Friday, April 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 23 May 2023: प्यार के मामले में लकी रहेंगे ये 5 राशि वाले, जीवनसाथी से मिलगा भरपूर साथ, जानें अपनी लव लाइफ

Love Horoscope 23 May 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 23 मई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: May 23, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 23 May 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 23 May 2023

Love Horoscope 23 May 2023: आज का दिन (23 मई ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बहुत ही खास है और इस दिन को अपने जीवनसाथी या परिवार के साथ बिताएं। जीवन के हर अहम फैसले में अपने करीबी दोस्त को जरूर शामिल करें। नया वातावरण आपको नए संबंध प्रदान कर सकता है, जिससे विवाह होने की संभावना है। पारिवारिक विवाद कष्टदायक हो सकता है। आज का दिन भावुकता लेकर आया है। अपने और अपने साथी के प्रति ईमानदार रहें, अनावश्यक अहंकार दोनों के बीच नहीं आना चाहिए। अपने पार्टनर से कोई भी बात छुपाना भविष्य में आपके लिए खतरनाक हो सकता है।              

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि किसी खास से विवाद होने से आप अकेलापन और उदास महसूस कर सकते हैं। फ़िक्र न करें, जहां प्यार और चिंता होती है वहां रूठना मनाना चलता रहता है। रिश्तों को पुनर्जीवित करने के लिए अच्छा समय है। दुर्घटना या चोट से बचने के लिए सावधानी से यात्रा करें। अपने शौक पूरा करने और आराम के लिए आज का दिन परफेक्ट है। आप यौन संबंधों को लेकर अत्यधिक रोमांचित और उत्साहित हैं। अपने शोना के साथ कुछ अंतरंग क्षणों का अनुभव कर सकते हैं। जिन्हे साथी की तलाश है वो निराश हो सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 3

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप काफी खुश हैं लेकिन किसी भी तरह का कमिटमेंट अभी करने से बचें। यदि आप किसी खास से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं तो बुद्धि और कल्पनाशक्ति का प्रयोग करें। आपकी रचनात्मकता प्यार के खेल को और अधिक मनोरंजक बनाएगी, बस जहां जरूरत हो वहां राजनयिक बनें। आज आपकी अपेक्षा से कहीं अधिक बड़ा घटित होगा। आप निजी और पेशेवर दोनों ही जीवन से पूरी तरह संतुष्ट हैं। अपने दिल और मूड दोनों का ख़्याल रखें क्योंकि आज आपकी प्रेम कहानी का अंत होने वाला है। भावनात्मक रूप से कोई भी निर्णय लेने से बचें और बस इस प्यारी सी भावना को अपने दिल में बसा कर रखें।          

  • भाग्यशाली रंग: ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक: 5

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आपका दिल आपके काबू में नहीं है और आप लगातार किसी खास की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। अभी आप शांति से अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं और चीजों को खास बनाना चाहते हैं। घरेलू मामलों या माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। अपने कूटनीतिक कौशल को अन्य लोगों के सामने पेश करने का समय आ गया है। आपका आकर्षण आज आपको अपने प्यार से मिलवा सकता है या ऐसा भी हो सकता है कि कोई प्यारी आज आपको प्रभावित करने की कोशिश करे। विनम्रता से बात करें और कुछ ही दिनों में आपका रिश्ता नई ऊंचाईयों को छुएगा।                 

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 7

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप केवल अपने बारे में सोचेंगे और बातचीत के लिए समय निकालेंगे। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें, साथ ही उसे यह बताना न भूलें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। साहस भरी छोटी यात्राओं के भी योग बन रहे हैं। आज आप अपने रिश्ते को लेकर उत्साहित और चिंतित दोनों हो सकते हैं। आपका प्रेम संबंध अभी नया है और आपका साथी आपको पूरी तरह से सुरक्षित और प्यार का एहसास कराएगा।  

  • भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 9

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि परिवार की अहमियत आपसे ज्यादा कोई नहीं जानता क्योंकि परिवार ही आपके लिए सबकुछ है। इसलिए किसी खास के लिए समय निकालें और उन्हें प्रभावित करने में कोई कसर न छोड़ें। सहकर्मियों और पड़ोसियों से विवाद से बचें। आप अच्छी तरह जानते हैं कि आप अपने प्रिय का हाथ पकड़कर पूरी दुनिया जीत सकते हैं। आपकी भावनाएं आज आप पर हावी रहेंगी जिससे कुछ लोग उदासीन महसूस करेंगे। अपने और अपनी स्वीटी के बीच की गलतफहमियों को दूर करने के लिए कुछ समय बिताएं। ये समय निश्चित रूप से कठिन है लेकिन समय हमेशा एक जैसा नहीं रहता है।

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 11

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आपका मिजाज ही आपकी खासियत है जिसकी वजह से हर कोई आपके पास आना चाहता है। आप अपना रूप या व्यक्तित्व बदलकर अपना आकर्षण बढ़ा सकते हैं। रोमांटिक लाइफ से जुड़ा कोई भी फैसला लेने के लिए आने वाले कुछ दिन ठीक नहीं हैं। आज का दिन आपके लिए व्यस्त है इसलिए आपको अपनी लव लाइफ और रोमांस से जुड़े मामलों के लिए समय नहीं मिल पाएगा। यदि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो कम से कम अपनी स्वीटी की बातों को ध्यान से सुनें और समझें। विवाह योग्य को अभी थोड़ा इंतजार करने की जरूरत है।                      

  •  भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आप वर्तमान में उस सपने को जी रहे हैं जहां रोमांस आपकी प्राथमिकता है। अपने इन सपनों को पूरा करने के लिए सबसे पहले अपने सोलमेट को खुश करें और उसके दिल की भी सुनें। अपने प्रिय को खोने के विचार को अपने मन से निकाल दें। आज आप भावनात्मक ज़रूरतों से ज़्यादा भौतिक ज़रूरतों पर ध्यान देंगे। आप मासिक बजट और अन्य खर्चों को लेकर चिंतित हो सकते हैं। दोनों साथ बैठकर विचार करें तो हर मुश्किल का समाधान हो जाएगा। साथ में शॉपिंग पर जाना या एक-दूसरे की ज़रूरतों का ख्याल रखना भी आपके रिश्ते में नई जान फूंक सकता है।                   

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 4

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि कोई खास व्यक्ति आपकी ओर आकर्षित हो तो आश्चर्यचकित न हों क्योंकि आपका आकर्षण और करिश्मा किसी को भी आकर्षित कर सकता है। अभी आप अपने सपनों के साथी के साथ समय बिताने के लिए उत्सुक हैं लेकिन अचानक आई परेशानी आपकी इस इच्छा पर पानी फेर सकती है। आप बाहरी दुनिया को लेकर काफी संवेदनशील हैं इसलिए मामलों को ज्यादा गंभीरता से लेने से बचें। किसी भी विषय को तब तक न छोड़ें जब तक आप पूरी तरह से संतुष्ट न हो जाएं।                   

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 6

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन या रोमांस के लिए यह समय परेशानियों से भरा हो सकता है, लेकिन अपने और अपनी प्रियतमा के बीच सपने में भी दूरियां न बढ़ने दें। अगर रिश्ते में विश्वास हो तो कोई भी समस्या आपको अलग नहीं कर सकती है। मित्रों के साथ मौज-मस्ती का कार्यक्रम बनेगा। आज आप भावुक और विचलित हैं। खुद पर भरोसा रखें और महत्वपूर्ण फैसले लेते वक्त अपनी अंतरात्मा की सुनें। आज आप अपनी दिनचर्या से ऊब सकते हैं, इसलिए कुछ समय अपने प्रिय के साथ बिताएं। जीवनसाथी की सलाह लें और मन हल्का करें। प्यार एक ऐसा मरहम है जो हर घाव को भर देता है।        

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि यह समय भाई, बहन के साथ अपने संबंध को और करीब बनाने का है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से आपकी लव लाइफ और भी महकदार हो सकती है। आज दुर्घटना या कोई हानि होने की भी संभावना है। आप अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए उत्साहित हैं। आज आप लोगों से बातचीत करेंगे, उनसे अपने विचार साझा करेंगे और लोगों की भलाई के लिए काम करेंगे। अपने मन में छिपी हर बात को अपने पार्टनर से शेयर करें और उसे अपनी जिंदगी में उसकी अहमियत के बारे में बताएं।            

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि अभी आप अपने रिश्तों में बदलाव करने की सोच रहे हैं ताकि आप उसमें ताजगी और यौन सुख का आनंद उठा सकें। हालांकि कुछ सदमा, अपमान या दुःख आपके जीवन को प्रभावित कर सकते हैं लेकिन कुछ अच्छी ख़बरों के लिए तैयार रहें। आज का दिन आपके लिए सबसे शुभ है क्योंकि आज कई बेहतरीन मौके आपके दरवाजे पर दस्तक देंगे। आपका जीवन आपको अपनी स्वीटी के साथ कई यादगार पल प्रदान कर रहा है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे।             

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 15

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से प्रसन्‍न होती हैं मां लक्ष्‍मी, खिंचा चला आता है पैसा

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

 




 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement