Friday, March 29, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 30 January 2023: मेष, तुला, कुंभ सहित इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 January 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: January 30, 2023 0:30 IST
आज का राशिफल 30 जनवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 30 जनवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 30 January 2023: आज माघ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और सोमवार का दिन है।  नवमी तिथि आज सुबह 10 बजकर 11 मिनट तक रहेगी। उसके बाद दशमी तिथि लग जायेगी। आज सुबह 10 बजकर 49 मिनट तक शुक्ल योग रहेगा। साथ ही आज का पूरा दिन पूरी रात रवियोग रहेगा। आज रात 10 बजकर 15 मिनट तक कृत्तिका नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज महानन्दा नवमी है।  आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 30 जनवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा। आप स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे विभिन्न क्षेत्रों में अपने कामों को आसानी से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। व्यापार से रिलेटेड कोई योजना बना सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होगा। निवेश करने के लिए अच्छा समय है। यात्रा पर जाने के योग हैं। आप अपनी पत्नी तथा बच्चों के साथ किसी मनपसंद जगह पर घूमने जाएंगे यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा, नौकरी करने वालों के लिए अच्छा समय है, आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर बनी रहेगी। प्रतियोगी परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए आज का दिन फेवरेबल है, सफलता हासिल होगी। सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को नौकरी मिलने की संभावना है। 

  • लकी रंग -लाल
  • लकी नंबर- 8

वृष राशि

वृष राशि

Image Source : INDIA TV
वृष राशि

आपके लिए आज का दिन खुशनुमा रहेगा। आपको नये मौके और नये लोगों से मिलने का अवसर मिल सकता है, आपके करियर में बदलाव आएगा तथा प्रगति के रास्ते खुलेंगे। आपके व्यवसाय में विस्तार होने की संभावना है, जो आपके आर्थिक स्तर को बेहतर बनाएगा। पदोन्नति के साथ नौकरी में परिवर्तन से आपके करियर में बढ़ोतरी होगी। आज आप बहुत आनंदित रहेंगे। पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहने वाला है, माता -पिता का सहयोग मिलेगा, घर का माहौल सकारात्मक रहने से आपको अच्छा महसूस होगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें अवसर मिलने की संभावना है। जो छात्र खेल जगत में करियर बनाना चाहते हैं उन्हें अच्छे मौके मिलेंगे। अच्छे स्वास्थ्य के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं, नियमित सैर करें और पौष्टिक आहार का सेवन करें।

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर- 5

मिथुन राशि

आज आपका लक आपके साथ रहेगा, आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और निर्णय लेने की क्षमता का विकास होगा। नौकरी में अच्छी जगह ट्रांसफर होने से आपको बहुत खुशी मिलेगी और यह आपके लिए फायदेमंद भी साबित होगा। आपकी आर्थिक स्थिति आज अच्छी रहेगी। कहीं लंबी दूरी की यात्रा करने की संभावना है। आपका मन आज धार्मिक क्रियाकलापों में भी खूब लगेगा। पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा, लवलाइफ शानदार रहने वाला है। संतान के करियर में तरक्की हो सकती है। जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को इस नए वर्ष में कोई मनचाही खबर तोहफे के रूप में मिल सकती है। व्यापार जगत से जुड़े लोगों के लिए आज धन लाभ के योग हैं। शारीरिक फिटनेस के लिए आहार में स्वास्थ्यवर्धक चीजों का प्रयोग करें, धूप में कुछ देर ही सही जरूर बैठे, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 9

कर्क राशि

आज का दिन आपके बहुत बेहतरीन रहेगा। आपका मन आज धार्मिक गतिविधियों की ओर विशेष रूप से आकर्षित होगा।  आप किसी मंदिर में दर्शन करने के लिए जाएंगे, साथ ही आप जीवनसाथी के साथ तीर्थाटन का प्लान भी बना सकते हैं। आपकी मेहनत से आपका हर काम सफलता पूर्वक संपन्न होगा। काम को आगे बढ़ाने में आपके पिता का भी पूरा सहयोग मिलेगा। यदि आप कहीं नौकरी करते हैं तो आज ज्यादा काम होने की संभावना है पर आप मेहनत और लगन से समय पूरा कर लेंगे और सहकर्मियों के बीच आपका प्रभाव बढ़ेगा। जो छात्र अपने अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रहे हैं उनकी अच्छी जगह प्लेसमेंट।

  • लकी रंग - क्रिम
  • लकी नंबर- 3

सिंह राशि

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज आप स्वयं को शक्तिशाली महसूस कर सकते हैं। आपके अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी होने के योग हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए ट्रांसफर होने की संभावना है। जो आपको बहुत अच्छी स्थिति प्रदान करेगा और आप अपनी काबिलियत से अपने करियर को ऊंचाइयों पर ले जाने में कामयाब होने की हर संभव कोशिश करेंगे। इस राशि के जो लोग व्यापार से जुड़े हुए हैं उन्हें विदेशी संपर्कों से बिजनेस में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है इससे रिलेटेड लंबी यात्रा भी होगी जो आपके व्यापारिक समझौतों के लिए महत्वपूर्ण रहेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। विद्यार्थी वर्ग अपने-अपने क्षेत्र में तरक्की करेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। ठंड के मौसम में अपनी सेहत का ख्याल रखें संतुलित आहार लें तथा मेडिटेशन करें स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा।

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 9

कन्या राशि

आज आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा, जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आप दोनों के बीच आपसी संबंध प्रगाढ़ होंगे। आप दोनों की रुचि धर्म-कर्म के कार्यों में बढ़ेगी। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी नौकरी बदलने की इच्छा पूरी हो सकती है, नई नौकरी मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में मेहनत के बल पर सफलता हासिल करेंगे। व्यापारिक वर्ग को कुछ बड़े लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा और व्यापार में बढ़ोत्तरी की संभावना है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। इस राशि के जो जातक अविवाहित हैं उनका विवाह तय हो सकता है लवमेट्स के लिए दिन अच्छा है। बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का पढ़ने में मन लगेगा अध्यापकों का अच्छा सहयोग मिलने से उनका मनोबल ऊंचा रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें सात्विक भोजन करें बाहर के खाने को अवाइड करें स्वस्थ रहेंगे।

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 5

तुला राशि

आज आपकी योजनाएं सफल हो सकती हैं। आप यदि व्यापार करते हैं, तो आपके द्वारा बनाई गई योजना कारगर साबित होगी, विदेशी व्यापार में लाभ होगा और अच्छा धन अर्जित करने में सफल होंगे। अगर आप किसी तरह का निवेश करने के लिए कुछ सोच रहे हैं तो अपने बड़ों से सलाह अवश्य ले लें। किसी कंपनी में काम करने वाले जातक अपने टीम के सदस्यों के साथ तालमेल बिठाने के लिए धैर्य से काम लें तो अच्छे परिणाम मिलेंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्र आज अपनी पढ़ाई को लेकर सीरियस रहेंगे तथा अपने करियर को लेकर विचार करेंगे किसी प्रोजेक्ट को लेकर अच्छा अनुभव भी होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा आज डिनर के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं। सर्दियों के मौसम में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, व्यायाम प्रणाली अपनाने का प्रयास करें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 3

वृश्चिक राशि

आज आपके प्रयासों को तरक्की मिल सकती है। आपके करियर में वृद्धि होने की संभावना बढ़ेगी। जीवन में प्रगति और उत्साह देखने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छे अवसर मिलने की संभावना है। इस राशि के व्यापारी वर्ग किसी भी योजना को लागू करने से पहले सहकर्मियों तथा करीबी मित्रों से सलाह अवश्य ले लें। यदि आप सरकारी नौकरी या प्राइवेट सेक्टर में ऊंचे पद पाने के प्रयास कर रहे हैं तो सफलता मिलने की संभावना है। वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। अच्छे स्वास्थ्य के लिए शाकाहारी भोजन का सेवन करें। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 8

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आपको करियर में अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। आप नौकरीपेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति पहले की अपेक्षा सुदृढ़ होगी। आप टीचिंग सेक्टर से जुड़े हुए हैं तो आपकी प्रतिभा तथा विद्यार्थियों के प्रति आपका समर्पण देखकर आपकी पदोन्नति हो सकती है तथा आपको पुरस्कृत किए जाने की संभावना बनेगी। यदि आप व्यापारी हैं और पहले किसी की साझेदारी में व्यापार किया है तो फिर से उनके साथ काम करने का अवसर मिलेगा। आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना बढ़ेगी। अविवाहित हैं तो रिश्ता पक्का होने की संभावना है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है। अपनी पढ़ाई अच्छी तरह पूरी करेंगे। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 9

मकर राशि

आपके लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। उधार दिया हुआ पैसा अचानक ही वापस मिल जायेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। रिश्तों में पॉजिटिविटी आयेगी। जीवन साथी को सफलता मिलने से घर में उत्सव का माहौल बनेगा। मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले छात्रों को आज कोई नई खबर मिल सकती है। जिससे उनका मनोबल ऊंचा रहेगा, और आगे की पढ़ाई में सहयोग मिलेगा।  आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी परस्पर प्रेम बढ़ेगा। परिवार का साथ मिलेगा। अपनी तथा परिवार की सेहत के लिए व्यवस्थित दिनचर्या एवं पौष्टिक आहार का पालन करें। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 3

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ आपका अच्छा बर्ताव और सहयोग की भावना आपको सफलता दिलाएगा। पदोन्नति के योग बनेंगे। आपका मनोबल ऊंचा होगा।  साझेदारी में व्यापार करने में भी आपको सफलता मिलने की संभावना है। निवेश से लाभ के योग बन रहें हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। इस राशि के जो लोग लेखन से जुड़े हुए हैं उन्हें कोई शुभ समाचार मिल सकता है किसी अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में शामिल होने का मौका मिलेगा। उनकी कोई कहानी या लेख प्रकाशित होने के लिए चयन हो सकता है। जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें आजको अच्छी खबर मिल सकती है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी की भावनाओं का ध्यान रखें। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 1

मीन राशि

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में आपका अनुभव बहुत कारगर साबित होगा आपके कार्यों की तारीफ होगी हालात अच्छे रहेंगे और पदोन्नति के योग बनेंगे। यदि आप व्यापारी हैं तो व्यापार का विस्तार होगा और नई साझेदारी बनने की संभावना बढ़ेगी। जो छात्र संगीत की शिक्षा ले रहे हैं उन्हें करियर में अवसर मिलने की गुंजाइश है। किसी टेलिविजन शो में प्रदर्शन का मौका मिल सकता है। आपको जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा, परिवार में प्रेम बढ़ेगा और कहीं यात्रा का प्लान भी बन सकता है। परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की संभावना बन रही है। परिवार तथा अपनी सेहत का ध्यान रखने के लिए सात्विक तथा पौष्टिक आहार को दैनिक जीवन में शामिल करें स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और सकारात्मकता भी बनी रहेगी। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 7

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: अगर घर का मेन गेट उत्तर दिशा में है तो जरूर करें ये काम, नहीं आएगी नेगेटिविटी

घर की बुरी नजर को उतार सकता है मोर पंख, जानें नकारात्मक ऊर्जा को कम करने वाले इसके 3 टोटके

Grahan 2023: कब लगेगा साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण-सूर्य ग्रहण? तुला सहित इन राशि वालों पर मंडरा सकता है खतरा

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement