Aries Weekly Horoscope 15 August - 21 August: आपकी काबिलियत दिलाएगी कामयाबी, जानिए मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल

Aries Weekly Horoscope 15 August - 21 August: चंद्र राशि के अनुसार मेष जातकों का कैसा रहेगा पूरा हफ्ता और किन उपायों से वो ये सप्ताह बेहतर कर सकते हैं। मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए इन सभी सवालों के जवाब।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Sweety GaurPublished on: August 13, 2022 14:22 IST
Aries Weekly Horoscope 15 August - 21 August- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Aries Weekly Horoscope 15 August - 21 August

Highlights

  • सूर्य देव अपना गोचर पंचम भाव में करने जा रहे हैं।
  • सप्ताह के अंत में बुध का गोचर भी आपकी छठे भाव में होंगे

Aries Weekly Horoscope 15 August - 21 August (मेष साप्ताहिक राशिफल 15 अगस्त से 21 अगस्त 2022): अगस्त का तीसरा हफ्ता शुरू हो गया है। चंद्र राशि के अनुसार मेष जातकों का कैसा रहेगा पूरा हफ्ता और किन उपायों से वो ये सप्ताह बेहतर कर सकते हैं। मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए इन सभी सवालों के जवाब।

इस सप्ताह अपने प्रति दूसरों के नज़रिए को देखकर आपको ऐसा प्रतीत हो सकता है कि नया सीखने के लिए आप अब काफ़ी उम्र दराज़ हो चुके हैं। ऐसे में ये सोचकर अपना मुड़ ख़राब करने की जगह, अपनी काबिलियत पर भरोसा करें और इस बात को न भूले कि आप अपनी रचनात्मक और सक्रिय सोच की वजह से, कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। ऐसे में आपको अपनी सोचने-समझने की शक्ति को इसी ओर लगाने की सबसे अधिक ज़रूरत होगी।

इस सप्ताह सूर्य देव अपना गोचर आपके पंचम भाव में करते हुए आपके एकादश भाव को दृष्टि करेंगे। जिससे आपको अचानक से धन लाभ तो होगा। परंतु सप्ताह के अंत में बुध का गोचर भी आपकी छठे भाव में होने से धन की प्राप्ति बेहद कम अवधि के लिए होगी। इसलिए खासतौर से वो जातक जो किसी भी गैरकानूनी गतिविधि से जुड़े हैं, उन्हें इस समय किसी भी प्रकार के जोख़िम को लेने से पहले, हज़ार बार सोचने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आपको धन हानि संभव है। 

Vastu Tips: घर का वास्तु दोष करना चाहते हैं दूर, तो आज ही करें फिटकरी का इस तरह इस्तेमाल

सप्ताह के दूसरे भाव में जब चन्द्रमा आपके द्वितीय भाव में विराजमान होंगे, तब आप अपने दोस्तों और करीबियों के साथ बेहतरीन वक्त बिता सकेंगे। इस दौरान आप उनके साथ किसी सुंदर यात्रा या पिकनिक पर, जाने का प्लान भी कर सकते हैं। हालांकि इस समय गाड़ी चलाते वक्त ज़्यादा सावधानी बरतें। अन्यथा बुध की स्थिति के कारण किसी प्रकार की हानि हो सकती है। इस सप्ताह आप अपने परिवार और कार्यक्षेत्र के बीच सही तालमेल बरकरार रखने में सफल होंगे।

जिसके कारण आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के पीछे का मुख्य कारण है। इसलिए घरवालों के साथ समय व्यतीत करते हुए, उन्हें अपनी उन्नति से अवगत कराए और उनके सहयोग के लिए, उनका धन्यवाद करें। साथ ही इस सप्ताह बुध का छठे भाव में होना और द्वादश भाव पर दृष्टि डालना, कक्षा के कई छात्रों को आपकी सफलता से ईर्ष्या महसूस करवाने के योग बनाएगा। जिसके कारण वो आपके विरुद्ध जाकर शिक्षकों को आपके ख़िलाफ़ भड़का भी सकते हैं।

Chanakya Niti: भूलकर भी इन चीजों पर न लगाएं पैर, वरना बर्बाद हो जाएगा हंसता-खेलता जीवन

उपाय: जितना संभव हो गौ सेवा करें और गाय को आटा खिलाएं।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

 

More Rashifal News

navratri-2022