Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 6 November 2022: इन राशि वालों को नई नौकरी के साथ बन रहा प्रमोशन का योग, चमकेगी किस्मत

Aaj Ka Rashifal 6 November 2022: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: November 06, 2022 5:15 IST
 Aaj Ka Rashifal 6 November 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 6 November 2022

Aaj Ka Rashifal 6 November 2022: आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और रविवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि आज शाम 4 बजकर 28 मिनट तक रहेगी। आज रात 11 बजकर 50 मिनट तक व्रज योग रहेगा। साथ ही आज रात 12 बजकर 4 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज पंचक समाप्त है और आज वैकुण्ठ चतुर्दशी है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 6 नवंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।  

मेष राशि

 मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

आज आपका दिन खुशहाल रहने वाला है। कंस्ट्रक्शन का काम करने वालों को आज नया टेंडर मिलेगा। इष्ट देवता की पूजा करके आप का मन शांत रहेगा, आपकी टेंशन दूर होगी। आपके विचारों से लोग सहमत होंगे और आपका साथ देंगे। बुरी संगति से दूर रहें। किसी बात को लेकर टेंशन आपके लिए हानिकारक हो सकती है।  महिला पक्ष से आपको लाभ मिलेगा। आपको मन पसंद का खाना खाने को मिलेगा। 

लकी रंग-  हरा

लकी नंबर- 2

वृष राशि 

आज आपका दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपको अपने जीवन में कुछ नया करने का मौका मिलेगा।  मन शांत रहेगा। आप अपने सहयोगियों के साथ थीम पार्क जाने का प्लान बनायेंगे। बुजुर्गों का आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है। इंजीनियर्स को आज अच्छा प्रोजेक्ट मिलेगा जो उनके जीवन का अहम प्रोजेक्ट होगा। आप किसी पार्टी को ज्वाइन करेंगे और किसी बात का समर्थन करेंगे जो आपके लिए लाभदायक रहेगा। 

लकी रंग-  मैरून
लकी नंबर- 5

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए सुनहरा पल लेकर आएगा। आपका मन किसी नए काम की तरफ खीचेगा।  किसी नए मामलों मे आप बहुत ही गंभीर हो सकते हैं, इस तरह के मामलों से निपटने के लिए अपने सहयोगियों की सलाह लें। राजनीति से जुड़े लोग आज किसी नए स्थान पर अपना भाषण देंगे। साइटिका की समस्या से आज आपको आराम मिलेगा। किसी काम में सफलता मिलने से आपके माता- पिता को आप पर गर्व महसूस होगा। 

लकी रंग-  ब्लू
लकी नंबर- 1

कर्क राशि

आज अपना दिन पूरे जोश के साथ शुरू करेंगे। आप अपने काम में बहुत ही ज्यादा व्यस्त रहेंगे। क्रिकेट से जुड़े लोगों को अपने कोच से कुछ नया सीखने को मिलेगा, जिस पर वो अमल करेंगे। आप अपने परिवारवालों के साथ समय बिताएंगे जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा। बच्चों को मोरल स्टोरी के माध्यम से कुछ नया सिखाने की कोशिश करेंगे।  आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। 

लकी रंग-  इंडिगो
लकी नंबर- 7

सिंह राशि 

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आप अपने व्यापार और जीवन के बीच में बैलेंस अच्छे से करेंगे, झगड़ो से दूर रहें। पारिवारिक सुख मिलेगा और घर में शांति रहेगी। लवमेट्स के लिए आज का दिन ज्यादा ही अच्छा रहेगा। जिन लोगों का कोर्स कम्पलीट हो गया है, वो लोग आगे सरकारी जॉब के लिए अप्लाई करेंगे। अपने बच्चों के लिए उनके खेल से संबंधित सामान खरीद सकते हैं। 

लकी रंग-  लाल
लकी नंबर- 2

कन्या राशि

आज आपका दिन आपके जीवन में एक नया मोड़ लायेगा। अपने दोस्तों कों आज अपनी पदोन्नति की खुशी में पार्टी देंगे।  दाम्पत्य जीवन के रिश्तों में और अधिक मजबूती आएगी जिससे प्रेम भाव बढ़ेगा। विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों से कुछ नया सीखने को मिलेगा। काम के बारे में अपने सहयोगियों के साथ डिस्कशन करेंगे व फ्यूचर की कुछ नई रणनीति बनायेंगे।  आपको अपने किसी खास दोस्त से कुछ व्यापारिक सलाह मिलेगी। 

लकी रंग-  स्काई ब्लू
लकी नंबर- 3

तुला राशि

आज आपका दिन बेहद खुशियों से भरा रहने वाला है। आप किसी नए व्यापार में इन्वेस्ट करेंगे जिससे आपको अधिक लाभ होगा और देशहित में आप उस लाभ का योगदान करेंगे। आपकी समाज में एक नई पहचान बनेगी। प्राइवेट कर्मचारियों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। आय से ज्यादा व्यय होगा इसलिए आपको अपने खर्च पर कंट्रोल करने की जरूरत है। 

लकी रंग-  गोल्डन
लकी नंबर- 9

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन बहुत ही शुभ रहेगा।  आप किसी गरीब व्यक्ति की मदद करेंगे। वर्कफ्रॉम होम कर रहे लोगों को आज बहुत ही अच्छा प्रोजेक्ट मिलेगा। आप बिजनेस के सिलसिले से कहीं बाहर की यात्रा कर सकते हैं, यात्रा लाभदायक रहेगी। बाहर जाते समय घर का बना खाना लेकर जाएं, बाहर का ऑयली खाना अवॉयड करें।  साहित्य से जुड़े लोगों को उनकी अच्छी रचना के लिए सम्मान मिलेगा। 

लकी रंग-  ब्लैक
लकी नंबर- 1

धनु राशि

धनु राशि

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

आज आपका दिन एक नई रोशनी लेकर आएगा। आप को फिजूल खर्चो पर रोक लगाने की जरूरत है। आप कोई नया स्टार्टअप कर सकते है जिससे आपको एक नया अनुभव मिलेगा। संतान पक्ष से आपको खुशखबरी मिलेगी, आपका बच्चों के साथ समय बीतेगा। आपको अपने विद्रोहियों से बचना होगा, आपके बने बनाए काम में अड़चन डाल सकते हैं। 

लकी रंग-  सफेद
लकी नंबर- 8

मकर राशि

आज अपने दिन की शुरुआत योगाभ्यास से करेंगे। योग करने से शरीर स्वस्थ रहता है और आप निरोग रहोगे। आप धार्मिक स्थान पर अपने परिवारवालों के साथ जायेंगे। सरकारी जॉब कर रहे कर्मचारियों को आज कुछ नया करने को मिलेगा। आप एक्सपर्ट से सलाह लेंगे जो आपके बिजनेस के लिए लाभकारी रहेगा। घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही जाएं।

लकी रंग-  गुलाबी
लकी नंबर- 3

कुंभ राशि

 कुंभ राशि

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

आज का दिन उत्साह से भरा रहने वाला है। आपकी बनाई गयी रूपरेखा से आपको बिजनेस में ज्यादा लाभ मिलेगा। किसी से अपने मन की बात कहने के लिए आज अच्छा दिन है।  नेगेटिव विचारों से दूरी बनाकर रखे, नेगेटिव थॉट आपके काम में रूकावट डालेंगे।  आपको उधार लेन-देन से बचना चाहिए। किसी जरूरतमंद की मदद करें आपके बिगड़ते काम बनेंगे।  

लकी रंग-  सैफरन
लकी नंबर- 7

मीन राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा।  आप के मनोबल में बढ़ोत्तरी होगी। रायटर की कोई किताब पब्लिश होगी, जिसे पब्लिक द्वारा काफी पसंद किया जायेगा। आपको कोई नया अनुभव मिलेगा जो आपकी जिन्दगी में एक अहम योगदान देगा। बाहर के फास्टफूड से बचें, अपने घर का बना टेस्टी खाना खाएं।  बहुत दयालु रहेंगे। कुछ गंभीर मामलों में आप थोड़ा भावुक हो सकते हैं। पीले वस्त्रो का दान करें। 

लकी रंग - मजेंटा
लकी नंबर- 9

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें 

Vastu Tips: घर की खिड़की के सामने न लगाएं डिश का एंटीना वरना कंगाल होते नहीं लगेगी देर

Shani Pradosh Upay: प्रदोष व्रत के दिन इन आसान उपायों से शनिदेव को करें प्रसन्न, हर कार्य में मिलेगी सफलता

Grah Rashi Parivartan: जनवरी तक इन 5 राशियों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, बन रहा धन लाभ का प्रबल योग, देखें लिस्ट में अपना नाम

 

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement