Friday, April 19, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 31 January 2023: वृष, सिंह सहित इन 3 राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, मिलेगा भाग्य का साथ

Aaj Ka Rashifal 31 January 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: January 31, 2023 12:53 IST
आज का राशिफल 31 जनवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 31 जनवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 31 January 2023: आज माघ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि और मंगलवार का दिन है। दशमी तिथि आज दोपहर पहले 11 बजकर 53 मिनट तक रहेगी।  आज सुबह 10 बजकर 59 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा।  साथ ही आज रात 12 बजकर 39 मिनट तक रवियोग रहेगा।  आज रात 12 बजकर 39 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज स्वर्ग लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 31 जनवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा। आपको दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा। किसी मित्र के प्रति आपका विशेष प्रेम आकर्षण हो सकता है और यह प्रेम संबंध बहुत खुबसूरती के साथ आगे बढ़ेगा, आप खुशियां मनाएंगे। दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे। परिवार में भाई बहनों का पूरा सपोर्ट रहेगा। जो लोग इलेक्ट्रॉनिक या लोहे से संबंधित व्यापार करते हैं, उनके लिए लाभ के योग हैं, पर कुछ खर्चे भी हो सकते हैं। नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा है अधिकारियों का साथ मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए दिन फेवरेबल है करियर में नये अवसर मिलने की संभावना है। दाम्पत्य जीवन में सकारात्मकता रहेगी। किन्हीं खास मौकों पर एक-दूसरे को गिफ्ट देने से संबंधों में मधुरता बनी रहती है।

  • लकी रंग -लाल
  • लकी नंबर- 6

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ फलदाई साबित हो सकता है। आप कार्यक्षेत्र में अपने काम को बड़ी तत्परता के साथ जल्दी ही पूरा कर लेंगे। सभी आपके काम से संतुष्ट दिखाई देंगे, यदि आप अधिकारी हैं तो आपका यह प्रयास और भी फायदेमंद रहेगा क्योंकि आपके कार्यालय में सहकर्मियों के बीच आपके कर्मठ व्यक्तित्व की छवि बनेगी। आपकी सराहना के साथ -साथ भविष्य में लाभ होने के संकेत हैं।  व्यापार करने वालों को किसी के माध्यम से आमदनी के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को नौकरी मिलने की संभावना है। यदि आप सिंगल हैं तो आज सोशल मीडिया पर किसी के प्रति आकर्षण का भाव आ सकता है,और बात आगे बढ़ने की गुंजाइश है। धार्मिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा परिवार सहित मंदिर जाने की संभावना है। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 3

मिथुन राशि

आपका दिन बेहतरीन रहेगा। इस राशि की जो महिलाएं किसी क्रिएटिव कार्य अथवा व्यापार से जुड़ी हुई है उन्हें आर्थिक दृष्टि से अच्छे लाभ की संभावना है। दाम्पत्य जीवन बहुत खुशहाल रहेगा। व्यापार करने वाले लोगों का दिन सामान्य रह सकता है। आप अपने ग्राहकों से मैत्रीपूर्ण संबंध रखें लाभ मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को आज अपने किसी मित्र का मार्गदर्शन मिलेगा जिससे आगे चलकर लाभ मिलने की गुंजाइश है। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा है सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए दिन ठीक है , बाहर का खाना खाने से बचें। घर का हेल्दी खाना खाएं। स्ट्रांग बनेंगे। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आपको भाग्य का साथ मिलने की संभावना है। व्यवसाय और रोजगार में बढ़ोतरी के संकेत हैं। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों को आज कोई प्रोजेक्ट मिलने के योग है जिसमें आपको अपनी मेहनत से बेहतर परिणाम मिलेंगे। आजका दिन आर्थिक दृष्टि से सामान्य रहेगा। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, बहुत व्यस्त रह सकते है कुछ भ्रम की स्थिति आ सकती है परन्तु किसी सीनियर की मदद से दूर हो जाएगी और सही मार्गदर्शन मिलेगा। 

  • लकी रंग - पीच
  • लकी नंबर- 2

सिंह राशि

आज के दिन आप उत्साहित महसूस करेंगे। आज आप कोई नया बिजनेस शुरू करने के लिए सोच सकते हैं, उसमें सफलता देखने को मिलेगी और आमदनी भी बढ़ेगी। छात्र अपने कैरियर को लेकर भविष्य की रणनीति बनाएंगे, माता-पिता आज आपको कोई सरप्राइज़ दे सकते हैं। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। घर में अगर बड़े बुजुर्ग हैं तो उन्हें घर का बना भोजन ही दें और अपना समय व्यर्थ की बातों के बजाय रचनात्मक कार्यों में लगाएं बेहतर परिणाम मिलेंगे। लवमेट्स अपने रिश्ते को अपनी सूझबूझ से आगे बढ़ाएंगे। वैवाहिक जीवन ठीक ठाक रहेगा। प्रातः प्राणायाम जरूर करें। इससे सकारात्मकता आती है। 

  • लकी रंग - क्रिम
  • लकी नंबर- 8

कन्या राशि

आज आप अपनी मेहनत को लेकर आशान्वित रहेंगे। आपके कारोबार तथा रोजगार में मेहनत से अच्छे परिणाम हासिल हो सकते हैं। इसी आधार पर आप अपने भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे। व्यापार के क्षेत्र में आपकी स्थिति अच्छी होगी और ग्राहक भी बढ़ेंगे। नौकरी में नये अवसर मिलने की संभावना है। छात्रों को परीक्षा में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने-फिरने का प्लान बनाएंगे। यदि आप नवविवाहित हैं तो ससुराल पक्ष में से कोई अच्छा गिफ्ट मिलने के योग हैं। लवलाइफ अच्छी रहेगी। अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करें। आत्मविश्वास बढ़ेगा। 

  • लकी रंग - ब्लू
  • लकी नंबर- 3

तुला राशि

आज का दिन आपके पक्ष में रहने वाला है। करियर में अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है।  कार्यक्षेत्र का माहौल अनुकूल रहेगा जिससे आपको अपने कैरियर में आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है। यदि आप खुद का काम करने का सोच रहे हैं तो सफल होने की गुंजाइश है। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं उनकी पहले बनाई गई योजनाएं सफल होंगी और अच्छा लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, कोई यात्रा भी हो सकती है। होटल मैनेजमेंट तथा कम्युनिकेशन का कोर्स कर रहे छात्रों के लिए आज दिन फेवरेबल है, कोई नया अवसर मिलने की संभावना है। अविवाहित लोगों को विवाह के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। घर का माहौल अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 2

वृश्चिक राशि

आज का दिन बदलाव लेकर आ सकता है। आप काम के सिलसिले में कहीं बाहर जा सकते हैं। व्यापार में लाभ के संकेत हैं, यदि कहीं निवेश किया है तो वहां भी लाभ की संभावना है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। भाई बहनों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ व्यस्त होने के बावजूद समय बिताने का प्रयास करेंगे हो सकता है आप उन्हें आज कहीं डिनर पर ले जाए। संतान की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जिससे आप दोनों को हार्दिक खुशी मिलेगी। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 7

धनु राशि

आज आप परिवार के साथ समय बिताएंगे। आपके घर पर दूर रह रहे रिश्तेदार आ सकते हैं उनके साथ ज्यादा समय व्यतीत होगा और पुरानी कुछ खास बातें भी करेंगे। आज आपके कैरियर को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिलने की संभावना है। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। आपकी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा, आपकी आर्थिक स्थिति संतुलित रहेगी। आज आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने-फिरने का प्लान बनाएंगे। परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा। परीक्षा में अच्छे अंक आ सकते हैं। दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा।

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 7

मकर राशि

आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता है। आपके रुके कार्यों में तेजी आएगी। नौकरी में आज आपके हाथ कोई नया प्रोजेक्ट सौंपा जाएगा। आप अपनी मेहनत और ईमानदारी से उस प्रोजेक्ट को पूरा करने में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे और परिणाम स्वरूप आपको अच्छे वेतन के साथ पदोन्नति मिल सकती है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए अच्छा दिन है परन्तु लेन-देन के मामलों में सावधानी रखनी चाहिए। परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को नये अवसर मिलने की संभावना है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। जिनका विवाह तय होने में देर हो रही थी, उनके विवाह की बात पक्की हो सकती हैं। आज आप किसी वृद्धाश्रम में जाकर उन्हें ऊनी कपड़े बांटे सकते हैं। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 3

कुम्भ राशि

आज आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन तथा इंक्रीमेंट मिल सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों को कुछ नये लोगों से मुलाकात होगी और कुछ नये व्यापारिक समझौते होंगे जिनसे व्यापार में लाभ होगा और आमदनी बढ़ेगी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आप अपने कार्यक्षेत्रों में अनुशासित रहकर मेहनत करेंगें जिससे बेहतर परिणाम मिलेंगे। बोर्ड की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा का प्रेशर होने से अपना ज्यादा समय पढ़ने बिताएंगे जिसका परिणाम सुखद होने की संभावना है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। बच्चों को पौष्टिक भोजन दें, जिससे उनकी बौद्धिक तथा मेहनत करने क्षमता बढ़ेगी।  

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 4

मीन राशि

आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। परिवार में प्रेम भावना बनी रहेगी। व्यापार की दृष्टि से आज का दिन अच्छा है आय के नये स्रोत मिलने की संभावना है। आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी। जो नौकरीपेशा हैं कार्यस्थल पर एक्टिव रहकर अपने कार्यों को पूरा करेंगे। लवमेट्स के लिए अच्छा दिन है। किसी पार्टी में जाने का प्लान बनाएंगे। इससे एक दूसरे को अच्छी तरह समझने का मौका भी मिलेगा। 

  • लकी रंग -लाल
  • लकी नंबर- 2

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: अगर घर का मेन गेट उत्तर दिशा में है तो जरूर करें ये काम, नहीं आएगी नेगेटिविटी

घर की बुरी नजर को उतार सकता है मोर पंख, जानें नकारात्मक ऊर्जा को कम करने वाले इसके 3 टोटके

Grahan 2023: कब लगेगा साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण-सूर्य ग्रहण? तुला सहित इन राशि वालों पर मंडरा सकता है खतरा

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement