Friday, May 17, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 24 July 2023: सोमवार को शिव जी करेंगे बेड़ा पार, इन 5 राशियों पर बरसेगी जमकर कृपा, खुलेगी किस्मत, हो जाएंगे मालामाल!

Aaj Ka Rashifal 24 July 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: July 24, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 24 July 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 24 July 2023

Aaj Ka Rashifal 24 July 2023: आज श्रावण शुक्ल पक्ष की उदया तिथि षष्ठी और सोमवार का दिन है। आज सावन महीने का तीसरा सोमवार है। आज दोपहर 2 बजकर 51 मिनट तक शिव योग रहेगा। साथ ही आज रात 10 बजकर 12 मिनट तक हस्त नक्षत्र रहेगा। आज पूरा दिन पार कर भोर 4 बजकर 31 मिनट पर बुध सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 24 जुलाई का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। विद्यार्थियों की आज पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी। लेखक किसी किताब को पूरा करने में सफल रहेंगे। दांपत्य जीवन में चल रही अनबन आज ख़त्म होगी, जिससे आपके रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में बड़ों की सलाह से आपको काफी मदद मिलेगी। लवमेट की फोन पर काफी लम्बी बात होगी। आपके पिता अपना कोई महत्वपूर्ण कार्य करने को कहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर - 3

वृष राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। किसी को दिए हुए रुपए आपको वापस मिलेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सकारात्मक सोच के साथ व्यापार में निवेश के लिए पूरा दिन आपके पक्ष में रहेगा। नवविवाहित दंपत्ति को बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा, जो आगे भविष्य में आपके लिए कारगर साबित होगा। पेट से जुड़ी समस्या से आज आपको आराम मिलेगा। वकीलों को अपने पुराने क्लाइंट्स के जरिए आज कुछ नए क्लाइंट्स से अच्छा लाभ होगा। लवमेट आज आप शॉपिंग पर जाएंगे। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर - 3

मिथुन राशि

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। फालतू के खर्चों से आज आपको बचना चाहिए। MBBS छात्रों को अपनी मेहनत को जारी रखने की जरूरत है। बिल्डर्स को आज किसी कॉन्ट्रैक्ट से अच्छा लाभ होगा। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। ऑफिस में अपने सीनियर्स से कुछ सीखने का मौका मिलेगा। बिजनेस में किसी नासमझ की राय लेने से बचें। आपके दांपत्य रिश्ते में सुख सौहार्द की वृद्धि होगी। लवमेट्स अपने रिश्ते की बात घर पर करेंगे। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर - 6

कर्क राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। इंजीनियर्स आज किसी टारगेट को पूरा कर लेंगे। c-tet की तैयारी कर रहे छात्रों की मेहनत रंग लाएगी, अपना करियर बेहतर बनाने में सफल रहेंगे। सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के वेतन में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आज आप चुस्त-दुरुस्त रहेंगे। नवविवाहित दंपत्ति को जीवनसाथी से आज कोई गिफ्ट मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों का पद बढ़ेगा, दिन शानदार रहेगा। आप किसी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उत्सुक रहेंगे। ऑफिस में अपने कार्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर - 4

सिंह राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। डेकोरेशन के कारोबारियों को कोई बड़ा कॉन्ट्रैक्ट हांथ लगेगा। आपके दांपत्य जीवन में चल रही गलतफहमियां आज दूर होंगी, जिससे आपके रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। छात्रों के लिए दिन अच्छा है, पढ़ाई में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा। माताएं अपने बच्चों की मनपसंद डिश बनाएंगी। ब्लड प्रेशर सम्बंधित परेशानी से आपको काफी राहत महसूस होगी। लवमेट्स आज कहीं घूमने जाएंगे। ऑफिस के कार्य से आज आपको कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर - 9

कन्या राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। ज्वेलरी का कारोबार कर रहे लोगों की इनकम में वृद्धि होगी। नवविवाहित दंपत्ति को किसी खास रिश्तेदार से मिलने का मौका मिलेगा। शिक्षकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा। आप कंप्यूटर कोर्स ज्वाइन करने का बनाएंगे। ऑफिस में बॉस की बात को ध्यान से सुनें, जिससे आपको कार्य करने में आसानी होगी।  ट्रिप पर जाने का प्लान परिवारवालों के साथ करेंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपका दाम्पत्य जीवन शानदार रहने वाला है। बच्चे खेल कूद में व्यस्त रहेंगे। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर - 6

तुला राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। इधर-उधर की बातों पर ध्यान न दें, इससे आपका समय खराब होगा। मार्केट में महिलाओं को अपनी पर्स आदि का ध्यान रखने की जरूरत है। सिंगर्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपके दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बढ़ेगा। आप दूसरों से अपना काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा। लवमेट्स आज डिनर पर जा सकते हैं। अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करने का सही समय है। अचानक धन लाभ होने के योग बने हुए है।

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर - 4

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। कॉस्मेटिक के कारोबारियों को अच्छा लाभ होगा।  वाहन खरीदने का विचार कर सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों के राजकाज की प्रशंसा होगी। बाहर के ऑयली खाने से बचें नहीं तो आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धैर्य रखने से आपको व्यापार में अच्छा लाभ होगा। लवमेट्स से फोन पर लम्बी बात होगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। घर पर कोई मांगलिक अनुष्ठान करने का मन बनाएंगे। 

  • लकी रंग - मैरून 
  • लकी नंबर - 8

धनु राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी खास व्यक्ति के आगमन से घर के माहौल में उत्साह भर जाएगा। कपड़ा व्यापारियों को आज सेल्स में अच्छा मुनाफा होगा। जीवनसाथी आपको कहीं घुमाने ले जाएंगे। सोशल मीडिया पर आज किसी पुराने दोस्त से बात हो सकती है। घर में बड़ों की सेहत का ख्याल रखें, उनकी दवाई का भी खास ख्याल रखें। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों का पद बढ़ेगा। मनपसंद जगह पर ट्रांसफर होने के योग बने हुए है।  

  • लकी रंग - गोल्डन 
  • लकी नंबर - 3

मकर राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। बड़ों की सलाह से कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। किसी अनजान व्यक्ति की वजह से आपका मूड ख़राब होगा, लेकिन थोड़ी देर बाद ठीक भी हो जाएगा।  ब्यूटी पार्लर का काम कर रही महिलओं को आज अपने कस्टमर से अच्छा प्रॉफिट होगा। शिक्षकों का ट्रांसफर मनपसंद जगह पर होने के चांस हैं। नवविवाहत दंपत्ति आज डिनर पर जाएंगे। अपने कार्य के प्रति विश्वास बनाए रखें, आज आपके कार्य जल्दी पूरे होंगे। स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या से आपको आराम मिलेगा।  

  • लकी रंग - पीला 
  • लकी नंबर - 2

कुंभ राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। ऑफिस में बॉस आपके कार्य से खुश होकर आपको बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं। लवमेट अपने रिश्ते की बात घर पर करेंगे, घरवाले आपकी बात के लिए थोड़ा समय लेंगे। विद्यार्थी अपने सीनियर्स की मदद से प्रोजेक्ट को पूरा कर लेंगे। मार्किट में महिलाओं को अपनी ज्वेलरी का ध्यान रखने की आवश्यकता है। दांपत्य रिश्ते में हो रही नोक झोंक आज खत्म होगी। अविवाहित लोगों के विवाह की बात चलेगी। ऑफिस के कार्यों को लेकर आप सीरियस रहेंगे, जिससे काम जल्दी पूरा कर लेंगे। 

  • लकी रंग - सिल्वर 
  • लकी नंबर - 3

मीन राशि 

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने स्वभाव को बैलेंस करके रखने की जरूरत है।  जीवनसाथी की कोई मनपसंद डिश बना सकते हैं।  कहीं पर रुपए लगाने से पहले किसी जानकार व्यक्ति से राय जरूर ले लें। आपके लिए जानी मानी कंपनी से जॉब का ऑफर आएगा। ट्रांसपोर्ट का कारोबार कर रहे लोगों का काम अच्छा चलेगा।  पिता जी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपका प्रमोशन होने की सम्भावना है। साथ ही इंक्रीमेंट भी होगा।

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर - 1

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जरूर जान लें लाफिंग बुद्धा से जुड़ी ये खास बात, वरना पड़ जाएगा पैसों का अकाल 

Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की टाइल्स बिल्कुल न लगाएं, जानिए कौनसा रंग रहेगा सही

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement