Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 25 May 2023: साईं बाबा की कृपा से इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, भाग्य का मिलेगा भरपूर साथ

Aaj Ka Rashifal 25 May 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: May 25, 2023 11:53 IST
Aaj Ka Rashifal 25 May 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 25 May 2023

Aaj Ka Rashifal 25 May 2023:  आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और गुरुवार का दिन है। आज शीतला षष्ठी का व्रत किया जाएगा। साथ ही आज के दिन को बंगाल में जामात्रि षष्ठी के रूप में मनाया जाता है। आज शाम 6 बजकर 7 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा।  साथ ही आज शाम 5 बजकर 54 मिनट तक अमृतसिद्धि योग रहेगा।  इसके अलावा आज शाम 5 बजकर 54 मिनट तक पुष्य नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 25 मई का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा। 

मेष राशि

आपके लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आप खुद पर और अपने कार्यों पर भरोसा करेंगे। आपको शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता हासिल होगी। मेहनत के दम पर आप कार्यक्षेत्र में बाधाओं से बचे रहेंगे। आपका व्यापार सफलता की नई ऊंचाइयों को छुएगा।  बिजनेस में जीवनसाथी का पूरा सहयोग रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपका पारिवारिक वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा। आपसी सामंजस्य बना रहेगा। आपको पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के योग हैं। आज का दिन अविवाहित जातकों के लिए अच्छा है। कहीं से विवाह प्रस्ताव आ सकता है। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 2

वृष राशि

आपका दिन अच्छा बीतेगा। आपको आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी। आपको आज नौकरी में अचानक कोई नया अवसर मिलेगा। जिसकी आपको प्रतीक्षा थी। आपके वेतन में बढ़ोतरी होने की भी संभावना है। ऑफिस में आपके पास काम की अधिकता रहेगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में लोगों की नजरों में आपका रिस्पेक्ट काफी बढ़ जाएगी। कुछ लोग आपके लिए जानबूझकर बाधाएं खड़ी कर सकते हैं। किसी प्रापर्टी में किए गए निवेश से आपको लाभ मिलेगा।  लवमेट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आपके परिवार तथा मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 4

मिथुन राशि

आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों की कार्य योजनाएं सफल रहेंगी। यदि आप स्टेशनरी से जुड़ा व्यापार कर रहे हैं तो आज का दिन अनुकूल रहेगा। आय के स्रोत बढ़ेंगे। आप और आपके जीवनसाथी के बीच आपसी तालमेल बना रहेगा।  जल्दबाजी में लिया गया कोई भी निर्णय हानि पहुंचा सकता है। आपको अपनी वाणी और एक्शन पर भी ध्यान देने की जरूरत है। व्यापार के सिलसिले में कोई लंबी यात्रा होने के योग हैं। यह आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर आज आपको सजग रहने की जरूरत है। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आपके लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। आपके वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मियों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा।  नौकरी में कुछ चुनौतियां आएंगी लेकिन अपनी सूझ-बुझ से आप उसे आसान बना लेंगे। आपको क्रोध करने से बचना चाहिए। ऑफिस के कार्यों को सावधानी के साथ पूरा करें। किसी घरेलू कार्य के लिए लिया गया फैसला कारगर साबित होगा।  आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा।  संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर रहेगी। आप अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए रोज मेडिटेशन करें।  

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर- 8

सिंह राशि

आज आपका दिन लकी रहेगा। आपकी व्यवसायिक योजनाओं में तेजी आने के शुभ संकेत हैं। अच्छे धन लाभ के प्रबल संयोग बन रहे हैं। व्यावसायिक लेन-देन करना शुभ रहेगा, लेकिन सावधानी के साथ।  आपके परिवार में सदस्यों के बीच सद्भावना बनी रहेगी।  आपकी दाम्पत्य लाइफ अच्छी रहेगी। रिश्ते में प्रगाढ़ता लाने के लिए आप लवमेट्स को कहीं बाहर घूमने के लिए ले जाएंगे। आपको किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचना होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके फेवर में होगा। विद्यार्थियों को आज किसी टॉपिक को समझने के लिए शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होगा।  

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 8

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप जीवनसाथी के सहयोग से ऐसे कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे जिसे अकेले पूरा करने में असमर्थ थे। गवर्नमेंट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। कोई अच्छी खबर मिलेगी। जॉब की तलाश कर रहे लोगों को आज किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। लवमेट्स एक दूसरे को विवाह प्रस्ताव रख सकते हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। घर में कोई बड़ा आयोजन होने प्लान बन सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 5

तुला राशि

आपके लिए दिन काफी अच्छा रहने वाला है। नौकरी से रिलेटेड आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी। प्रमोशन के साथ-साथ इन्क्रीमेंट भी होने के योग बने हुए है। आपका मन धार्मिक गतिविधियों में अधिक लगेगा, घर के किसी मांगलिक कार्य में आप बढ़-चढ़कर अपना योगदान देंगे। आपको आपके संतान की तरफ से खुशी की प्राप्ति होगी, समाज में आपका नाम होगा। कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आप बैलेंस बनाकर चलेंगे। काफी समय से रुका हुआ पैसा आज आपको मिलने के योग है। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 9

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन उमंग से भरपूर रहेगा। आप अपनी सुख-सुविधाओं के साथ-साथ आस-पास के लोगों का भी ध्यान रखेंगे। आपका वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रहेगा। आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आज अच्छे अवसर मिलेंगे।  किसी प्रतियोगिता के आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।  आपको अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है। लवमेट्स आज आपकी बातों से प्रभावित होंगे, रिश्ते में नयापन आएगा। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 9

धनु राशि

आपके लिए आज का दिन ठीक रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आपको काफी मेहनत से अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में पहले से चल रही कड़वाहट आज दूर हो जाएंगी। आपको अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा है, आपके व्यापार में तेजी आएगी। आपको अच्छे धन लाभ की संभावना है। खर्च बढ़ेगा आप अपनी बुद्धि और विवेक से कुछ बचत भी करेंगे। लवमेट्स के साथ कहीं मनोरंजक यात्रा पर जाएंगे। संतान के करियर में प्रगति होगी। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 2

मकर राशि

आपके लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आप अपने काम को ज्यादा प्राथमिकता देंगे। कार्यक्षेत्र में आज आप कुछ नया अनुभव करेंगे। नौकरी में अधिकारियों से सहयोग मिलने से कार्यों को समय से पूरा करने में सफल होंगे। आप अपनी वाणी पर संयम रखें। थोड़े से संघर्ष के बाद आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनेगी। आपको नई तरक्की और नई ऊर्जा मिलेगी। आप दूसरों की सहायता के लिए कुछ नया करने के लिए तैयार रहेंगे। आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। अपनी संतान के तरफ से आपको खुशियां मिलेंगी। घर का माहौल सकारात्मक रहेगा। आप आज किसी धार्मिक समारोह मे व्यस्त रहेंगे। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 5

कुंभ राशि

आपके लिए आज का दिन रोज से बेहतर रहेगा। आप चीजों को अच्छी तरह मैनेज कर पाएंगे। अपनी आय के हिसाब से खर्चों की सही योजना बनाएंगे। आप परिवारजनों के साथ आपसी तालमेल बनाए रखेंगे, और अपनी वाणी को भी मधुर रखने की कोशिश करेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन बेहतरीन रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है परीक्षा के बेहतर परिणाम मिलेंगे। लवमेट्स विवाह के बंधन में बंधने का मन बनायेंगे। आप नियमित रूप से योग और व्यायाम करें। आपकी सेहत काफी हद तक अच्छी रहेगी।  कार्यों में माता-पिता का सहयोग मिलेगा। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 6

मीन राशि

आज आपका दिन खास रहेगा। आपका पारिवारिक  जीवन बहुत अच्छा रहेगा। आपको आज घर के बड़ों का सहयोग मिलेगा, साथ ही आप आशीर्वाद भी पाएंगे। बड़ों की प्रति अपना व्यवहार मधुर रखें। जीवनसाथी की वजह से आपको अपने बिजनेस में अच्छा लाभ मिलेगा। आपका कॉन्फिडेंस काफी अच्छा रहेगा। आप अपनी बुद्धि और ज्ञान के बल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे, आपको आध्यात्मिक गतिविधियों में बहुत आनंद आएगा। अध्यापन के क्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। परिवार को लेकर यात्रा पर जाएंगे आपको मानसिक शांति मिलेगी। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर किस पर ढाएगा कहर? किसकी किस्मत की करेगा काया पलट? जानें सभी 12 राशियों का हाल 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पानी से भरी सुराही रखने से प्रसन्‍न होती हैं मां लक्ष्‍मी, खिंचा चला आता है पैसा

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement