Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Weekly Career Horoscope 5 to 11 June 2023: इस सप्ताह इन 5 राशियों को करियर में मिलेगा शुभ अवसर, होगी उन्नति और कमाएंगे दौलत-शोहरत

Career And Education Weekly Horoscope 5th June to 11th June 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: June 04, 2023 16:53 IST
Career And Education Weekly Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career And Education Weekly Horoscope

Career And Education Weekly Horoscope 5th June to 11th June 2023:  नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष राशि 

इस सप्ताह काम की अधिकता रहेगी और व्यस्तता रहेगी। यदि आप काम पूरा करना चाहते हैं, तो आपको अपने क्रोध या आक्रामकता पर नियंत्रण करना सीखना होगा। कुछ परीक्षा अच्छी नहीं होने से तनाव महसूस कर सकते हैं, लेकिन इस सप्ताह के दूसरे चरण में चीजें अच्छी होंगी।

वृष राशि

यदि आप अधिक कक्षाएं लेना चाहते हैं, तो ऐसा करने का यह सप्ताह है क्योंकि आपकी शिक्षा आपको एक ठोस आधार प्राप्त करने में मदद कर सकती है।

मिथुन राशि

पर्याप्त प्रयास, दृढ़ संकल्प से सफल प्रेरणा मिल सकती है और आपके लिए अपने प्रयासों में धैर्य रखना बहुत जरूरी है।

कर्क राशि

आप नए कौशल प्राप्त करके और अपनी मानसिकता को नकारात्मक से सकारात्मक दिशा में स्थानांतरित करके आगामी परीक्षा में वांछित परिणाम प्राप्त करने के अवसरों में सुधार कर सकते हैं।

सिंह राशि

आप में से जो लोग विदेश में प्रवेश के इच्छुक हैं उन्हें इस सप्ताह सफलता मिलने की संभावना है। नृत्य सीखने या रचनात्मक रूप से लिखने की इच्छा हो सकती है।

कन्या राशि

कोई नया हुनर सीखने से आपकी पढ़ाई बेहतर होगी। प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है।

तुला राशि

नई संचार और सीखने की तकनीकों के साथ-साथ नई ज्ञान प्रणालियों की खोज की जा सकती है। इस अवधि के बाद आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक राशि 

प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए सामान्य से अधिक प्रयास और अतिरिक्त मार्गदर्शन की भी आवश्यकता हो सकती है। यह सप्ताह आपके कौशल और धैर्य दोनों की परीक्षा ले सकता है क्योंकि आप अपनी पढ़ाई का दबाव महसूस कर सकते हैं।

धनु राशि 

भले ही आपको कक्षा में कठिनाइयाँ न हों, फिर भी आपको अपने गुरुओं की मदद लेनी चाहिए। वे न केवल आपके प्रदर्शन की समीक्षा करने में आपकी मदद करेंगे, बल्कि वे आपके पास पहले से मौजूद कौशल को और विकसित करने के लिए कार्यशालाएं और अवसर भी प्रदान करेंगे।

मकर राशि

बदले में छात्रों को यहां अच्छी प्रगति होने की संभावना है। सप्ताह के अंत के आसपास की अवधि आपके लिए एक प्रगतिशील अवधि होगी और इसलिए आपको ग्रहों की अनुकूलता का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए ऊर्जा को सही दिशा में लगाना चाहिए।

कुंभ राशि

फिर भी आपको अपने शिक्षकों का अच्छा सहयोग मिलेगा और इसलिए आप इस सप्ताह के दूसरे भाग में पढ़ाई पर बेहतर ध्यान दे पाएंगे। यह सप्ताह पढ़ाई के लिए अधिक समय के प्रबंधन में कुछ संघर्ष ला सकता है।

मीन राशि

यदि आप अपने शैक्षणिक प्रयासों में सफल होना चाहते हैं, तो आपको लापरवाही भी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि ग्रह आपसे लंबे समय तक मेहनत करवा सकते हैं। धीरे-धीरे आप अपने ज्ञान में वृद्धि कर पाएंगे और आपका प्रदर्शन आपके माता-पिता को भी खुश कर सकता है।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

 Weekly Horoscope 5th to 11th June 2023: जून का दूसरा सप्ताह इन राशियों के लिए ला रहा है खुशियों की सौगात, पैसों और सुख से भर जाएगी झोली

Weekly Horoscope: नया सप्ताह करियर, नौकरी, प्यार, धन और सेहत की दृष्टि से सभी के लिए कैसा रहेगा? जानें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement