Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 8 February 2023: इन 3 राशियों पर कृपा करेंगी मां लक्ष्मी, वरदान के समान साबित होगा दिन, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 8 February 2023: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 08, 2023 19:00 IST
आज का राशिफल 8 फरवरी 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 8 फरवरी 2023

Aaj Ka Rashifal 8 February 2023: आज फाल्गुन कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और बुधवार का दिन है। तृतीया तिथि आज का पूरा दिन पूरी रात पार कर के अगले दिन सुबह 6 बजकर 23 मिनट तक रहेगी। आज शाम 4 बजकर 31 मिनट से सुकर्मा योग लग जायेगा। साथ ही आज रात 8 बजकर 15 मिनट तक पूर्वा-फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। इसके आलावा पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी।  आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा रहेगा आपके लिए 8 फरवरी का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

1. मेष राशि

आज आपका दिन आपके लिए फेवरेबल रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ ऐसा करेंगे जिससे आपको भरपूर सम्मान मिलेगा। आप प्रेरणा के स्रोत बनेंगे। आपको व्यापार के क्षेत्र में मित्रों का साथ मिलेगा। आज आप किसी प्रोजेक्ट की सक्सेस पार्टी इंज्वॉय करेंगे। साथ ही आज आप कुछ असमंजस की स्थिति में भी रहेंगे। कोई महत्वपूर्ण निर्णय आसानी से नहीं ले पाएंगे। घर का माहौल अनुकूल रहेगा। भाई बहनों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा। कुछ शारीरिक समस्याएं हो सकती है। डॉक्टर के परामर्श तथा केयर करने से ठीक हो जाएगा। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 7

2. वृष राशि

आपके दिन की शुरुआत अच्छी होगी। भाई बहनों के साथ आपकी अच्छी बॉन्डिंग रहेगी। माता-पिता आपसे कोई अपेक्षा कर सकते हैं। आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए आज कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। आपका कोई अपना इसमें सहायता करेगा। साथ ही व्यापार को लेकर आप थोड़ी शंका में भी रहेंगे। प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले लोगों को आज कार्यस्थल पर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप स्कूल में पढ़ते हैं तो करियर को लेकर आज आपको किसी का मार्गदर्शन मिलेगा। होटल मैनेजमेंट के छात्रों को आज विशेष खबर मिल सकती है। आपको शारीरिक रूप से कोई बड़ी समस्या है तो आप डॉक्टर की सलाह जरूर लें। धन खर्च की संभावना बन रही है। दांपत्य जीवन में आज आपको जीवनसाथी का अच्छा साथ रहेगा। सेहत का ध्यान रखें उचित खान-पान और दिनचर्या का पालन करें। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 3

3. मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए फलदाई साबित होगा। करियर और कारोबार में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपको आज कोई भी निर्णय लेते समय धैर्य रखने की आवश्यकता होगी। जल्दबाजी में काम बिगड़ सकता है। आय में कई गुना बढ़ोतरी होने के चांसेस है। ऑफिस में कलीग्स और बॉस आप पर भरोसा करेंगे। आज कोई नया प्रोजेक्ट भी मिल सकता है। आपको आज मित्रों का पूरा साथ मिलेगा। तकनीकी के क्षेत्र से जुड़े जातकों को विदेश भ्रमण का मौका भी मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ आज आप क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश करेंगे। पार्टनर को लॉन्ग ड्राइव पर भी ले जा सकते हैं। संतान के करियर को लेकर आज आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी जिससे आपको संतोष होगा स्वास्थ्य का ध्यान रखें उतार चढ़ाव आ सकते हैं, व्यायाम करें स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। 

  • लकी रंग - हरा
  • लकी नंबर- 9

4. कर्क राशि

आज आपका दिन आनंद पूर्वक बीतेगा। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने की संभावना है उच्च शिक्षा के योग बन रहे हैं। लेकिन आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। वैवाहिक रिश्तो में थोड़ी कड़वाहट आएगी। लेकिन आप दोनों एक-दूसरे को समझने का प्रयास करेंगे, और साथ बैठकर विवाद सुलझा लेंगे। आप अपनी मेहनत से आर्थिक जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। आपके लिए कमाई के नए रास्ते खुलेंगे । व्यापार के लिए अच्छा समय है। इस राशि के जातकों को करियर बनाने के लिए आलस्य का त्याग करने से बेहतर परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक परेशानियां दूर होंगी। घर का माहौल सुखद रहेगा। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 3

5. सिंह राशि

आज आपको अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। व्यापार में आपको नई पहचान और सफलता मिलेगी। जो लोग विदेश में व्यापार करते हैं, उन्हें अच्छे लाभ के योग हैं। आपको कार्यक्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना बन रही है, अपने अधिकारियों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे, और आपको प्रमोशन मिलने के चांसेस बढ़ जाएंगे। आपके आय में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंताएं हो सकती हैं परंतु उचित देखभाल से ठीक हो जाएगा। आप बच्चों के साथ भी कहीं घूमने जाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं। खासकर यदि आप विदेशी कॉलेज या स्कूल में एडमिशन लेना चाहते हैं तो आज से प्रयास शुरू कर सकते हैं।

  • लकी रंग - गोल्डन
  • लकी नंबर- 4

6. कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए नई आशा लेकर आएगा। आपको आज अपने व्यापार को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा। आपके बातचीत करने के तरीके से ग्राहक आप से प्रभावित होंगे। नौकरी में बदलाव की संभावना है। लवमेट्स अपने बीच चल रहे विवादों को आज सुलझा लेंगे। इस राशि के छात्र आज अपनी समस्याओं को लेकर शिक्षकों से मदद लेंगे। मां-बाप का पूरा सहयोग मिलेंगा। जरूरत से ज्यादा खर्च होने से आर्थिक दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आपको आज किसी तरह के निवेश से बचना चाहिए। वैवाहिक जीवन में सुधार आएगा। आप दोनों एक दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करेंगे। आपस में अंडरस्टैंडिंग रहेगी। 

  • लकी रंग - गुलाबी
  • लकी नंबर- 4

7. तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा बदलाव लाने वाला रहेगा। आपके व्यक्तित्व में जबरदस्त बदलाव आएगा। आप अपने बारे में समझने का प्रयास करेंगे। आपके मार्गदर्शन में परिवार का पूरा सहयोग होगा। शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना है। छात्रों को उनकी मेहनत का अनुकूल परिणाम मिलेगा। आलस्य आपके मन को भ्रमित कर सकता है, ऐसी स्थिति में पढ़ाई में मन लगाने का प्रयास करें। करियर के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी में प्रमोशन के साथ सैलरी भी बढ़ने के योग है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से किसी प्रकार का विवाद हो सकता है। आप अपने गुस्सैल स्वभाव को बदलने का प्रयास करें। अगर आप नवविवाहित हैं तो आज अपने पार्टनर को सरप्राइज देने की योजना बना सकते हैं। धन के मामलों में आज अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग - ग्रे
  • लकी नंबर- 4

8. वृश्चिक राशि

आज आपको महत्वपूर्ण परिणाम मिलेंगे। आपके रिश्तों में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। आप जीवनसाथी की किसी बात से असहमत हो सकते हैं। लेकिन एक दूसरे पर भरोसा करेंगे। जीवनसाथी के साथ आज कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे। धन संबंधी मामलों में आज राहत मिलेगी। परिवार में किसी मांगलिक आयोजन पर खर्चा हो सकता है। आप आज कोई वाहन खरीदने का भी प्लान बनाएंगे। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को कोई अच्छी खबर मिलने के योग है। तरक्की के अवसर मिलेंगे।

  • लकी रंग - लाल
  • लकी नंबर- 9

9. धनु राशि

आज का दिन आपके लिए खुशखबरी लेकर आएगा। छात्रों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस दौरान पढ़ाई में भी मन लगेगा। जीवनसाथी के साथ विवाद होने से घर की शांति भंग हो सकती है। आपसी विवाद को मिल बैठकर सुलझाएं। आर्थिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। विभिन्न क्षेत्रों से आय के साधन बढ़ेंगे। व्यवसाय में रुकावट आ सकती हैं। लेकिन बिजनेस पार्टनर का सहयोग मिलेगा। आपको सफलता मिल सकती है। उच्च अधिकारी आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे। आपके प्रमोशन मिलने के चांसेस बढ़ जाएंगे। लवमेट्स आज विवाह के बंधन में बन सकते हैं। आज आपको अपने भाई बहनों का विशेष सहयोग मिलेगा। 

  • लकी रंग - क्रिम
  • लकी नंबर- 3

10. मकर राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। जो छात्र किसी स्कूल या कॉलेज में दाखिला लेने की सोच रहे हैं, उन्हें आज कोई खुशखबरी मिल सकती हैं। आपको अपने जीवनसाथी का प्यार और सहयोग मिल सकता है। आज अपने खर्चे पर नियंत्रण रखना होगा। नौकरी में प्रमोशन के जरिए आय बढ़ने के योग हैं। आपके व्यापार में अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। व्यवसाय में अन्य कंपनियों से आपको प्रोत्साहन मिलेगा। परिवार में शांति बनाए रखने के लिए आप उनके साथ उचित व्यवहार करें। 

  • लकी रंग - सफेद
  • लकी नंबर- 9

11. कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा। आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना चाहिए। विद्यार्थियों में उत्साह रहेगा। वैवाहिक जीवन में कुछ दिक्कतें आएंगी। जीवन साथी के प्यार और सहयोग से रिश्तो में मधुरता बनी रहेगी। एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा। आप दोनों मिलकर किसी अच्छी जगह यात्रा की योजना बना सकते है। आर्थिक जीवन में बदलाव के योग हैं। पहले किए गए निवेश से अच्छा पैसा कमा पाएंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। जिसका आपको लाभ मिलेगा। 

  • लकी रंग - ऑरेंज
  • लकी नंबर- 5

12. मीन राशि

आपके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आप बहुत आनंदित महसूस करेंगे। संतान को बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए किसी अच्छे इंस्टीट्यूट में एडमिशन मिलेगा। घर का माहौल खुशहाल रहेगा। आपको करियर में अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपकी मेहनत सफल होगी। आपको अपने व्यवसाय में कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है। अनुभवी लोगों की सलाह काम आएगी। नौकरी करने वाले लोगों की सैलरी में बढ़ोतरी होने की योग है। दांपत्य जीवन में सुधार लाने के लिए आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा। 

  • लकी रंग - पीला
  • लकी नंबर- 3

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़-पौधे, वरना परिवार की सुख-शांति हो जाएगी भंग

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि 18 या 19 फरवरी? जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

घर के मंदिर में ओम, स्वास्तिक, श्री बनाने से बरसती है धन की देवी की कृपा, जानिए अन्य फायदे

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement