Friday, May 03, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 24 August 2023: आज चमकेगी इन 5 राशियों की किस्मत, साईं बाबा करेंगे धन-दौलत की बरसात, खूब बरसेगा पैसा

Aaj Ka Rashifal 24 August 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: August 24, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 24 August 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 24 August 2023

Aaj Ka Rashifal 24 August 2023: आज श्रावण शुक्ल पक्ष की अष्ठमी तिथि और गुरुवार का दिन है। अष्ठमी तिथि आज देर रात 3 बजकर 11 मिनट तक रहेगी। आज रात 8 बजकर 36 मिनट तक इन्द्र योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 9 बजकर 4 मिनट तक विशाखा नक्षत्र रहेगा, उसके बाद अनुराधा नक्षत्र लग जाएगा। आज श्री दुर्गाष्टमी व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 24 अगस्त का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आने वाला है। जिस काम का आपको लम्बे समय से इंतजार था वो आज बड़े भाई के सहयोग से पूरे हो जाएंगे। नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है, कार्यक्षेत्र में पद्दोनती मिल सकती है। आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपका वैवाहिक जीवन पहले की अपेक्षा काफी खुशनुमा रहेगा। उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत छात्र किसी अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने में सफल होंगे। 

  • लकी रंग -  ब्लू
  • लकी नंबर - 6

वृष राशि

आपका रुझान आज सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। ऑफिस के किसी मीटिंग के लिए आपको किसी दूसरे शहर में जाना पड़ सकता है। ऑनलाइन कारोबार कर रहे लोगों को आज कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। आपके व्यवहार में आये सकारात्मक बदलाव से परिवार वाले प्रसन्न होंगे। बच्चों के भविष्य को लेकर आप किसी से परामर्श ले सकते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार के आने से घर का माहौल खुशहाल होगा। आर्किटेक की पढ़ाई कम्पलीट कर चुके छात्रों को किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के लिए ई–मेल आ सकता है।  

  • लकी रंग -  गुलाबी
  • लकी नंबर - 6

मिथुन राशि

आज का दिन उत्साह से भरा रहेगा। किसी भी काम को सावधानीपूर्वक करें, जल्दबादी करने से काम बिगड़ सकते हैं। इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन आर्थिक रूप से बढ़िया रहेगा। स्टूडेंट आज अपने करियर को लेकर अपने गुरु से परामर्श लेंगे। बच्चों के लिए आज का दिन इंज्वाय से भरा होगा। अविवाहित लोगों के लिए शादी का प्रपोजल आएगा। जीवनसाथी आज आपको कोई नया आभूषण उपहार करेंगे, जिससे आपका मन बहुत खुश होगा। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। 

  • लकी रंग -  हरा 
  • लकी नंबर - 5 

कर्क राश

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप ओवरकॉन्फिडेंस जैसी स्थिति से बचें, सावधानी से काम करें। मन में किसी काम को लेकर सोच-विचार करेंगे। विरोधी आपसे दूरी बनाकर रहेंगे। समाज में आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। ऑफिस के कार्यों से भागदौड़ अधिक होगी। दोस्तों के साथ मनोरंजन भरी यात्रा हो सकती है। आपके सरकारी कार्यों में थोड़ी रुकावट आ सकती है, लेकिन जल्द ही सॉल्व हो जाएगी। लवमेट्स के साथ बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। दाम्पत्य जीवन शानदार रहने वाला है। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आएगी।  

  • लकी रंग -  सिल्वर
  • लकी नंबर - 5 

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियां लाने वाला है। व्यापार में अचानक धन लाभ होगा। साथ ही आय के नए सोर्स मिलेंगे। आपका आत्मविश्वास पहले की अपेक्षा मजबूत रहेगा। आपको आलस और थकान ज्यादा महसूस हो सकता है। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन कराएंगे। इस राशि के इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट्स को आज किसी अच्छी कंपनी से ऑफर आ सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलने के योग है। घर में पार्टी भी हो सकती है। आप बिजनेस को बढ़ाने के लिए पैसे लगाएंगे, आने वाले समय में इसका लाभ मिलेगा। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर - 1 

कन्या राशि

आज आपका रुझान रचनात्मक कार्यों की तरफ रहेगा। कुछ साहसी फैसलों के कारण आपको सफलता मिलेगी। आपका आय और व्यय का संतुलन बना रहेगा।  शाम को आप अपने परिवारवालों के साथ कोई मूवी देखने जा सकते हैं। अचानक आपको खुशखबरी मिलने के आसार नजर आ रहे हैं, जो आपके और परिवारवालों के जीवन में खुशियां भर देगा। परिवार के साथ बाहर डिनर का प्लान बना सकते हैं। संगीत के क्षेत्र में रुझान वालों को आज किसी शो में गाने का मौका मिलेगा। 

  • लकी रंग - ग्रे 
  • लकी नंबर - 6

तुला राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा। धन कमाने के अच्छे अवसर मिलेगा। बिजनेस में थोड़ा सोच–समझकर कर इंवेस्ट करेंगे तो आपको फायदा होगा। दोस्तों के साथ बाहर ट्रीप पर जा सकते हैं।  आप बड़ों का मान–सम्मान करेंगे। ऑफिस के कार्यों को पूरा करने में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। किसी समारोह में रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। प्रशासनिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर - 2 

वृश्चिक राशि

आज घर की कुछ नयी जिम्मेदारियां आपके पास आ सकती है, जिसे आप बखुबी निभाएंगे। इस राशि के विवाहित लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। जीवनसाथी को खुश करने के लिए नई गाड़ी गिफ्ट कर सकते हैं। इस राशि के कर्मचारियों को आज ऑफिस में बॉस से वाह-वाही मिल सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपका मन अध्यात्मिक कार्यों में लगेगा। आपकी किसी जरूरी काम से यात्रा होगी। करियर को बेहतर बनाने में आपको गुरु का सहयोग मिलेगा। छात्रों को सफलता मिलने के योग बने हुए है। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर - 9 

धनु राशि

आज आपका रुझान राजनीतिक और सामाजिक कार्यों में रहेगा। आपके दैनिक कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। घर में आप स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। आप दोस्तों के साथ खुब मौज-मस्ती करेंगे।  आपके आस-पास के लोग आपके कार्यों की तारीफ करेंगे। परिवारवालों से बिजनेस में पूरा सहयोग प्राप्त होगा। अविवाहित जातकों को विवाह के लिए अच्छे रिश्ते आएंगे। आपके पारिवारिक जीवन में आज कुछ सकारात्मक बदलाव आ सकता है। लवमेट्स से उपहार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आज आपको छुटकारा मिलेगा। 

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर - 2 

मकर राशि

आज आपका व्यवहार सबके प्रति अच्छा रहेगा। आप परिवार के साथ शॉपिंग के लिए जा सकते हैं, किसी सामान पर आपको ज्यादा डिस्काउंट मिलेगा। इस राशि के जो लोग स्टेशनरी का व्यवसाय करते हैं, उन्हें आज रोज की अपेक्षा अधिक फायदा होगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। छात्र आज किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने का मन बनाएंगे। कहीं रुका हुआ पैसा आज मिलने के योग बने हुए है। आप नया घर लेने का मन बनाएंगे। कुल मिलाकर आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर - 3 

कुंभ राशि

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में भी सक्षम रहेंगे। इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन आर्थिक रूप से बढ़िया रहेगा। उधार के लेन-देन से आज दूर रहें। कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्की होने की सम्भावना है। उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलने की उम्मीद है। भाई–बहनों और मित्रों से आपके रिश्ते मजबूती होगी। लवमेट्स आज आपके भावनाओं की कद्र करेंगे। 

  • लकी रंग - पीला 
  • लकी नंबर - 7 

मीन राशि

आज आपके मन में सकारात्मक विचार आएंगे। ऑफिस में आज किसी जरूरी काम को पूरा करने में थोड़ी अड़चने आ सकती हैं। बेहतर होगा कि आप किसी अनुभवी से सलाह लें। ऑफिस के किसी काम से विदेश यात्रा पर जाने का अवसर मिल सकता है। प्रिंटिंग, मीडिया व संचार से जुड़े लोगों के काम में प्रगति होने के संकेत हैं। अपना मत बिना झिझक के सबके सामने रखें जो आपके लिए कारगर साबित होगा। स्पोर्ट से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, किसी प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर - 5 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Surya Grah Upay: सूर्य के कमजोर होने पर आने लगती हैं कई परेशानियां, चौपट हो जाता है जीवन, इन उपायों से करें मजबूत

Tulsidas Jayanti 2023: आज करें तुलसीदास की इन प्रभावशाली चौपाइयों का पाठ, सभी समस्याओं का मिलेगा समाधान

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement