Friday, May 03, 2024
Advertisement

Love Horoscope 7 August 2023: आज इन 3 राशियों की लव लाइफ हो जाएगी खुशहाल, प्रेम-संबंधों में मिलेगी सफलता

Love Horoscope 7 August 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 7 अगस्त का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: August 07, 2023 11:09 IST
Love Horoscope 7 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 7 August 2023

Love Horoscope 7 August 2023:  आज का दिन (7 अगस्त) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि सामान्य रूप से जीवन के बारे में आपके अलग दृष्टिकोण के साथ, आपका साथी मंत्रमुग्ध और प्रभावित होगा। अपनी पुरानी आदतों को बदलने और खुद को एक नए बदले हुए व्यक्ति में बदलने की आपकी इच्छा एक मजबूत दीर्घकालिक संबंध का मार्ग प्रशस्त करेगी। दिन भर बहुत धैर्य से काम लें। पार्टनर के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आपको एक-दूसरे को अच्छे से समझने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि शारीरिक अंतरंगता से ज्यादा आप चाहेंगे कि आपका रिश्ता भावनात्मक भी हो। अपने साथी के साथ बैठने और उन मुद्दों पर चर्चा करने का सही समय है जो आपके पास हो सकते हैं। आप तय कर पाएंगे कि क्या रहना और इस रिश्ते को एक मौका देना या अलग होना बेहतर है। आज ही कोई फैसला लें लेकिन गहन सोच-विचार के बाद ही। अहंकारी प्रवृत्ति आपके रिश्ते में खटास पैदा करेगी। ऐसी भावनाओं से बचने की सलाह दी जाती है।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि कुछ छोटी सी गलतफहमी आपके रिश्ते में खटास ला सकती है और आपके साथी को चोट लग सकती है। आपके पास और कोई विकल्प नहीं है, लेकिन बहुत धैर्य रखने के लिए, उसकी बात सुनें और उचित समाधान पेश करें। आपका कोई करीबी मित्र मामले में हस्तक्षेप कर सकता है, लेकिन आपको उसके विचारों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। सौहार्दपूर्ण तरीके से मसला सुलझाएं। यह आपके प्रेम संबंधों के लिए एक रोमांटिक दिन रहने का वादा करता है। प्रेमपूर्ण भावनाओं का मनोरंजन करने से आपके साथी के साथ स्नेह बढ़ेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में आज कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। छोटी-छोटी बातों को तूल दिया जा सकता है और घर में तनाव व्याप्त हो सकता है। सबसे अच्छी रणनीति यही है कि चुप रहो और इस दौर को बीत जाने दो। बाधाएं स्थायी नहीं हैं और समस्या के समाधान के लिए बल का प्रयोग न करें। अंत में सब ठीक हो जाएगा। अपने साथी के साथ व्यवहार करते समय आपको अपने संचार पर नज़र रखने की ज़रूरत है। इससे रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 10

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आप प्रेम जीवन आज बहुत अच्छा गुजरेगा। आप अपने पार्टनर के साथ कुछ खास समय बिताना चाहेंगे जहां कोई आपको परेशान न करे। आज के दिन आप तनाव और काम आदि से दूर रहना चाहेंगे और एक तरह से यह आपके लिए तरोताजा करने वाला रहेगा। आपको अपने साथी के लिए अपनी भावनाओं और भावनाओं को व्यक्त करना सुविधाजनक लग सकता है। आपको सावधान रहने और नकारात्मक विचारों से बचने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग :  फ़िरोज़ा
  • भाग्यशाली अंक : 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन अपने प्रिय के बारे में सपने देखने में बीतेगा। इसके बजाय कुछ दिलचस्प लोगों से मिलकर अपने जीवनसाथी का पता लगाने की कोशिश करें। जब आप उनसे मिलें, तो उनके व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं को समझने की कोशिश करें, और इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि वह उपयुक्त है या नहीं। पार्टनर के साथ तीखी नोकझोंक होने के योग हैं। अपने रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने के लिए चीजों को आसान बनाना बुद्धिमानी होगी।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप घर पर रहना जारी रखते हैं तो यह बहुत कष्टप्रद हो सकता है। एक उत्कृष्ट योजना बनाएं, बाहर निकलें और कुछ मज़ेदार गतिविधियों में शामिल हों जैसे डिस्को, मूवी या कुछ लाइव संगीत के साथ छत पर रेस्तरां में अच्छा डिनर। आप डांस क्लास में दाखिला ले सकते हैं ताकि आप एक साथ काम करने के लिए कुछ अच्छा समय बिता सकें। पार्टनर और खुद के साथ अच्छी बॉन्डिंग रहेगी। एक दूसरे के बीच समझ को बेहतर बनाने की दिशा में काम करें।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 4

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने पार्टनर के साथ फिर से प्यार करने का है। आप अपने प्रिय को एक खूबसूरत जगह पर मालिश और कुछ अच्छे लंच के साथ लाड़-प्यार करने दे सकते हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम से थोड़ा ब्रेक लें और कुछ मनोरंजक गतिविधियों में शामिल हों। साथ में मूवी देखने और साथ में कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए दिन उपयुक्त है। एक दोस्ताना रवैया आपको अपने साथी के साथ बेहतर समझ बनाए रखने में सक्षम बनाएगा। इससे आपस के रिश्ते मजबूत होंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 14

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले कुछ दिनों से अपने साथी के साथ किसी नाजुक मामले पर चर्चा कर रहे हैं और आपको इस बारे में बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि यह थोड़ा बदसूरत हो सकता है। चर्चा करते समय बहुत धैर्यवान और संयमित रहें और किसी भी गलतफहमी से बचें। अपने शब्दों को अत्यंत सावधानी से चुनें और अधिक सुनें। भावनात्मक अशांति आपके साथी के साथ समझ के स्तर को प्रभावित कर सकती है। स्वस्थ संबंध बनाए रखने के लिए आपको इन प्रवृत्तियों से बचने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 8

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपनी भावनाओं को सही तरीके से व्यक्त कर सकते हैं तो यह आपके रिश्ते को मजबूत और एकदम नया बना देगा। आज आपके मन पर कोई बोझ नहीं रहेगा लेकिन साथ ही अपने साथी से बात करते समय भी आपको अत्यधिक सावधानी बरतनी होगी। कटु वचनों से उसे ठेस न पहुंचाएं। आपके पार्टनर का बर्ताव आपको परेशान कर सकता है। आपको शांत और तनावमुक्त रहने की सलाह दी जाएगी ताकि आप इन मुद्दों को समझदारी से संभाल सकें।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 16

कुंभ:

 

गणेशजी कहते हैं कि आपको पारिवारिक या सामाजिक मुद्दों से जुड़ी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन ये जल्द ही दूर हो जाएंगी। आपको आज परिवार के प्रति अपने प्यार का इजहार करना चाहिए, उन्हें पिकनिक पर ले जाएं और उनके साथ अच्छा व्यवहार करें। अचानक सारा माहौल बदल जाएगा और आपका परिवार फिर से एक हो जाएगा। पार्टनर के साथ संबंधों में सामान्य स्तर की प्रसन्नता रहेगी। तालमेल बढ़ाने के लिए आपको अपने प्रिय से खुलकर बात करनी चाहिए।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 12

मीन :

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति आज थोड़ी प्रतिकूल है और छोटी सी बात पर आप अपने साथी के साथ कहा-सुनी और तीखी नोक-झोंक कर सकते हैं। अगर सही तरीके से इलाज नहीं किया जाता है, तो स्थिति और भी खराब हो सकती है और अंततः इससे अलगाव भी हो सकता है। कृपया इससे परहेज करें। आपके अपने साथी के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखने की संभावना है। इससे आप दोनों को संतुष्टि मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 9

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Career Horoscope: इन हफ्ते इन 5 राशियों की बढ़ेगी परेशानी, करियर में आएंगी बड़ी चुनौतियां, जानें अपनी राशि का हाल

Sawan 2023 Upay: सावन के महीने में कर लें ये 5 काम, नहीं रुकेगी पैसों की बरसात, शिव जी की कृपा से छू भी नहीं पाएंगे दुख!

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement