Monday, May 20, 2024
Advertisement

Career And Education Weekly Horoscope: इस हफ्ते स्टूडेंट्स को मिलेगी सफलता या दोबारा करनी पड़ेगी मेहनत? पढ़ें अपना एजुकेशन राशिफल

Career And Education Weekly Horoscope 24th April to 30th April 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: April 23, 2023 15:21 IST
Career And Education Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Career And Education Weekly Horoscope

Career And Education Weekly Horoscope 24th April to 30th April: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष राशि

विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बहुत अच्छा समय रहेगा। अगर आप किसी नए शोध के बारे में सोच रहे हैं तो समय आपके लिए अनुकूल रहेगा।

वृष राशि

छात्रों के लिए वैज्ञानिक क्षेत्र में अपना करियर शुरू करने के लिए व्यक्तिगत तैयारी करने का यह एक अच्छा समय है।

मिथुन राशि

आपको अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा। आपका ध्यान ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर ज्यादा रहेगा, जिससे आपको दूर रहने की जरूरत है।

कर्क राशि

अपनी मेहनत से आपको आने वाले समय में सफलता मिलेगी और मनचाही जगह पर दाखिला भी मिलेगा।

सिंह राशि

उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अपने शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपको अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है।

कन्या राशि

यदि आप उच्च शिक्षा या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह समय कड़ी मेहनत से भरा रहेगा।

तुला राशि

इस सप्ताह आपको बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा और आप ज्ञान प्राप्त करने में अपना समय व्यतीत करेंगे। पढ़ाई में अपनी रुचि बनाए रखने के लिए आपको दूसरी चीजों से दूर रहना चाहिए।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह विद्यार्थी पढ़ाई की बजाय अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताएंगे जिससे आपका पढ़ाई का समय खराब होगा और पढ़ाई में परेशानी आ सकती है इसलिए सोच समझकर ही कोई कदम उठाएं।

धनु राशि

समय रहते आपको अपनी मेहनत के बल पर हर संभव प्रयास करना होगा। अगर आप घर पर तनाव महसूस करते हैं, तो बाहर जाकर खुद को तैयार करें।

मकर राशि

विद्यार्थियों की बात करें तो यह सप्ताह पढ़ाई के लिहाज से बेहतर नजर आ रहा है। आप कोई प्रोफेशनल कोर्स भी जॉइन कर सकते हैं। इसमें आपको अच्छी सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि

यह सप्ताह आपकी पढ़ाई के लिए बेहतर रहेगा और आपकी मेहनत का फल भी मिलेगा। नए शोध में जाने का मौका मिलेगा, जिससे आप कुछ नया सीख सकेंगे।

मीन राशि

एक शांत, आरामदायक माहौल में अध्ययन करें और आप अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक से अधिक केंद्रित और दृढ़ होंगे।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Finance Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन 5 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धन की बरसात

Weekly Horoscope: नया सप्ताह करियर, नौकरी, प्यार, धन और सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा रहेगा? जानें मेष से मीन तक का हाल

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement