Friday, May 17, 2024
Advertisement

आज का राशिफल 1 मार्च 2022: वृष राशि वाले के लिए बेहतर रहेगा दिन, वहीं इन्हें मिलेगी खुशखबरी

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: February 28, 2022 16:05 IST
Aaj ka rashifal 1 March 2022 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj ka rashifal 1 March 2022 

Highlights

  • कन्या राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।
  • वृश्चिक राशि वालों का दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा।

आज फाल्गुन कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि और मंगलवार का दिन है। आज महाशिवरात्रि का व्रत किया जायेगा। आज दोपहर पहले 11 बजकर 18 मिनट तक परिघ योग रहेगा। साथ ही आज देर रात 3 बजकर 48 मिनट तक धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आप अपना काम समय से पूरा करने में सफल होंगे। आपको कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए। उधार लेन-देन से बचना चाहिए। आज माता की सेहत में सुधार होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। लवमेट्स के रिश्तों में मजबूती आएगी। बच्चें घर पर खेल-कूद में अपना समय बितायेंगे।

वृष राशि

आज माता-पिता अपने बच्चों के साथ घर पर ही समय बितायेंगे। बॉस की बातों को ध्यान से सुनने के बाद ही अपनी कोई राय देनी चाहिए। महिलाओं के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। कुछ जरूरी मामलों में आप थोड़े भावुक हो सकते हैं।  दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कुल मिलकर आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

मिथुन राशि

Aaj ka rashifal 1 March 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 1 March 2022 

आज आप जिस भी काम को करना चाहेंगे, वो काम बड़े आराम से पूरा होगा। आपको अपनी मान-प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिये समाज के कार्यों में सहयोग देना चाहिए। संतान पक्ष से आपको सुख मिलेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। कार्यों को पूरा करने में जीवनसाथी की सलाह काम आएगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

कर्क राशि

आज आपको अपना कार्य पूरा करने में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। शाम को परिवार सहित डिनर का आनंद उठाएंगे। इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ेगी। साथ ही किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने का मन बनायेंगे। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। 

सिंह राशि

Aaj ka rashifal 1 March 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 1 March 2022 

आज आप किसी पुरानी बात को लेकर थोड़े सोच-विचार में रहेंगे। शादीशुदा लोगों के लिए आज कोई शुभ समाचार मिलेगा। कोई भी काम करते समय आपको अपना ध्यान एकत्र रखने की जरूरत है। आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। छात्र ऑनलाइन कोई नयी चीज सीखने का मन बनायेंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।  आपके पारिवारिक रिश्तों में और मधुरता बढ़ेगी। छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। कई दिनों से चल रही किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा। बिजनेस में आपको मुनाफा होने का योग बन रहा है। दाम्पत्य जीवान में ताल-मेल बना रहेगा। 

तुला राशि

Aaj ka rashifal 1 March 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 1 March 2022 

आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे। लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। आपके दिमाग में अचानक कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। सामाजिक मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी।  लवमेट्स के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। 

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। आपका ज्यादा समय सोसल साईट पर बीतेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। दैनिक कार्यों में पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी।  जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। आप किसी काम को नए तरीके से करने की कोशिश करेंगे। 

धनु राशि

Aaj ka rashifal 1 March 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 1 March 2022 

आज आप अपने बच्चों के साथ खुशी के पल बितायेंगे।  इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। उन्हें किसी बड़ी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आयेगा। लवमेट्स को आज कोई खुशखबरी मिलने से पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा। आपको व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।

मकर राशि

आज परिवार के सदस्यों में आपसी सौहार्द बढ़ेगा। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई बड़ा फैसला लेंगे।  किसी से बात करते समय अपनी भाषा पर संयम रखें। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रहेंगे। आपको कोई नया काम सीखने का अवसर प्राप्त होगा। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। 

कुंभ राशि

Aaj ka rashifal 1 March 2022

Image Source : INDIA TV
Aaj ka rashifal 1 March 2022 

आज आपके कार्य समय से पूरे हो जायेंगे। आप अपने व्यापार को लेकर कोई बड़ा निर्णय लेंगे, जिसका फायदा भी होगा। धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी। आप परिवारवालों के लिए समय निकालेंगे। उनकी सलाह आपके लिये महत्वपूर्ण रहेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी सफलता हाथ लगेगी। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। 

मीन राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। सोचे हुये कार्य आज समय रहते पूरा कर लेंगे।  दाम्पत्य जीवन में खुशियां आयेंगी। आप माता-पिता से अपने भविष्य के बारे में विचार-विमर्श करेंगे। दोस्तों से फ़ोन पर बात होगी। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। कहीं निवेश करना चाहते हैं तो पहले उस विषय के जानकर लोगों से जानकारी ले लें।

Chanakya Niti: हर मुश्किल से लड़ने की ताकत देती हैं ये तीन चीजें, इनके बिना जीवन दुश्वार

Mahashivratri 2022: महाशिवरात्रि पर जरूर करें ये खास उपाय, सभी कष्टों से निजात मिलने के साथ होगा धनलाभ

Maha Shivratri 2022: महाशिवरात्रि पर बन रहा है खास संयोग, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement