Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 24 May 2023: आज इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी नहीं आने देंगी कोई संकट, खूब बरसेगी की कृपा, जानें अपना हाल

Aaj Ka Rashifal 24 May 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: May 24, 2023 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 24 May 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 24 May 2023

Aaj Ka Rashifal 24 May 2023: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और बुधवार का दिन है। आज दोपहर 3 बजकर 6 मिनट से शुरू  होकर कल की शाम 5 बजकर 56 मिनट तक सभी कार्यों में सफलता दिलाने वला रवि योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 3 बजकर 6 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। आज श्रुति पंचमी भी है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 24 मई का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा। 

मेष राशि

आज आपका दिन काफी अच्छा रहेगा। आपको भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको आपके कर्मों का उचित फल मिलेगा। आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा। मनचाही नौकरी पा सकते हैं। साथ ही आपके जॉब में प्रमोशन के योग हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आप अपनी सूझ-बूझ और समझदारी के द्वारा समस्या सुलझा पाएंगे। आप आज किसी अच्छी जगह निवेश करेंगे। आपको अच्छे धन लाभ के आसार हैं। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 3

वृष राशि

आपके लिए आज का दिन सुखदाई रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। समाज में भी लोग आपसे प्रभावित होंगे। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आज आप कोई नया प्लान बनाएंगे। जिसमें जीवनसाथी की सलाह कारगर साबित होगी। इस दौरान यदि आप कोई स्टार्टअप स्थापित करना चाहते हैं, तो इससे आपको लाभ मिलेगा। निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। जिन जातकों के विवाह की बातें चल रही हैं, उनके विवाह की बात आज फाइनल हो जाएगी।

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 4

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप धार्मिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपको आपकी ड्रीम जॉब मिलने की संभावना है। साथ ही जो लोग नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उनकी मेहनत सफल होगी। आप किसी भी निवेश का निर्णय ले सकते हैं। आपको अच्छे खासे धन लाभ के योग हैं। साथ ही खर्च भी बढ़ेगा। आपको आपकी हर परिस्थिति में मित्रों का पूरा साथ मिलेगा। आप अपने स्वास्थ्य के साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें।

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आपके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपको व्यापार में उन्नति देखने को मिलेगी। निवेश के कार्यों में थोड़ा सावधानी बरतें। आईटी के क्षेत्र में काफी उन्नति की संभावना है। आपको विशेष रूप से आर्थिक लाभ होगा। आपकी मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे। लेकिन आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा। आपको बेवजह के खर्चों से बचना चाहिए। सामाजिक कार्य में भी आपका मन लगेगा। आपके कुछ व्यक्तिगत विचार सामाजिक हित में होंगे। जिससे आपको आगे चलकर लाभ मिलेगा। आपका दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा।  

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 3

सिंह राशि

आज आप अपने आप में नई ऊर्जा महसूस करेंगे। आपको कुछ नया काम करने की प्रेरणा मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को उनके कार्यक्षेत्र में मान सम्मान मिलेगा। आप नौकरी करने की जल्दी बाजी में पढ़ाई छोड़ने की गलती ना करें। अपनी पढ़ाई को अच्छे से पूरी करें। आगे चलकर आपको उसका लाभ मिलेगा। उच्च शिक्षा के लिए कहीं बाहर जाने का योग बन रहे हैं। किसी बात को लेकर आज आप बड़े भाई से सलाह लेंगे। परिवार की ओर से आपके लिए कोई सरप्राइज प्लान किया जा सकता है। 

  • लकी रंग - ब्राउन 
  • लकी नंबर- 2

कन्या राशि

आज आपका दिन खास रहेगा। आपको करियर में आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे। आपको मनचाही सफलता मिलेगी। व्यापार में निश्चित रूप से लाभ होगा। आपकी अच्छी खासी इनकम बढ़ेगी। किसी भी तरह की लापरवाही करने से आपको बचाना चाहिए। विरोधियों से सावधान रहें। भाई बहनों से किसी बात को लेकर बात-चीत करेंगे। बातचीत करते रहने से आपके रिश्ते बने रहेंगे। ज्यादा भागदौड़ की वजह से आज आप आलस्य महसूस करेंगे। अपने खानपान और लाफस्टाइल को सुधारना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 2

तुला राशि

आज आपका दिन अच्छा गुजरेगा। परंतु आपको अपने खाने-पीने एवं पेट से संबंधित समस्याओं का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा।  व्यापार के क्षेत्र में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आप कहीं निवेश भी करेंगे। आप अपना पसंदीदा वाहन खरीदने का प्लान बनाएंगे। परिवार के साथ आज आप क्वालिटी टाइम बिताएंगे। आपको अपने भाई-बहनों और मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। आज का दिन दांपत्य जीवन के लिए शानदार रहने वाला है। एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा। छात्रों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 3

वृश्चिक राशि

आपके लिए उत्साह से भरा दिन रहेगा। आप किसी बात को लेकर ज्यादा सोचेंगे। अपने विचारों पर काबू करने की कोशिश करें। आपको संतान का सहयोग मिलेगा। नौकरी की कोशिश में लगे युवाओं को सफलता मिलने की संभावना है। टीचिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को नौकरी में अच्छे अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि होगी। लेकिन आय के भी नए-नए स्त्रोत मिलते रहेंगे। आपको वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपको आपके परिवार की मदद मिलेगी। 

  • लकी रंग - मैरून
  • लकी नंबर- 5

धनु राशि

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आप बहुत व्यस्त रहेंगे। इस कारण आप अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे। आपको अपनी मनपसंद कॉलेज में दाखिला मिलने के योग हैं। आप अपने ग्रोथ के लिए अपनी नौकरी बदलने का मन बनाएंगे।  आप अपने मन मुताबिक तरक्की पा सकते हैं। आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। यदि आप शिक्षा के क्षेत्र में धन निवेश करना चाहते हैं तो आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आपका मन धार्मिक कार्यों में ज्यादा लगेगा आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 4

मकर राशि 

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। काम-काज के प्रति आपका फोकस बढ़ेगा। आपके मित्र आपको करियर से जुड़ी कोई सलाह देंगे। जिससे आपको अपने कार्यक्षेत्र में फायदा होगा। आपके पदोन्नति की संभावना बढ़ेगी। नेगेटिविटी को अपने ऊपर हावी न होने दें। व्यापारी वर्ग अपनी योजनाओं में नई फेरबदल कर के अच्छा लाभ कमाएंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा। इस दौरान आपकी काफी यात्राएं होंगी। जिससे आपके संपर्क के दायरे बढ़ेंगे। आपके आर्थिक प्रयास सफल रहेंगे। घर में किसी व्यक्ति को सफलता मिलाने के योग बन रहे हैं।  

  • लकी रंग - काला
  • लकी नंबर- 4

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए बदलाव लाने वाला है। आपका पारिवारिक जीवन शानदार रहने वाला है। आप अपने घर के लोगों की बातों को गौर से सुनेंगे। जिससे आपके रिश्ते अच्छे बनेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपने करियर में बदलाव कर सकते हैं। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उनको आज किसी दोस्त की मदद से अच्छी नौकरी मिलेगी। आप अपने रिश्तेदारों से मिलाने उनके घर जाएंगे। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे। लवमेट्स के बीच चल रही समस्याएं आज किसी दोस्त की मदद से समाप्त हो जाएंगी। आप खुद पर आलस्य को हावी न होने दें, वरना आपके कार्य पूरा होने में समय लग सकता है। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 5

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। अचानक आपकी जीवन में कुछ पॉजिटिव बदलाव होगा।  जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचें। आपके व्यापार में अच्छा लाभ लाभ होने के योग है। आपको सहयोगियों का साथ मिलेगा। आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। लवमेट्स आज अपने रिश्ते की बात घर पर करेंगे। घरवाले आपके रिश्ते को सहमती देंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके फेवर में आएगा। बच्चे आज खेल-कूद में ज्यादा व्यस्त रहेंगे। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 2

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर किस पर ढाएगा कहर? किसकी किस्मत की करेगा काया पलट? जानें सभी 12 राशियों का हाल 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से प्रसन्‍न होती हैं मां लक्ष्‍मी, खिंचा चला आता है पैसा

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement