Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 6 December 2022: इन 4 राशियों के ऊपर बरसेगी हनुमान जी की विशेष कृपा, 2 राशियों को होगा बिजनेस में लाभ

Aaj Ka Rashifal 6 December 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Shukla Published on: December 06, 2022 5:15 IST
indiatv- India TV Hindi
Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 6 December 2022: आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और मंगलवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि आज सुबह 6 बजकर 47 मिनट तक थी, उसके बाद चतुर्दर्शी तिथि शुरू हो गई है। आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 2 बजकर 53 मिनट तक शिव योग रहेगा। इस योग में किय गये सभी कार्यों में, विशेषकर कि मंत्र प्रयोग में सफलता मिलती है। साथ ही आज सुबह 8 बजकर 38 मिनट तक स्थायीजय योग रहेगा। 

मेष राशि

आपका दिन शानदार रहेगा। आज नौकरी में वरिष्ठों को खुश रखना होगा तभी आपको फायदा मिलेगा। आज आपके यात्रा के योग हैं खास बात तो ये है आज धन की प्राप्ति इसी यात्रा से ही संभव हो सकती है। जीवनसाथी की महत्वाकांक्षाओं में अपनी इच्छा को शामिल करेंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी और परिवार के साथ समय बितायेगे। आज अपने उत्तरदायित्व और शासक वर्ग के साथ के सम्बन्ध का भी ख्याल रखना होगा। आज आपका मन बहार घुमने का करेगा। आज का दिन छात्रों के लिए नई सौगात लेकर आ सकता है, क्योंकि आज छात्रों को परीक्षा में कम मेहनत से अच्छे परिणाम मिलेंगे।

  • लकी रंग- पिंक
  • लकी नंबर- 5

वृष राशि

आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज आर्थिक स्थिति में स्थिरता लाने के लिए प्रयासों में तेजी लानी होगी। परिवार में सुखद वातावरण बना रहेगा, लेकिन शाम तक कोई विवाद उभर सकता है, इसलिए आज आप थोड़ा सतर्क रहिए। यात्रा पर जा सकते हैं। आनंददायक और शांति से व्यतीत होने से आज आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आज आपके प्रोफेशन में बदलाव के संकेत हैं। आज कोई नया अनुबंध मिल सकता है, जिसे आज देखकर बहुत खुश हो जाओगे। आज घर में सुख शांति के लिये पक्षियों का दाना खिलाएं व गरीबों को आदरपूर्वक भोजन करवाएं।

  • लकी रंग- मैरून 
  • लकी नंबर- 7

मिथुन राशि 

आपका दिन अपने कार्य के अनुकूल और कर्मभाव में गतिशीलता बढ़ाने के लिए तत्पर है। आज ऑफिस में किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है, और इस मौके का फायदा उठाने के सिलसिले में आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आज किसी मांगलिक अवसर के लिए यात्रा के योग बने हैं। आज आप नए मकान की खरीद के लिए भागदौड़ करेंगे। आज किसी काम की योजनाओं के तहत आगे बढ़ने का सही दिन है। आज अधूरे सपनों को पूरा कर पाएंगे। व्यापार में नए कदम खुशियां लेकर आएगा। समाज में पद प्रतिष्ठा बनी रहेगी।

  • लकी रंग- पीला
  • लकी नंबर- 3

कर्क राशि

आपका दिन उत्तम रहेगा। आज आप अच्छा महसूस करेंगे,और आपकी उर्जा का स्तर भी ऊंचा रहेगा। आज अपने रिश्ते को लेकर आपके मन में कई संदेह आएंगें, लेकिन इसके बावजूद आप अपने रिश्ते में शांति और प्यार बनाए रखने के लिए प्रयास जारी रखें तो रिश्ता और मजबूत हो जायेगा। अपनी पूंजी के प्रति एवं किसी भी निवेश के प्रति सावधान रहें, आज बड़े आर्थिक पूंजी निवेश बहुत लाभदायक नहीं हो सकेंगे। आपके लिए यह बेहतर होगा, कि आप रूपयों के लेन-देन के बड़े निर्णय से बचे रहें। आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है, उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा।

  • लकी रंग- नीला
  • लकी नंबर- 2

सिंह राशि

आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आज आपके करियर में कुछ नए मौके जल्दी ही मिलने वाले हैं। नौकरी बदलते हैं, तो यह आपके लिए ही फायदेमंद होगा। छोटे लेवल का नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। खर्चों में कटौती करने के काफी मौके मिलेंगे, और आपको उनका प्रयोग भी करना चाहिए। अपने प्रयासों में सफलता पाने के लिए आपको मेहनत के साथ-साथ अपनी बुद्धि से भी काम लेना होगा, तभी जाकर सकारात्मक परिणाम मिलने के आसार बनेंगें। आज अच्छे समय का लाभ उठाते हुए आप अपना सारा काम आज पूरा कर लें आपके लिये अच्छा होगा।

  • लकी रंग- सफेद
  • लकी नंबर- 9

indiatv

Image Source : INDIATV
Aaj Ka Rashifal

कन्या राशि

आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज मजबूत और विश्वसनीय सूझ बूझ के चलते वित्तीय मामलों के संबंध में निर्णय लेने का उत्तम समय है। कार्यक्षेत्र में भी आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। धन वृद्धि के अच्छे योग बन रहे हैं। आज थोड़ा दान पुण्य भी आपके लिए शुभ स्तिथि लेकर आयेगा। आज आपको अपनी सेहत में अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे, एवं आप नया जोश एवं स्फूर्ति महसूस करेंगे। बहुत समय से किसी खोई हुई वस्तु के मिल जाने पर आज आपके चेहरे पर खुशी छा जाएगी।

  • लकी रंग- गोल्डन
  • लकी नंबर- 5

तुला राशि

आपके दिन की शुरुआत अच्छी रहने वाली है। आज अत्यधिक कार्यभार और खान-पान में लापरवाही से स्वास्थ्य खराब हो सकता है, इसलिए समय से भोजन और नींद लें। आज आपकी कार्यक्षेत्र में नवीन योजनाएँ बनेंगी व सफलतापूर्वक क्रियान्वित भी होंगी। अपने उच्च आत्मविश्वास का आज सदुपयोग करने की कोशिश करें। धार्मिक और अन्य संबंधित यात्राएं आज अनुकूल परिणाम ला सकती हैं। आज भागीदारी या ठेकेदारी के काम में आपको लाभ होगा। आज आपके जीवनसाथी की किसी नये काम में उन्नति लगातार बनी रहेगी। आज नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिल सकते है।

  • लकी रंग- पीच
  • लकी नंबर- 6

indiatv

Image Source : INDIATV
Aaj Ka Rashifal

वृश्चिक राशि

आपकी किस्मत का सितारा बुलंद है। आज जीवन साथी की किसी काम में आप मदद कर सकते है। आज आप अपनी संतान की प्रगति से संतुष्ट रहेंगे। जीवन साथी के साथ आज संबंधो में मधुरता आयेगी। आज आपके स्वभाव में गंभीरता बनी रहेगी, ये गंभीरता मधुर होगी यानि ख़ुशी के साथ होगी। आपके सुख के साधन बढ़ेंगे। आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। आज आपको मांगलिक कार्यो में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

  • लकी रंग- लाल
  • लकी नंबर- 2

धनु राशि

आपका दिन ताजगी भरा रहेगा। आज वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आज आप कई पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं। पैसा अचानक आपके पास आयेगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है, मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। आज प्रोफेशन में सहकर्मियों का सहयोग बना रहेगा। नौकरी में कामकाज के निपटने पर रिलैक्स फील करेंगे।

  • लकी रंग- वायलेट
  • लकी नंबर- 1

मकर राशि

आपका दिन रोज की अपेक्षा खुशनुमा रहेगा। आज सम्मान व कीर्ति में वृद्धि होगी। व्यापार में नए प्रस्तावों से लाभ मिलने के योग हैं। रचनात्मक कार्यों का प्रतिफल प्राप्त होगा। आज पारिवारिक जिम्मेदारी का पूर्ण ध्यान रखें। आज आपका पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। परिवार के सहयोग से दिन उत्साहपूर्ण व्यतीत होगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। कानूनी विवादों का निपटारा होगा। समंजस की स्थिति हो सकती है। बिना गहन सोच विचार के कोई निर्णय न लें। किसी एक्सपर्ट या काउंसलर से सलाह करें। आज किसी बात को लेकर परेशानियों से घिरे रहेंगे। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें।

  • लकी रंग- ऑरेंज
  • लकी नंबर- 4

कुम्भ राशि

आपका दिन एक नई उमंग लेकर आएगा। आज भागीदारी के प्रस्ताव आएंगे। दिनचर्या नियमित रहेगी। रिश्तेदारों से भेंट हो सकेगी। दूसरों की आलोचना, निंदा से दूर रहें। आज के दिन कोई भी काम करने मे सफलता हासिल होगी, व्यापार लाभदायी रहेगा। रुका पैसा प्राप्त होगा। रचनात्मक कार्यों का प्रतिफल मिलेगा। कार्य की प्रगति होगी। आज आप अपनी योजनाएं गोपनीय रखें। स्वास्थ्य मिला-जुला रहेगा। मनोरंजन के साधनों में आपके लगे रहने की संभावना है। कार्यक्षेत्र से छुट्टी लेकर आप परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

  •  लकी रंग- ग्रे
  • लकी नंबर- 8

मीन राशि

आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आज अपना आर्थिक लक्ष्य पाने के लिए आज का दिन बड़ा ही शुभ है। आपके सामने जो काम है उसे आप समय से पहले पूरा कर लें। इसके लिए जरूरी है, कि आप सकारात्मक सोचें ठीक ढंग से की गई प्लानिंग और सही मौके की बदौलत से आपके व्यावसायिक सपने आज जरूर साकार होंगे। आज आपकी वैवाहिक अड़चनें समाप्त होंगी जिससे आपके मन को काफी ख़ुशी मिलेगी। आय-व्यय में असंतुलन की स्थिति बन सकती है। विरोधी परास्त होंगे। भौतिक विकास के कार्यों को बल मिलेगा। अपने प्रयासों से उन्नति पथ प्रशस्त करेंगे। इच्छित काम पूर्ण हो सकेंगे। आमदनी के नए माध्यम नजर आएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा। 

indiatv

Image Source : INDIATV
Aaj Ka Rashifal

 

  • लकी रंग- हरा
  • लकी नंबर- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Aaj Ka Rashifal 5 December 2022: मेष-वृष सहित इन राशियों को मिलेगी सफलता, वहीं ये सेहत के प्रति रहें सावधान

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement