Monday, April 29, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 5th to 11th June 2023: जून का दूसरा सप्ताह इन राशियों के लिए ला रहा है खुशियों की सौगात, पैसों और सुख से भर जाएगी झोली

Weekly Horoscope 5th to 11th June 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 03, 2023 9:00 IST
Weekly Horoscope 5th to 11th June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 5th to 11th June 2023

Weekly Horoscope 5th June 2023 to 11th June 2023: यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

साप्ताहिक राशिफल 5 से 11 जून 2023 (Weekly Hindi Predictions 5th to 11th June 2023)

मेष साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप ऊर्जा और उत्साह का अनुभव करेंगे, जो आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि आप कार्यभार संभालने और चीजों को घटित करने के लिए तैयार हैं। आपकी मुखरता और आत्मविश्वास सकारात्मक ध्यान और अवसरों को आकर्षित करेगा।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में स्थिरता का अनुभव कर सकते हैं। ग्रहों की स्थिति बताती है कि दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यह अनुकूल समय है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह अवसरों और चुनौतियों का मिश्रण लेकर आया है। आपका संचार कौशल अपने चरम पर होगा, जिससे आप आत्मविश्वास और स्पष्टता के साथ अपने विचार व्यक्त कर सकेंगे। मेहन करते रहे, आर्थिक स्थिति मजबूत होने के योग बन रहे हैं। 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

 गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों को इस सप्ताह कई मौके मिल सकते हैं। एक ओर, आप अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए खुद को प्रेरित पा सकते हैं। अपने आध्यात्मिक पक्ष का अन्वेषण करें और ऐसी गतिविधियों में संलग्न हों जो आपको शांति और स्पष्टता की भावना प्रदान करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि आप रचनात्मक ऊर्जा में वृद्धि का अनुभव करेंगे, जिससे आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में चमक पाएंगे। अपने जुनून को आगे बढ़ाने, कलात्मक प्रयासों में संलग्न होने या दुनिया को अपनी प्रतिभा दिखाने का यह सही समय है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

 गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह रिश्तों के लिहाज से कम्युनिकेशन महत्वपूर्ण रहेगा। अपने प्रियजनों के लिए खुले रहें और अपने विचारों और भावनाओं को ईमानदारी से व्यक्त करें। सार्थक बातचीत आपके रिश्तों को मजबूत कर सकती है और आपके निजी जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकती है।

तुला साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह तुला राशि वालों में ऊर्जा और उत्साह लेकर आएगा। आप चुनौतियों का सामना करने और नए अवसरों को आत्मविश्वास के साथ स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। ग्रहों का संरेखण आपके संचार कौशल को उजागर करता है, जिससे यह बातचीत और सहयोग के लिए एक उत्कृष्ट समय बन जाता है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अवसरों और चुनौतियों का मिला-जुला परिणाम लेकर आया है। ग्रहों का संरेखण तीव्र भावनाओं को सतह पर ला सकता है, जो आपको गहरे मुद्दों का सामना करने के लिए प्रेरित करता है। इस समय का उपयोग आत्मनिरीक्षण और उपचार के लिए करें।

धनु साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह धनु राशि के जातकों को आप नए रोमांच के लिए तरसते हुए और नए अनुभवों की तलाश करते हुए पा सकते हैं। ग्रहों की स्थिति बताती है कि यह आपके क्षितिज का विस्तार करने और आपकी जिज्ञासा को प्रज्वलित करने वाली गतिविधियों में संलग्न होने का एक आदर्श समय है। इस हफ्ते धन का लाभ भी हो सकता है।

मकर साप्ताहिक राशिफल

 गणेशजी कहते हैं, इस सप्ताह मकर राशि, आप खुद को नए सिरे से अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए पा सकते हैं। ग्रहों की स्थिति बताती है कि यह आपके पेशेवर जीवन में प्रगति करने का एक उपयुक्त समय है। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण का भुगतान होगा क्योंकि आपको अपने कौशल और विशेषज्ञता के लिए पहचाना जाएगा।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह कुंभ राशि वालों के लिए ऊर्जा और अवसरों का एक रोमांचक मिश्रण लेकर आया है। आप रचनात्मकता और प्रेरणा का एक उछाल महसूस करेंगे, जिससे यह आपके जुनून और शौक को पूरा करने का एक आदर्श समय बन जाएगा। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और नए अनुभवों को अपनाएं।

मीन साप्ताहिक राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह अवसरों और आत्मनिरीक्षण का मिश्रण लेकर आया है। यह आपकी रचनात्मक और सहज क्षमताओं का उपयोग करने का समय है, क्योंकि ग्रह संरेखण आपकी कल्पनाशील शक्तियों को बढ़ाता है। इस हफ्ते करियर और व्यापार दोनों में लाभ हो सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

आषाढ़ माह कब से शुरू हो रहा है? जानें इस महीने में क्या करना चाहिए और क्या नहीं?

June 2023 Vrat Festival: अमावस्या से लेकर रथ यात्रा और देवशयनी एकादशी तक, यहां जानें जून माह के व्रत-त्यौहार

Grah Gochar June 2023: इस महीने इतने ग्रहों का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, जानिए इनका महत्व और प्रभाव के बारे में

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement