Friday, April 19, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 21 September 2022: पैसों के मामलों में इन 4 राशियों की किस्‍मत देगी साथ, ये 3 राशियां रहें सावधान

Aaj Ka Rashifal 21 September 2022: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार 21 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों को करके आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Shukla Published on: September 21, 2022 5:15 IST
indiatv- India TV Hindi
Image Source : AAJ KA RASHIFAL Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 21 September 2022: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और बुधवार का दिन है। एकादशी तिथि आज रात 11 बजकर 34 मिनट तक रहेगी। आज एकादशी तिथि वालों का श्राद्ध किया जायेगा। आज सुबह 9 बजकर 13 मिनट तक परिघ योग रहेगा, उसके बाद शिव योग लग जायेगा। साथ ही आज रात 11 बजकर 47 मिनट तक पुष्य नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज एकादशी श्राद्ध और इन्दिरा एकादशी है ।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आपका दिन मिला जुला रहने वाला है। लवमेट्स आज घूमने जाने का प्लान बनायेंगे। प्रतियोगी परिक्षा में प्रयासरत छात्रों को बड़ी सफलता के योग बन रहे हैं। दांपत्य जीवन में आपसी ताल मेल बना रहेगा। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आपको आराम मिलेगा। ऑफिस में किसी नया टारगेट मिलने से मन प्रसन्न रहने वाला है। राजनैतिक पक्ष में आपकी रूचि बढ़ेगी, लोग आपके कामों की तारीफ़ करेंगे। आर्थिक रूप से मजबूती बनी रहेगी। इस राशि की हाउसवाइव्स अपने घर की स्थिति को सुधारने के लिए कुछ ठोस कदम उठाएंगी।

  • लकी कलर -लाल
  • लकी नंबर - 3

वृष राशि (Taurus Daily Horoscope)

आपका दिन बेहतरीन रहेगा। कॉलेज में नए दोस्त बनेंगे जिनसे अच्छा ताल मेल बनेगा। छात्रों को आज किसी प्रैक्टिकल में सहपाठी की मदद मिलेगी,कार्य में आसानी होगी। राजनीति से जुड़े लोगों का पद बढेगा, लोग आपका सपोर्ट करेंगे। आज आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा। इलेक्ट्रॉनिक्स के व्यापारियों का कारोबार तेजी से आगे बढ़ेगा। घर में किसी रिश्तेदार के आगमन से परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा। लवमेट्स अपने रिश्ते की बात घरवालों से करेंगे, घरवाले प्रस्ताव के लिए थोडा समय लेंगे।

  • लकी कलर -नीला
  • लकी नंबर - 2

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। परिवार के साथ किसी ट्रिप पर जायेंगे, जहाँ खूब इंजॉय करेंगे। नौकरी कर रहे लोगों को सफलता मिलती रहेगी। दाम्पत्य जीवन में चल रही नोक झोंक ख़त्म होगी, जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत बनेगा। वाहन खरीदने का विचार भाई से करेंगे, लाभदायक जानकारी मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोग नए कार्य को करने के लिए उत्सुक रहेंगे। छात्र आज किसी प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी कार्य कुशलता दिखाएँगे। आज आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा।

  • लकी कलर -गुलाबी
  • लकी नंबर - 5

कर्क राशि (Cancer Daily Horoscope)

आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज आपके करियर को एक नई दिशा मिलेगी। कार्यस्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी। इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को उन्नति के अवसर मिलेंगे। सीनियर्स के सहयोग से आज आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा। आपके प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। बिजनेस में आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आज आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे। ये बदलाव आपके लिये फायदेमंद रहेंगे। 

  • लकी कलर -ब्राउन
  • लकी नंबर - 3

indiatv

Image Source : AAJ KA RASHIFAL
Aaj Ka Rashifal

सिंह राशि (Leo Daily Horoscope)

आपका दिन नया बदलाव लाने वाला है। लोगों के बीच आपके व्यवहार की तारीफ होगी। शाम को परिवार वालों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग बनायेंगे। इससे रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आपको अपनी मेहनत जारी रखनी चाहिए। मेहनत के बल पर आप सफल हो सकते हैं। आज आप किसी बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं। इस राशि के स्पोर्ट्स से जुड़े छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

  • लकी कलर -सिल्वर
  • लकी नंबर - 7

indiatv

Image Source : AAJ KA RASHIFAL
Aaj Ka Rashifal

कन्या राशि (Virgo Daily Horoscope)

आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा। ऑनलाइन बिजनेस के माध्यम से धन लाभ के नए नए मौके आपको मिलेंगे। आज नया वाहन लेने का आप मन बना सकते हैं। सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स का प्रमोशन अच्छे स्तर पर होगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। लोहे का व्यापार कर रहे लोगों का कारोबार अच्छा चलेगा। जोंडिस की समस्या से आज आपको राहत मिलेगी। आपके घर पर कोई फंक्शन हो सकता है। परिवारिक माहौल बिजी रहेगा।

  • लकी कलर -ऑरेंज
  • लकी नंबर - 5  

तुला राशि (Libra Daily Horoscope) 

आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। माता-पिता के सहयोग से आपका कोई काम आसानी से पूरा हो जायेगा। घर पर अचानक से किसी मित्र के आने की संभावना है। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। सफलता पाने के लिए आपको अपनी मेहनत जारी रखनी होगी। घर की सुख-समृद्धि ठीक-ठाक रहेगी। आज आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश कर सकते हैं। माताएं अपने बच्चो को बेहतर बनाने के लिए डिसिप्लिन सिखाएंगी।

  • लकी कलर -ग्रे
  • लकी नंबर - 9  

indiatv

Image Source : AAJ KA RASHIFAL
Aaj Ka Rashifal

वृश्चिक राशि (Scorpio Daily Horoscope) 

आपका दिन आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है। दलहन ट्रेडर्स को अच्छे लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार की जिम्मेदारियों को आप बेहतर समझेंगे, जिससे माता पिता की टेंशन ख़त्म होगी। आपका समय मौज मस्ती में गुजरेगा। नए कामों को करने के लिए भाग्य का पूरा साथ बना रहेगा। आज आप बिजनेस मीटिंग के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं। राइटर आज कोई नई बुक लिखने की शुरुआत कर सकते हैं।

  • लकी कलर -पीला
  • लकी नंबर - 3  

धनु राशि (Sagittarius Daily Horoscope) 

आपका दिन शानदार रहेगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मजबूती आयेगी। किसी काम में उनका सहयोग भी मिलेगा। क्रिएटिव वर्क में आपकी रूचि बढ़ेगी। आपके रिश्तों में नई चेतना का संचार होगा। स्टूडेंट्स को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। आज आपसे कोई मदद मांग सकता है। आप उन्हें निराश नही करेंगे। किसी काम के लिए आज आप कई बड़े फैसले ले सकते हैं।

  • लकी कलर -पीच
  • लकी नंबर - 1 

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आपके दिन की शुरुआत शांत मन से होगी। नए विचारों के साथ बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे। संतान की बड़ी सफलता से आपको गर्व महसूस होगा। ऑफिस के स्टाफ के साथ धार्मिक स्थल पर जाने से आपको राहत मिलेगी। डाइजेस्टिव सम्बन्धी समस्या से आपको आराम मिलेगा, अपने खाने में मौसमी सब्जियों को ऐड करने से लाभ मिलेगा। प्रतिकूल परिस्थितियों में आपका संयम आपको बेहतर बनाये रखने में मदद करेगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे, आपका रहन सहन व्यवस्थित रहेगा।

  • लकी कलर -सफेद
  • लकी नंबर - 2 

कुम्भ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आपका दिन नई उमंगों के साथ शुरू होगा। किसी नए काम को ठाना है, तो सफलता अवश्य मिलेगी। किसी के साथ साझेदारी का व्यापार शुरू करने से पहले बड़ों की राय अवश्य ले लें। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों का काम अच्छा चलेगा, आय के नए स्त्रोत भी बनेंगे। लवमेट्स अपने रिश्ते की बात घरवालों को समझाने का प्रयास करेंगे। साइटिका की समस्या को आज किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाने का मन बनायेंगे।

  • लकी कलर -सफेद
  • लकी नंबर - 2 

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लाया है। आपके घर में कोई नया मेहमान आ सकता है जिसकी उपस्थिति से घर में उत्सव का माहौल बनेगा। आपका समय मौज मस्ती से गुजरेगा। लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। किसी काम को करने का नया तरीका आपको अन्य लोगों से अलग बनाएगा। दूसरे लोग भी आपकी योजना से प्रभावित होंगे। नकारात्मक विचारों से दूरी बनाकर रखने से आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता अवश्य मिलेगी।

  • लकी कलर -काला
  • लकी नंबर - 2 

indiatv

Image Source : AAJ KA RASHIFAL
Aaj Ka Rashifal

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement