Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 30 May 2023: हनुमान जी की कृपा से इन राशियों के वैवाहिक जीवन में घुलेगी प्यार की मिठास, जानें अपना हाल

Love Horoscope 30 May 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 30 मई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: May 30, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 30 May 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 30 May 2023

Love Horoscope 30 May 2023: आज का दिन (30 मई ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेते समय अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें, साथ ही उसे यह बताना न भूलें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। आज आप किसी व्यक्ति के पराक्रम और सकारात्मकता से प्रभावित हो सकते हैं। आज आपको किसी सहकर्मी से प्रस्ताव मिलेगा। उनकी बात ध्यान से सुनें और उसके बाद ही कोई फैसला लें। याद रखिए, दिल शीशे की तरह नाजुक होता है, जो एक झटके में टूट सकता है।             

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि जो आपका दिल चाहता है उसे साझा करें और फिर परिणाम देखें। आपका प्यार आप पर पूरी तरह से मुग्ध है। आपका आकर्षण उन्हें रिझाने के लिए काफी है, इसलिए प्यार के इन पलों का लुत्फ उठाएं। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले दो बार सोच लें। जीवनसाथी के साथ अपनी हर योजना पर चर्चा करें और उनके सुझावों को गंभीरता से लें। आपकी इच्छाएं आपके जीवन में ऑक्सीजन की तरह हैं जिसके बिना जीवन संभव नहीं है।             

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि अपनी मीठी बोली से आप अपने पार्टनर का दिल जीत लेंगे। अपने दिल के सबसे करीब रहने वालों के लिए समय निकालें, बाहर घूमने जाएं और साथ में कुछ प्यार भरे पल बिताएं। परिवार की अहमियत आपसे ज्यादा कोई नहीं जानता। इसलिए किसी खास के लिए समय निकालें और उन्हें प्रभावित करने में कोई कसर न छोड़ें। आज आप अपने मित्रों के लिए भाग्यशाली रहेंगे और अपने व्यक्तित्व से उन्हें रिझाएंगे।        

  • भाग्यशाली रंग: ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक: 15

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप सिंगल हैं तो अब आपका किसी खास को पाने का सपना पूरा होने वाला है। अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने पार्टनर के साथ कोई भी काम सोच समझकर करें। आपका पार्टनर भी आज पूरे जोश में है, जो आपके लिए इस दिन को यादगार बना देगा। याद रखें पार्टनर होना शुरुआत है, साथ रहना प्रगति की निशानी है और सब कुछ एक साथ करना सफलता की निशानी है।           

  • भाग्यशाली रंग: बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक: 4

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके या आपके प्यार का अतीत आपको परेशान कर सकता है। बस इस बात का ध्यान रखें कि अपने बीच कोई गलतफहमी न आने दें। आज आप अपने आसपास प्यार की रोमांटिक धुन बजती महसूस करेंगे और अपने साथी के साथ अंतरंग पलों का आनंद भी उठाएंगे। आकर्षक होने के साथ-साथ प्यार का इजहार भी जरूरी है, इसलिए आज अपने प्रेमी को सरप्राइज देना न भूलें।

  •  भाग्यशाली रंग: भूरा
  • भाग्यशाली अंक: 8

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी किस्मत हमेशा आपके साथ है और यही वजह है कि सफलता आपके कदम चूम रही है। अपने भविष्य के लिए पहले से योजना बनाने से आप अपने साथी को और भी अधिक प्यार करने लगेंगे। आप वर्तमान में उस सपने को जी रहे हैं जहां रोमांस आपकी प्राथमिकता है। अपने इन सपनों को पूरा करने के लिए सबसे पहले अपने सोलमेट को खुश करें और उसके दिल की भी सुनें।                   

  • भाग्यशाली रंग: गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक: 12

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज अपना और अपने प्रियजनों का विशेष ध्यान रखें। लंबे समय से चली आ रही समस्या से अगर आप बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो किसी खास की मदद लें। पार्टनर को खुशी और संतुष्टि देना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आपके और आपके साथी के बीच गलतफहमियां हो सकती हैं लेकिन फूलों का एक गुलदस्ता या एक लंबी ड्राइव आप दोनों के बीच सब कुछ ठीक कर देगी।                    

  • भाग्यशाली रंग: हरा
  • भाग्यशाली अंक: 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अपने दैनिक शेड्यूल से ब्रेक लें और अपने शौक में शामिल हों और अपने साथी के साथ कुछ रोमांटिक पल बिताएं। अगर बाहर जाना जरूरी न हो तो घर में ही रहें। कोई खास व्यक्ति आपकी ओर आकर्षित हो तो आश्चर्यचकित न हों क्योंकि आपका आकर्षण और करिश्मा किसी को भी आकर्षित कर सकता है। अभी आप अपने सपनों के साथी के साथ समय बिताना चाहते हैं, लेकिन अचानक काम आने से यह संभव नहीं हो पाएगा।                

  • भाग्यशाली रंग: लाल
  • भाग्यशाली अंक: 6

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि कामकाज और व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है जहां आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपकी तारीफ कर रहे हैं। लव लाइफ आज आपके लिए कुछ खास रोमांचक नहीं है। दोस्तों या बच्चों के साथ समय बिताकर आप बेहतर महसूस करेंगे। आज आपमें दूसरों से प्यार करने और उनसे प्यार पाने की इच्छा होगी। शांत रहो और अपने दिल की सुनो। केवल आपका पार्टनर और उसका निस्वार्थ प्यार ही आपकी सारी चिंताएं दूर कर सकता है।                      

  • भाग्यशाली रंग: पीला
  • भाग्यशाली अंक: 7

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि दिन भर की व्यस्तता के बाद आप कुछ खाली समय चाहेंगे ताकि आप अपने प्रियजनों के साथ फुरसत के कुछ खास पल बिता सकें। खुद पर भरोसा रखें और नए दोस्त बनाएं। प्रेम जीवन या रोमांस के लिए यह समय परेशानियों से भरा हो सकता है, लेकिन सपने में भी अपने और अपने प्रिय के बीच दूरियां न बढ़ने दें। अगर रिश्ते में विश्वास हो तो कोई भी समस्या आपको अलग नहीं कर सकती है।      

  • भाग्यशाली रंग: नीला
  • भाग्यशाली अंक: 15

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि समय के साथ-साथ लोग आपके जीवन में आएंगे और जाएंगे लेकिन साथ वाला हमेशा आपके साथ रहेगा। जीवनसाथी के मुश्किल समय में आप भी उनका सहारा बनते हैं। आपका मूड आज उत्साह से भरा हुआ है और आपका यह मूड आपको अपने प्रेमी और परिवार के और करीब लाएगा। आज आप अपने प्रिय का हाथ थाम कर भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं।     

  • भाग्यशाली रंग: काला
  • भाग्यशाली अंक: 14

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार के रिश्ते में समझौता करना और दूसरे की पसंद के हिसाब से खुद को ढालना ही प्यार का सबूत है। इससे आपके पार्टनर को भी खुशी मिलेगी। अपने पुराने संबंधों को भूलकर भविष्य की ओर बढ़ें। अतीत में जीने से बेहतर भविष्य में जीना है। आपका वर्तमान संबंध एक उज्ज्वल प्रकाश की तरह है और आप दोनों एक साथ सुनहरे पल बिता रहे हैं।            

  • भाग्यशाली रंग: सफेद
  • भाग्यशाली अंक: 10

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से प्रसन्‍न होती हैं मां लक्ष्‍मी, खिंचा चला आता है पैसा

वास्तु टिप्स: इस दिशा में भूलकर भी न रखें ये 5 चीजें, हो जाएंगे कंगाल, पूरे जीवन आर्थिक तंगी का करना पड़ेगा सामना

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement