि परिवर्तन का विरोध करना आकर्षक हो सकता है, लेकिन अपने रास्ते में आने वाली नई संभावनाओं के लिए खुले रहने का प्रयास करें।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि अपने आस-पास की सामाजिक ऊर्जा को अपनाएं और उन लोगों से जुड़ें जो आपकी जिज्ञासा और उत्साह को साझा करते हैं। यह बदलाव को तलाशने, सीखने और अपनाने का समय है। अपने रास्ते में आने वाले विभिन्न अवसरों का लाभ उठाते हुए अनुकूलनशील और खुले दिमाग वाले बनें।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आत्म-चिंतन करने और शांत और स्पष्ट दिमाग से निर्णय लेने का समय है। यह अवधि आत्मनिरीक्षण और आंतरिक शांति की बहाली की मांग करती है। कुल मिलाकर, यह सप्ताह कर्क राशि वालों के लिए आत्मनिरीक्षण और संतुलन की खोज लेकर आया है।

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस जीवंत ऊर्जा को अपनाएं और इसका उपयोग अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करें। हालांकि, दृश्य को तैरता हुआ रखना याद रखें और आप इसे अति करने से बच जाएंगे।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह से अपने जीवन की योजना बनाने और व्यवस्थित करने का एक उत्कृष्ट समय है। हालांकि, बहुत अधिक कठोर या आलोचनात्मक होने से सावधान रहें। उत्पादकता और आत्म-देखभाल के बीच संतुलन सुनिश्चित करते हुए सप्ताह के दौरान लचीलेपन और अनुकूलनशीलता को अपनाएं।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि अनिर्णय से सावधान रहें और अपने कार्यों और विकल्पों में स्पष्टता के लिए प्रयास करें। तुला साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आप अपनी व्यक्तिगत जरूरतों और अपने आस-पास के लोगों की जरूरतों के बीच संतुलन खोजने पर ध्यान केंद्रित करें।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और अपने सपनों की ओर कदम बढ़ाने का एक अच्छा समय है। वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, आपके पेशेवर जीवन में आपको कुछ दृश्यों या सितारों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों का मूल्यांकन करने और अपने मूल्यों के अनुरूप जमीनी निर्णय लेने के लिए समय लें। धनु साप्ताहिक राशिफल सुझाव देता है कि आपके करियर में, केंद्रित और अनुशासित रहना आवश्यक है।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि मकर साप्ताहिक राशिफल बताता है कि व्यक्तिगत मोर्चे पर रिश्तों पर कुछ ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। खुला और ईमानदार संचार किसी भी टकराव या गलतफहमी को सुलझाने की कुंजी होगी।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि अपने विचारों और भावनाओं को अपने प्रियजनों के साथ साझा करें, क्योंकि इससे गहरे रिश्ते और समझ को बढ़ावा मिल सकता है। अपने आस-पास के लोगों की ज़रूरतों के प्रति ग्रहणशील रहें और अपना समर्थन और सहानुभूति प्रदान करें।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आगे बढ़ें और अपने करिश्मे को सफलता की ओर ले जाएं। मीन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प पेशेवर मोर्चे पर सफलता हासिल करेगा। आपके नए विचार उच्च अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करेंगे, जिससे पहचान और विकास होगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

Weekly Career Horoscope: इस हफ्ते इन 5 राशियों को करियर में मिलेगी जोरदार सफलता, नौकरी में तरक्की के साथ प्रमोशन के प्रबल योग!

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement