Monday, May 06, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 07 September 2023: वृष, मिथुन राशि वाले जातकों को करियर में मिलेगी सफलता, जॉब का आएगा ऑफर, जानें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 07 September 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: September 07, 2023 6:38 IST
Aaj Ka Rashifal 07 September 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 07 September 2023

Aaj Ka Rashifal 07 September 2023:  आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अष्टमी और गुरुवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज शाम 4 बजकर 15 मिनट तक रहेगी।  आज गोकुलाष्टमी व्रत है। आज रात 10 बजकर 1 मिनट तक वज्र योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 10 बजकर 25 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा, उसके बाद मृगाशिरा नक्षत्र लग जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 7 सितंबर का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको जिम्मेदारी भरा काम मिल सकता है। काम करने में कुछ चुनौतियां आएंगी लेकिन आप किसी कलीग की मदद से पूरा कर लेंगे। आप अपने मन की कोई बात माता जी से शेयर करेंगे, जिससे आपके आपको रिलेक्स महसूस करेंगे। लवमेट्स की फोन पर देर तक बात होगी। ग्रॉसरी का नया व्यापार शुरू किए लोगों का काम अच्छा चलने लगेगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर - 1

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आपको संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिलेगी। साथ ही आप उनके करियर को और बेहतर बनाने के लिए गुरु विचार विमर्श करेंगे। आप अपना कोई पुराना लेनदेन चुकता कर देंगे आपको राहत मिलेगी। जॉब की तलाश कर रहे लोगों की तलाश पूरी होगी, अच्छी जगह से जॉब का प्रस्ताव आएगा। नवविवाहित जीवनसाथी आज आपकी मनपसंद डिश बनाएंगे। कान से सम्बंधित समस्या के लिए आज किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाएंगे। 

  • लकी रंग - पिंक
  • लकी नंबर - 9

मिथुन राशि

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आपको धैर्य से काम करने की जरूरत है कुछ लोग आपके कार्यों में रुकावट डालने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपकी बुधिमत्ता के आगे उनका कोई जोर नहीं चलेगा। लवमेट्स आज डिनर के लिए बाहर जा सकते हैं, एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा। स्टूडेंट्स के करियर में आ रही रुकावटों का आज समाधान मिल सकता है। कार्यस्थल पर अपनी काबिलियत दिखाने का आज अच्छा मौका है। शिक्षकों का ट्रान्सफर उनके मनपसंद क्षेत्र में होगा। 

  • लकी रंग - काला 
  • लकी नंबर - 4

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। आपके बिजनेस में किए गए बदलाव से आपको अच्छी इनकम होगी। आपको उधार के लेन-देन को अवॉयड करने की जरूरत है। आपकी किसी बात से आपके जीवनसाथी बहुत प्रसन्न रहेंगे। किसी से बात करते समय आपको सोच-समझ कर  बोलने की आवश्यकता है। आपसे किसी मामले में एक्सपर्ट के तौर पर सलाह ली जा सकती है। लवमेट्स से किया हुआ कोई वायदा आज पूरा करेंगे इससे रिश्तों में मिठास बढ़ेगी।

  • लकी रंग -  मैरून
  • लकी नंबर - 9

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में जीत मिलेगी, घर में ख़ुशी का माहौल बनेगा। अपने ईगो को छोड़कर दूसरों की सलाह पर अमल करने की जरूरत है। बिजनेसमैन के लिए आज का दिन बेहद अच्छा रहेगा, किसी डील को फाइनल करेंगे। दाम्पत्य जीवन में सौहार्द बना रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों की मेहनत जल्द रंग लाएगी। ऑफिस के रुके हुए कार्यों को समय से पूरा कर लेंगे। धार्मिक कार्यक्रमों में आपकी रुचि बढ़ेगी। राजनीति में आपके अच्छे कार्यों की तारीफ़ होगी। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर - 5

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए नई उमंग से भरा रहने वाला है। आपको इनकम का नया सोर्स मिलेगा लेकिन साथ ही आपके खर्चों में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। कहीं जाते समय आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जिससे आगे चलकर आपकी अच्छी दोस्ती हो सकती है। आपके परिवार में चल रही समस्या का समाधान मिलेगा। आप कोई पार्ट-टाइम काम शुरू कर सकते हैं। आप अपने करियर के बारे में सोच-विचार करेंगे, किसी अनुभवी से सलाह भी ले सकते हैं। 

  • लकी रंग -  मैरून
  • लकी नंबर - 3

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। ससुराल पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है, जिससे पूरे दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बनी रहेगी। आपकी मेहनत करने की क्षमता को देखकर माता-पिता आप पर गर्व महसूस करेंगे। काफी समय से एक ही जगह पर कार्य कर रहे लोगों की सैलरी में इंक्रीमेंट होगा। किसी ख़ास रिश्तेदार के आगमन से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। सोशल मीडिया पर आपका ज्यादा समय व्यतीत होगा। कला और आर्ट्स से जुड़े लोगों के प्रतिभा में निखार आएगा। 

  • लकी रंग - पर्पल
  • लकी नंबर - 5

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आप किसी मित्र की उपलब्धियों का जश्न मनाएंगे। किसी कोर्ट केस में जीत हासिल होने से पूरे दिन आप प्रसन्न रहेंगे। घर में डेकोरेशन का काम करवाने का विचार बनाएंगे, जीवनसाथी से राय लेंगे। बिजनेसमैन आज आप किसी बड़े प्रोडक्ट की फ्रेचाइजी लेने का मन बनाएंगे। स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या से आज खुद को फिट महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन में आपसी ताल मेल बना रहेगा। जॉब के लिए प्रयासरत लोगों को अपनी मेहनत जारी रखने की जरूरत है।

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर - 2

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। आप बेवजह की भाग-दौड़ को अवॉयड करेंगे और अपने काम को पूरी एकाग्रता से करेंगे। घर में बेटी की बड़ी तरक्की से परिवार का माहौल ख़ुशी से भरा रहेगा। किसी भी परिस्थिति में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। बिजनेस में कई तरह की गतिविधियों पर काम शुरू होगा, मेहनत के मुताबिक जल्द ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। किसी बड़े अधिकारी से अपनी बात कहने का अच्छा मौका है।  

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर - 8

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। ऑफिस में स्टाफ के साथ अच्छे व्यवहार बना कर रखें, जिससे किसी जरूरी काम में आपको हर संभव मदद मिलती रहे। परिवार में किसी नन्हे मेहमान के आने से ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। लवमेट्स अपने रिश्ते की बात घरवालों से साझा करेंगे, घरवाले आपके रिश्ते की बात को आगे बढ़ाएंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्या से आपको आज छुटकारा मिलेगा। आज के दिन आपको अलग-अलग रास्तों से फायदा मिलने की उम्मीद है। ट्रांसपोर्ट का कारोबार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा। 

  • लकी रंग - सिल्वर
  • लकी नंबर - 7

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन धनलाभ देने वाला है। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े फायदे का योग बना हुआ है। कामकाज में आज आपको गोपनीयता बनाकर रखने की जरूरत है। परिवारवालों के साथ बाहर मूवी का प्लान बन सकता है। भाग्य का सहयोग मिलेगा। आपके व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे। लवमेट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। 

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर - 3

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है।  किसी रिश्तेदार के आने से आपकी डेली रूटीन में कुछ बदलाव हो सकता है लेकिन साथ ही घरवालों में उल्लास भी बना रहेगा। अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने परपॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। लवमेट्स आज आपको रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। इससे दोनों के रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपके व्यापार में अच्छी प्रगति के योग हैं। काम की वजह से आपकी व्यस्तता ज्यादा रहेगी।

  • लकी रंग - ब्राउन 
  • लकी नंबर - 6

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Surya Grah Upay: सूर्य के कमजोर होने पर आने लगती हैं कई परेशानियां, चौपट हो जाता है जीवन, इन उपायों से करें मजबूत

Surya-Shani Shatruta: सूर्य-शनि आमने-सामने आ जाएं तो बनता है खरतनाक योग, जानें पिता-पुत्र होने के बाद भी दोनों में क्यों है दुश्मनी?

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement