Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 18 February 2024: इन राशियों का होगा भाग्योदय, धन आगमन के बन रहे हैं प्रबल योग! पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 18 February 2024: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Aditya Mehrotra Published on: February 18, 2024 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 18 February 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 18 February 2024

Aaj Ka Rashifal 18 February 2024: आज माघ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और रविवार का दिन है। नवमी तिथि आज सुबह 8 बजकर 16 मिनट तक रहेगी, उसके बाद दशमी तिथि लग जाएगी। आज दोपहर 12 बजकर 38 मिनट तक वैधृति योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 9 बजकर 23 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा, उसके बाद मृगाशिरा नक्षत्र लग जाएगा। इसके आलावा आज महानंदा नवमी व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 18 फरवरी 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि-

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आज आप पिता का कोई जरूरी काम पूरा करने में सफल होंगे, पिता को आप पर गर्व होगा। छात्रों के लिए दिन सामान्य रहेगा। आप किसी नए कोर्स के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं। बड़े भाई-बहनों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरी कर रहे लोगों को आज काम से राहत मिलेगी। होटल या रेस्टोरेंट का बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज आपको आय के नए रास्ते मिलेंगे। आप भी इसका लाभ उठाएंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक- 4

वृष राशि-

आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहेगा। आज आपके ऊपर नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं। घर वालों के सहयोग से आप हर काम को अच्छे से संभाल लेंगे। आप घर में किसी कार्यक्रम की तैयार करवा सकते हैं। आस-पड़ोस के लोग आपको देखकर खुश होंगे। कोई व्यक्ति आपसे अपने बच्चों के करियर के लिए सलाह ले सकता है, आप उन्हें निराश नहीं करेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप ऊर्जावान बने रहेंगे, आपका दिन अच्छा रहेगा। अपने जीवनसाथी को पूरा समय देंगे। अविवाहित लोगों के विवाह की बात फाइनल होने के योग हैं। आज घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा।

  • शुभ रंग- आसमानी नीला
  • शुभ अंक- 6

मिथुन राशि-

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आप किसी धार्मिक कार्य में रुचि लेंगे। ऑफिस का कोई व्यक्ति आपके घर पर आ सकता है, उनके साथ आप कुछ अच्छी बातें शेयर कर सकते हैं। बच्चे किसी काम में आपकी मदद ले सकते हैं, आप बच्चों का पूरा सहयोग करेंगे। बूटिक का काम कर रही महिलाओं के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी कस्टमर से आपके पारिवारिक रिश्ते जुड़ सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। कंप्यूटर से जुड़ा कारोबार करने वालों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। अचानक धन लाभ होगा।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 7

कर्क राशि-

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आपको अपनी कार्य कुशलता में बढ़ोतरी करने की जरूरत है। आज आप शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। आपको अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर खर्चा करना चाहिए। करियर को लेकर आज आप कुछ प्लान बना सकते हैं। नए कोर्स में एडमिशन के लिए आपको ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ेगी। आज आपका दांपत्य जीवन अच्छा रहने वाला है। बच्चें पढ़ने में ज्यादा समय बिताएंगे। ऑफिस में आज अपने कार्यों को लेकर थोडा व्यस्त रह सकते है। सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे। आज कोई नई बात आपको सीखने को मिलेगी। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 9

सिंह राशि-

आज का दिन आपके लिए समान्य रहेगा। आज बच्चों के किसी काम में आपके पैसे खर्च हो सकते हैं। काम के मामले में आपको अनुभवी लोगों से संपर्क बढ़ाने की जरूरत है। आपको पूरी मेहनत के साथ आगे बढ़ना चाहिए, इससे आपको काम में सफलता मिलेगी। किसी की कही-सुनी बातों पर विश्वास करने से आज आपको बचना चाहिए। सेहत के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। दांप्तय जीवन में प्यार बना रहेगा। इस राशि के साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 1

कन्या राशि-

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। अगर आप किसी से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं, तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आप अपने काम में सफल जरूर होंगे। जो लोग शादी-शुदा हैं, वो आज कहीं घूमने जा सकते हैं, आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा। फर्नीचर का काम करने वाले लोगों को फायदा होगा। आपको कोई बड़ा काम मिलेगा। पार्ट टाइम जॉब कर रहे छात्रों की नौकरी पक्की हो सकती है। आप किसी कंपनी में फुल टाइम नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जहां आपको अच्छा परिणाम मिलेगा। कारोबार में तरक्की के योग बन रहे है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 9

तुला राशि-

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। आज के दिन आपको काम में बड़ी ही सतर्कता बरतनी होगी। इस राशि की जो महिलाएं बिजनेस से जुड़ी हैं उनके लिए आज ज्यादा लाभ के योग बन रहे हैं। अगर आप किसी से जरूरी मीटिंग के लिए जा रहे हैं, तो आपको अपने पहनावे पर ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही अच्छी सेहत के लिए आपको रूटीन एक्ससाइज करनी चाहिए। लवमेट्स आज कहीं घूमने की प्लानिंग बनाएंगे। आज घर का कोई काम पूरा करने के लिए बच्चों का सहयोग प्राप्त होगा। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। रोजमर्रा के कामों में फायदा होगा। आपके बातों से लोग प्रभावित होंगे।

  • शुभ रंग- बैगनी
  • शुभ अंक- 3

वृश्चिक राशि-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज जीवनासाथी से बिजनेस की कोई बात शेयर करने से काम को लेकर आपको कोई अच्छी सलाह मिलेगी। केटरिंग का काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। बच्चे आज किसी स्पोर्ट्स एक्टिविटी में भाग ले सकते हैं। रोजगार की तलाश कर रहें लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आज आपके परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। घर के सभी सदस्य एक दूसरे से मिल-जुल कर रहेंगे। कुछ दिनों से आंख की समस्या से परेशान चल रहे हैं, तो आज आपको काफी राहत मिलेगी।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 5

धनु राशि-

आज का दिन आपके लिए खुशहाल रहेगा। आज आप कोई नया बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं। आपको घर के बड़ों से पूरा सपोर्ट मिलेगा, आर्थिक रूप से पिता आपकी मदद करेंगे। परिवार में लोगों के बीच अच्छा ताल-मेल बना रहेगा। शाम को आप परिवार के साथ किसी फंक्शन में जा सकते हैं। अगर आपकी संतान विवाह लायक है, तो उनके लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। सेहत के लिहाज से आप फिट रहेंगे। ऑफिस में अपना काम अच्छे से पूरा करेंगे। लोग आपके कार्यों से प्रभावित होंगे। लंबे समय से रुके हुए काम आज पूरे हो जाएंगे।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 2

मकर राशि-

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। आज सरकारी संस्थान से जुड़े लोगों का दिन अच्छा रहेगा, जबकि प्राइवेट काम करने वाले लोगों का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। आज आपको ऑफिस में एक्सट्रा काम करना पड़ सकता है। स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। करीबी लोगों की राय मानना आपके लिए फायदेमंद होगा। आज आपको कमर संबंधी की समस्या से राहत मिलेगी। दांपत्य जीवन में सौहार्द बना रहेगा। विद्यार्थिओं के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है शिक्षकों का सहयोग मिलेगा। आज आप पर काम का बोझ थोड़ा ज्यादा रहेगा। फिलहाल नए काम शुरू करने से आपको बचना चाहिए। परिवार के मामले में कोई बड़ा फैसला लेने से पहले सबकी बात आपको जरूर सुनना चाहिए।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक- 7

कुंभ राशि-

आज का दिन आपके लिए उमंग से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आप किसी ट्रिप की प्लानिंग कर सकते हैं। आप उन्हें कोई गिफ्ट दे सकते हैं, आपके दिन में ताजगी बनी रहेगी। आप कुछ अच्छे काम में अपना सहयोग दे सकते हैं, इससे समाज में आपका नाम होगा। आज में किसी नए काम के लिए आपको अपॉइन्ट किया जा सकता है। माता आपसे किसी काम को लेकर सलाह ले सकती हैं, आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी। बिजनेस कर रहे लोगों को कोई बड़ी सफलता मिलेगी। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिलेगी। व्यापार को बढ़ानें का कुछ नए मौके मिलेगें।

  • शुभ रंग- पिंक
  • शुभ अंक- 6

मीन राशि-

आज का दिन आपके लिए बढ़िया है। आज किसी प्रॉपर्टी डीलर से आपकी मुलाकात हो सकती है। आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। दोस्त की मदद से आपको किसी अच्छी कंपनी में नौकरी मिलने के योग हैं। आप लवमेट के साथ मूवी देखने का प्लान करेंगे। आप घर की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी कर सकते हैं, आपको घरवालों से पूरा सहयोग मिलेगा। एजुकेशन के मामले में दिन अच्छा रहेगा। करियर को लेकर कोई बड़ा फैसला लेंगे। आपके घर में मेहमानों का आगमन होगा। आपको रोजगार के अवसर मिलेंगे। व्यापार के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पढ़ेगी। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

  • शुभ रंग- समुद्री हरा
  • शुभ अंक- 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope 19 to 25 February 2024: पैसों के मामले में सोच-समझ कर उठाएं कदम, इस हफ्ते डगमगा सकती है इनकी आर्थिक स्थिति!

Weekly Horoscope 19 to 25 February 2024: इस हफ्ते किन राशियों के खुलेंगे भाग्य, आपकी किस्मत के सितारे कितना रहेंगे बुलंद? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement