Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Love Horoscope 04 September 2023: शिवजी की कृपा से आज इन राशि के जातकों की जिंदगी में आएगी प्यार की बहार, पढ़ें अपना लव राशिफल

Love Horoscope 04 September 2023: आज का दिन (04 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 04, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 04 September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 04 September 2023: आज का दिन (04 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल

आज हर चीज आपको आकर्षित और प्रभावित कर रही है। इस सुनहरे चरण को अपने साथी और परिवार के साथ मनाएं। यात्रा की योजना के रद्द होने से आप दोनों परेशान हो सकते हैं ऐसे में अपने मूड को ठीक करने के लिए आप साथ में भोजन बना या मूवी देख सकते हैं। आज आप उत्तेजित और जोशीला महसूस कर रहे हैं। आज का पूरा दिन उत्साह, कामुकता और प्रेरणा से भरपूर है। अपने मनोभाव और विचारों को अपने प्रियतम तक पहुंचाने के लिए अच्छा समय है। खुद में विश्वास रखें और अपने रिश्ते में दूसरे लोगों को हस्तक्षेप न करने लें बल्कि आप दोनों स्वयं अपने निर्णय लें।

वृषभ लव राशिफल

अब समय है अपनी रोमांटिक ज़िन्दगी को और भी दिलचस्प बनाने का। जब बात प्यार की आती है तो आप अधिक गंभीर महसूस करते है। अपने साथी के साथ अपने भविष्य की चर्चा करें इससे आप दोनों एक दूसरे के और भी करीब महसूस करेंगे। अपने साथी को खुश करने के लिए आपकी एक नज़र या मुस्कान ही काफी है।

मिथुन लव राशिफल

आपका जीवन प्रेम से भरा हुआ है जहाँ आप रोमांस और यौन सुख से संतुष्ट हैं। इसी सुख को जीवन भर के लिए बनाये रखने के लिए आपको अपने जीवन साथी का भी ध्यान रखना चाहिए ताकि आपके सभी ड्रीम सच हो जाएँ। जेल या अस्पताल के चक्करो से सावधान रहें। आज आप बिलकुल बेफिक्र हैं क्योंकि आपका हर काम सफलतापूर्वक पूरा हो रहा है। अपने पुराने दोस्तों और सहयोगियों से मिल कर आप अपने सुखद अनुभवों को बांटे। आपकी सामूहिक गतिविधियां आपके परिवार और घरेलु जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। साथी के साथ टहलना, चैट करना और छोटी छोटी बातों पर साथ में हंसना जीवन में मिठास ले आएगा।

कर्क लव राशिफल

इस समय लक पूरी तरह से आपके साथ हैं जहाँ आपको काम में सफलता मिलेगी वहीं रिश्तेदार भी आपके सहयोग के लिए तैयार हैं। आपके जानू के लिए तो आपका आकर्षण और करिश्मा ही काफी है। आपको जानने वाले लोग आपने गुणों से अच्छे से बाक़िफ़ हैं और उनसे बातचीत करने से आपको नई योजनाएं और विचार मिल सकते है। प्यार में सच्चाई व उत्सुकता आपके रोमांटिक जीवन और आपको भी प्रफुलित बनाये रखेगी। पार्टनर को किस, आलिंगन करना या प्यार के दो शब्द कहना भी चाहत का ही प्रतीक है।

सिंह लव राशिफल

यह समय इश्क के लिए बेहतरीन नहीं है। प्रेम जीवन में समस्याएं आ सकती हैं। बॉस या अधिकारी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आपका भाग्य पलटने वाला है। किसी की तरफ आकर्षण महसूस कर रहे हैं तो इजहार करने में देरी न करें अन्यथा पछताना पड़ सकता है। रोमांस के लिए आज का समय अनरूपता और खुशियों से भरा है। आज कोई खास रिश्ता बनेगा और आपके ग्रह बता रहे हैं कि यह रिश्ता जीवनभर का भी हो सकता है इसलिए खास ख्याल रखें। अगर आप विवाहित है तो ससुराल वालों के साथ रिश्ता मजबूत होगा। बस अपने प्रियतम के साथ किसी भी तरह की बहस से बचें।

कन्या लव राशिफल

पिता या पिता जैसे किसी व्यक्ति के साथ धर्मस्थान या लघु यात्रा का संकेत है। नए सम्बन्ध बनने के भी योग हैं क्योंकि कोई खास आपकी और आकर्षित है। एक गुलाब का फूल या चॉकलेट आपके प्यार की मिठास को और भी बढ़ा देंगे, जिससे आप इन पलों का अच्छा उपयोग कर पाएंगे। आज सभी बाधाओं पर विजय पाने का दिन है। आप अपने प्रेम संबंध में एक नए मोड़ का अनुभव करेंगे जिससे यह और भी खूबसूरत और उत्साहित हो जायेगा। नए रिश्तों का भी संकेत मिल रहा है। अगर किसी को चाहते है तो दोस्ती से शुरुआत करें और धीरे धीरे आगे बढ़ें, ऐसा प्यार पूरी उम्र आपका साथ देगा।

तुला लव राशिफल

अभी आपका पूरा ध्यान समवन स्पेशल पर है जिसके साथ आप कुछ अलौकिक पल गुजारना चाहते हैं इसमें रोमांस और यौन सुख भी शामिल है। यह छोटी छोटी बातें आपकी जिंदगी को रंगीन कर देंगी। सफर की गड़बड़ी या अपमान आपके दिन में दाग लगा सकते हैं। अपने रोजाना के जीवन से कुछ वक्त निकालें और उनका ख्याल रखें जो आपकी चिंता करते है। आपका पार्टनर आपको आकर्षित करता है, आपको उत्तेजित करता है और आप उनसे पूरे दिल से प्रेम करते है। आज आप दोनों एक दूसरे के साथ बेहतरीन पल व्यतीत करेंगे। नए रिश्तों की शुरुआत के लिए अभी आज का दिन बढ़िया है।

वृश्चिक लव राशिफल

आज का दिन नयी योजनाओं और नए अनुभवों का है जहाँ परिवारिक संघर्ष आपको विचलित करेगा तो प्यार की मधुर आवाज़ आपको स्वर्ग सा अहसास कराएंगी। पति और पत्नी के लिए आज का दिन प्रसन्नता भरा है। आपके विरोधी भी आपके दोस्त बन जायेंगे। आपके प्रेम संबंध हारमनी और स्नेह से भरपूर है। लेकिन जब बात शारीरिक उपस्थिति की आती है तो आप खुद को खोया खोया महसूस करते है। आज अपने सभी प्रिय लोगों को गले से लगाये क्योंकि आपकी सफलता और ख़ुशी में उनकी खास भूमिका है। आप दोनों साथ में अपने भविष्य के सपनों को बुनें, यह सपने ज़रूर सच होंगे।

धनु लव राशिफल

आज अनावश्यक विवादों या गतिविधियों से बचें। काम में बढ़ती प्रतियोगिता या बाधा परेशान कर सकती है लेकिन आप खुद को संभालने में सक्षम हैं। अपने प्रियतम को अच्छा महसूस कराएं और इसके लिए उसकी पसंदीदा डिश बनाना एक अच्छा उपाय है। आपकी यह मेहनत रंग लाएगी। आप विपरीत लिंग के लोगों से मिलने जुलने में अधिक दिलचस्पी रखते हैं। आज आप बोरियत से बचने के लिए अपने आप किसी खेल या शौक में व्यस्त रह सकते है। आप दोनों रोमांच और उत्तेजना को साथ में अनुभव करेंगे। सेक्स के साथ साथ अन्य क्षेत्रों में भी अपने साथी को प्यार और देखभाल का अनुभव कराएं।

मकर लव राशिफल

यह दिन मनोरंजन से भरपूर है जहाँ आप खुल कर जीना चाहते हैं। घरेलू कामों में आपका ध्यान अधिक होगा लेकिन इस दौरान अपने पार्टनर को भी याद रखें। उसके लिए खाना बनाएं या कोई रोमांटिक गाना गायें। आपका हर स्वप्न पूरा होगा बस थोड़ी मेहनत करें। आपके लिए सफलता आपके परिवार से जुडी हुई हैं। इसके लिए आपको खुद के आराम और अपने परिजनों की देखभाल व स्वास्थ्य से बीच में संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है। आज आप पर रोमांस का खुमार इस तरह से छायेगा कि आप दुनिया भी भूल बैठेंगे । कोई भी नयी शुरुआत के लिए भी आज का दिन बेहतरीन हैं।

कुंभ लव राशिफल

दिल की बातें दिल ही जाने और जाने न कोई, लेकिन आपके मामले में ऐसा नहीं हैं क्योंकि आप अपने दिल की हर बात अपने साथी से शेयर करते हैं। आप दोनों को केमिस्ट्री एकदम परफेक्ट है और यही कारण है कि लोग आपकी मिसाल देते हैं। आज का दिन आपके लिए शानदार है जिसमे पूरी स्पॉटलाइट सिर्फ आपकी ओर ही है। आपका प्रियतम आपके रोमांटिक कुशलता और आपकी कंपनी दोनों की तारीफ़ करेगा। आज आपका रोमांटिक मूड सुखद और रोमांचक होने के कारण प्यार के यह क्षणों और भी यादगार बनेंगे।अपने प्यार को और गहरा बनाने के लिए प्रयास करें।

मीन लव राशिफल

कोई जरूरी निर्णय लेने के लिए यह समय उचित है। अगर आप सिंगल हैं तो अभी कुछ समय इंतज़ार करें। अपने जीवन साथी के सुझावों पर हमेशा ध्यान दें, इससे आपको मंजिल जल्द ही मिल जाएगी। प्यार भरे इन दिन रात को ऐसे ही ना जाने दें बल्कि इस समय का सदुपयोग करें। अपने पेशेवर और घरेलू जीवन को संतुलित करने में आप आज परेशान और बेचैन हो सकते है। बस कुछ खाली समय निकाल उसके साथ व्यतीत करें जिसके लिए आप पूरी तरह से समर्पित हैं। आपके थोड़े से समय और एक गुलाब से फूल से आपको वो सुख मिलेगा जिससे आप अपनी सारी परेशानियां भूल जाएंगे।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

04 September 2023 Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

September 2023 Vrat Tyohar: जन्माष्टमी से लेकर गणेश चतुर्थी तक, सितंबर माह में आएंगे ये व्रत-त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट

Janmashtami 2023: कब मनाई जाएगी जन्माष्टमी? डेट को लेकर अपना संशय करें दूर, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement