Monday, May 20, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: नया सप्ताह करियर, नौकरी, प्यार, धन और सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा रहेगा? जानें मेष से मीन तक का हाल

Weekly Horoscope 24th April to 30th April 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: April 22, 2023 8:59 IST
Weekly Horoscope 24th April to 30th April 2023- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Weekly Horoscope 24th April to 30th April 2023

Weekly Horoscope 24th April to 30th April 2023: यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

1. मेष राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप इस समय का सदुपयोग अपने परिवार के साथ आनंद लेने में करेंगे। यह आपके लिए बहुत मददगार होगा और आपको मानसिक शांति प्राप्त करने में मदद करेगा।

आर्थिक स्थिति: सुनिश्चित करें कि आप अभी भी अपने खर्च को नियंत्रित करते हैं। अन्यथा, आप बहुत जल्द अपनी सारी बचत खो देंगे। यह एक बड़ी रणनीति की बात है जिसे आपको अपने भीतर विकसित करने की आवश्यकता है। इस समय अपने वित्त का ध्यान रखें ताकि आप धोखाधड़ी के तरीकों का शिकार न हों।

प्रेम: अपने पार्टनर से सार्थक बातचीत करें ताकि आपको जीवन की सभी समस्याओं का प्रभावी समाधान मिल सके। आपका वैवाहिक जीवन सुखी और आनंदमय रहेगा। आपका पार्टनर हर समय आपका साथ देने वाला है।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा। आपको अपने उच्च अधिकारियों को प्रभावित करने और पदोन्नति पाने के लिए उनमें से प्रत्येक को पूरा करने की आवश्यकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने सहयोगियों को एक साथ काम करने में मदद करते हैं।

शिक्षा: विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बहुत अच्छा समय रहेगा। अगर आप किसी नए शोध के बारे में सोच रहे हैं तो समय आपके लिए अनुकूल रहेगा।

स्वास्थ्य: अपनी दिनचर्या और खान-पान में लापरवाही करना उचित नहीं है। एसिडिटी और गैस की समस्या बढ़ सकती है।

2. वृष राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि समय के साथ आपका जीवन बेहतर होता जाएगा। इसलिए, आपको सफलता की दिशा में प्रयास करने की आवश्यकता है। केवल यही तरीका है जिससे आप स्वयं को संतुष्ट कर सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: धन की कमी हो सकती है और निवेश के बेहतर अवसर भी आपको देखने को मिलेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपनी बचत को समय के साथ बढ़ाते रहें। यह आने वाले भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति तय करने में काफी मददगार साबित होगा।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपका रिश्ता आपके व्यवहार पर निर्भर करेगा। साथ ही, सुनिश्चित करें कि आपके पास नियमित रूप से उत्पादक बातचीत हो। आपके साथी को भी उसी के अनुसार सहयोग करना चाहिए और अपने प्रेम जीवन को बेहतरीन तरीके से बढ़ाना चाहिए।

व्यवसाय: अपने पेशेवर जीवन को गंभीरता से लें। अपने बचे हुए सभी कार्यों को निर्धारित समय से पहले पूरा कर लें। इस समय आप कुछ इस तरह से अपने सीनियर्स को प्रभावित कर सकते हैं।

शिक्षा: छात्रों के लिए वैज्ञानिक क्षेत्र में अपना करियर शुरू करने के लिए व्यक्तिगत तैयारी करने का यह एक अच्छा समय है।

स्वास्थ्य: वर्तमान वातावरण के कारण तनाव और अवसाद हावी रहेगा। मेडिटेशन और मेडिटेशन आपको मानसिक रूप से सकारात्मक बनाएगा।

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रह सकता है। आपको अपनी वास्तविकता के साथ अपनी उम्मीदों को समेटने में मदद की आवश्यकता होगी।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहने वाली है। हालांकि आप पहले से जितनी योजना बना रहे हैं उतनी बचत नहीं कर पाएंगे। चिंता की कोई बात नहीं है, इसलिए ज्यादा सोचने से रोकने की कोशिश करें। बेहतर निर्णय लें ताकि आप जल्द ही अपने वित्त में सुधार कर सकें।

प्रेम: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान बनने वाला है जो आपका ख्याल रखेगा। आपका प्रेम जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है और आप एक जोड़े के रूप में अपने बंधन में सुधार कर सकते हैं।

व्यवसाय: यदि आप अपने पेशेवर जीवन को महत्वपूर्ण तरीके से नियंत्रित करते हैं तो यह आपकी मदद करेगा। करियर में उन्नति के नए अवसरों की प्रतीक्षा करें। बहुत जल्द आप अपनी मेहनत और लगन से लोगों को गौरवान्वित करने में सक्षम होंगे।

शिक्षा: आपको अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा। आपका ध्यान ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर ज्यादा रहेगा, जिससे आपको दूर रहने की जरूरत है।

स्वास्थ्य: सर्वाइकल और कंधों में दर्द की स्थिति रहेगी। काम के साथ-साथ आराम और व्यायाम भी जरूरी है।

4. कर्क राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। सुनिश्चित करें कि आप सही चुनाव करके जीवन में सही रास्ते पर हैं। आपका परिवार आपके कार्यों को समझेगा और कोई नहीं समझ सकता।

आर्थिक स्थिति: पैसों की तंगी रहेगी और आप कई संसाधनों में निवेश भी कर पाएंगे। ये दीर्घकाल में सौभाग्य देने वाले हैं। यह एक रणनीतिक नीति है जिस पर आपको कम से कम इस सप्ताह के दौरान ध्यान देना चाहिए।

प्रेम: पार्टनर के सामने आप अपनी भावनाओं का इजहार कर सकते हैं। इससे आप अपने रिश्ते को मजबूत कर पाएंगे। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप एक खुशहाल जोड़े के रूप में अपने बंधन को कितनी अच्छी तरह संभालते हैं।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन स्थिर रहेगा और आपको पदोन्नति मिल सकती है। काम के सिलसिले में यात्राएं बढ़ेंगी, लेकिन आपको खुद के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। अपने वरिष्ठों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करें ताकि सामान्य तौर पर आप अपने करियर में सुधार कर सकें।

शिक्षा: अपनी मेहनत से आपको आने वाले समय में सफलता मिलेगी और मनचाही जगह पर दाखिला भी मिलेगा।

स्वास्थ्य: सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन मानसिक तनाव से दूर रहें, जिससे स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

5. सिंह राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि परिवार के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। अपने जीवन में सहयोगी लोगों के लिए आभारी रहें, और उनमें से प्रत्येक के साथ महत्वपूर्ण तरीके से जुड़ने का प्रयास करें।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होने वाला है, इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप जितना संभव हो बचत करें ताकि आपके पास एक स्थिर भविष्य हो।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके रिश्ते काफी बेहतर होने वाले हैं और आप अपने बंधन को मजबूत करने में सफल रहेंगे। प्रयास दोनों तरह से होना चाहिए, इसलिए आपको एक साथ फलदायी बातचीत करने की आवश्यकता है।

व्यवसाय: करियर के अवसर बहुत तेजी से हाथ से निकल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने सहयोगियों को उनके कार्यों को एक साथ पूरा करने में मदद करते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा।

शिक्षा: उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अपने शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपको अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन व्यस्तता के कारण थकान और सिर में भारीपन हो सकता है। कुछ समय हल्की गतिविधियों में अपने मन के अनुसार व्यतीत करें।

6. कन्या राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको नई नौकरी मिलेगी और पूरी तरह से नए जीवन की शुरुआत होगी। सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन में आने वाली समस्याओं को संभालने में सक्षम व्यक्ति होंगे।

आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आपको अपनी आमदनी बचाने की ज़रूरत है। यही एकमात्र तरीका है जिससे आप अपने और अपने परिवार के लिए एक स्थिर भविष्य सुनिश्चित कर सकते हैं।

प्रेम: आपका पार्टनर आपको किसी न किसी तरह से गलत समझेगा, इसलिए बातचीत के दौरान सार्थक बातचीत करने की कोशिश करें। यह लंबे समय में फायदेमंद साबित होने जा रहा है जहां आप ऐसे व्यक्तियों के रूप में बेहतर तरीके से जुड़ पाएंगे जो प्यार में हैं और अपना शेष जीवन एक साथ बिताना चाहते हैं।

व्यवसाय: आपका काम तय करेगा कि आप अपने पद पर बने रहने में कितने सक्षम हैं। यह एक महत्वपूर्ण समय है जब आपको खुद को साबित करने की जरूरत है। तभी आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे और आपको एक उपयुक्त पद प्रदान करेंगे जो स्थायी हो सकता है। एसेसरीज से जुड़े कारोबार से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है।

शिक्षा: यदि आप उच्च शिक्षा या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह समय कड़ी मेहनत से भरा रहेगा।

स्वास्थ्य: गैस व वायु की समस्या परेशान कर सकती है। इसके प्रभाव से जोड़ों का दर्द भी बढ़ सकता है।

7. तुला राशि

तुला राशि

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपको जीवन के कई सबक सिखा सकता है। आपको अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है, जो दूसरों को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। आपको कई चीजें सीखनी होंगी जो आपको एक सफल व्यक्ति बनने में मदद कर सकती हैं।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने वाला है। आप आय के अच्छे स्रोतों में निवेश कर सकते हैं लेकिन जितना हो सके सतर्क रहने की कोशिश करें। यह जोखिम भरा रहने वाला है लेकिन अगर आप कड़ी मेहनत करते रहेंगे तो आप अच्छा खासा मुनाफा कमा पाएंगे।

प्रेम: आपका पार्टनर हर संभव तरीके से आपका साथ देने वाला है। अपने जीवन में इतने प्यारे व्यक्ति को पाकर आभारी रहें। यह आपको सामान्य रूप से जीवन के बारे में आशावादी बने रहने में मदद करने वाला है।

व्यवसाय: यह समय अपने काम को गंभीरता से लेने और कड़ी मेहनत करने का है। आपके लिए सफलता हासिल करने और पहचान हासिल करने का यह सही समय है। आपके वरिष्ठ जिम्मेदार लोगों की तलाश कर रहे हैं, इसलिए अब सबसे आगे रहने का सही समय है। अपने सहकर्मियों से संबंध अच्छे बनाकर रखें।

शिक्षा: इस सप्ताह आपको बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा और आप ज्ञान प्राप्त करने में अपना समय व्यतीत करेंगे। पढ़ाई में अपनी रुचि बनाए रखने के लिए आपको दूसरी चीजों से दूर रहना चाहिए।

स्वास्थ्य: बदलता मौसम आपकी सेहत को प्रभावित कर सकता है। खान-पान और रहन-सहन को व्यवस्थित रखें।

8. वृश्चिक राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप महत्वपूर्ण तरीके से लोगों से जुड़ पाएंगे। वे आप पर पूरा भरोसा करेंगे, इसलिए समझदारी से जिम्मेदारी लेने की कोशिश करें। आपको नए दोस्त मिलेंगे जो आपके जीवन साथी बने रहेंगे।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन इस पर आपको निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता है। आगे एक स्थिर जीवन पाने के लिए अपनी बचत को जितना हो सके उतना बढ़ाएं। यह लंबे समय में उपयोगी साबित होने जा रहा है जब आपको अपनी जीवन शैली और इसकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रमुख वित्तीय पहलुओं की आवश्यकता होगी।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके संबंध बेहतर रहने वाले हैं चाहे कुछ भी हो जाए। आप बेहतर तरीके से जुड़ पाएंगे और उपयोगी बातचीत कर पाएंगे। केवल एक चीज जिसे आपको नजरअंदाज करने की जरूरत है, वह है आपके रिश्ते के बारे में लोगों की टिप्पणियां और वे आपके व्यक्तिगत स्थान को कैसे प्रभावित कर सकते हैं।

व्यवसाय: अपने काम पर ध्यान दें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। आपके वरिष्ठ आपके काम से प्रभावित होंगे और वे आपको बड़े सम्मान और मान्यता के साथ एक नए पद की पेशकश करेंगे।

शिक्षा: इस सप्ताह विद्यार्थी पढ़ाई की बजाय अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताएंगे जिससे आपका पढ़ाई का समय खराब होगा और पढ़ाई में परेशानी आ सकती है इसलिए सोच समझकर ही कोई कदम उठाएं।

स्वास्थ्य: डायबिटीज और ब्लड प्रेशर से पीड़ित लोग खुद ही अपनी सेहत खराब होने का कारण बनेंगे। लापरवाही बिल्कुल न करें और उचित इलाज कराएं।

9. धनु राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे जो आपके बहुत काम आएंगे। आपका परिवार और आपके मित्र आपका समर्थन करेंगे, इसलिए डरने की कोई बात नहीं है।

आर्थिक स्थिति: पैसों की तंगी रहेगी और आप आय के अच्छे स्रोतों में निवेश भी कर पाएंगे। जल्द ही बड़ा फायदा होगा। इसे जोखिम भरा मानते हुए, अंतिम कदम उठाने से पहले किसी पेशेवर से सलाह लेने की कोशिश करें।

प्रेम: आपका पार्टनर काफी सहयोगी रहेगा, इसलिए साथ में क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश करें। एक व्यक्ति के रूप में आपके रिश्ते में जगह होना महत्वपूर्ण है।

व्यवसाय: आपका पेशा आपका काफी समय और ऊर्जा लेगा। हालाँकि, यह सब आपके प्रयास के लायक होगा, इसलिए ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। बहुत जल्द आप बदलाव देख पाएंगे। आपके सहकर्मी काफ़ी सहयोगी रहेंगे और वे आपकी सफलता का जश्न भी मनाएंगे।

शिक्षा: समय रहते आपको अपनी मेहनत के बल पर हर संभव प्रयास करना होगा। अगर आप घर पर तनाव महसूस करते हैं, तो बाहर जाकर खुद को तैयार करें।

स्वास्थ्य: सेहत ठीक रहेगी। कुछ समय प्राकृतिक वातावरण के बीच बिताने से मानसिक सुकून मिलेगा।

10.मकर राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह समय मकर राशि वालों के लिए लाभकारी रहेगा। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को बेहतरीन तरीके से संभालने में सक्षम होंगे। अच्छा काम करते रहने की कोशिश करें ताकि आप एक फलदायी जीवन का आनंद उठा सकें।

आर्थिक स्थिति: पैसों का ध्यान रखें और बेवजह खर्च न करें। यदि आप अभी अपनी आय को बचाने में सक्षम हैं, तो आपके पास एक स्थिर भविष्य होगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन में बचत के मूल्य को समझें। यह बाद के चरण में आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के संबंध में अप्रत्याशित परिस्थितियों को दूर करने में आपकी मदद करने वाला है।

प्रेम: आपको अपने पार्टनर के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने की जरूरत है। भावनाओं को समझने की कोशिश करें और उसी के अनुसार प्रतिक्रिया दें। अपने साथी को अपना सहयोग देना आपके लिए महत्वपूर्ण है।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन शानदार रहेगा और इस सप्ताह के अंत में आप आराम कर पाएंगे। काम के सिलसिले में यात्रा के प्रबल योग हैं। इस समय का उपयोग अकेले रहने और प्रकृति की शांति को महसूस करने के लिए करें। आपके वरिष्ठ आपसे काफी प्रभावित रहेंगे और वे आपको किसी अच्छे पद का प्रस्ताव देंगे।

शिक्षा: विद्यार्थियों की बात करें तो यह सप्ताह पढ़ाई के लिहाज से बेहतर नजर आ रहा है। आप कोई प्रोफेशनल कोर्स भी जॉइन कर सकते हैं। इसमें आपको अच्छी सफलता मिलेगी।

स्वास्थ्य: वाहन सावधानी से चलाएं और जोखिम वाली गतिविधियों से दूर रहें।

11. कुंभ राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ढेर सारी जिम्मेदारियां लेकर आने वाला है। ऐसे कई तरीके होंगे जिनसे आप जीवन में सफल हो सकते हैं। सही रास्ते पर चलें ताकि आप बाद के जीवन में भी खुद पर गर्व कर सकें।

आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश भी कर सकते हैं। इसके बारे में गंभीरता से सोचें और कपटपूर्ण प्रथाओं के शिकार न हों। आपकी आय आपकी जीवन शैली निर्धारित करेगी इसलिए एक स्थिर जीवन सुनिश्चित करने का प्रयास करें।

प्रेम: आपका पार्टनर लविंग और केयरिंग है, अनुकूलता हो सकती है। आप वास्तव में भाग्यशाली हैं कि आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिला है जो जटिल परिस्थितियों को संभाल सकता है और सही समय पर आपकी देखभाल भी कर सकता है।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन अच्छा चलने वाला है बशर्ते आप अपने काम के प्रति ईमानदार हों। अपने सभी छूटे हुए काम समय पर पूरे करें ताकि वरिष्ठ प्रभावित हों। यह एकमात्र तरीका है जिससे आप उच्च पद पर पदोन्नत हो सकते हैं।

शिक्षा: यह सप्ताह आपकी पढ़ाई के लिए बेहतर रहेगा और आपकी मेहनत का फल भी मिलेगा। नए शोध में जाने का मौका मिलेगा, जिससे आप कुछ नया सीख सकेंगे।

स्वास्थ्य: कुछ थकान और सुस्ती रह सकती है। लेकिन आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, चिंता न करें।

12. मीन राशि

मीन राशि

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह माह आपके लिए लाभकारी रहेगा। यह सप्ताह आपके जीवन में जरूरी बदलाव का समय रहने वाला है। अपनों के साथ रिश्तों को लेकर आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ अधिक समय बिताने की जरूरत है।

आर्थिक स्थिति: अपने वित्तीय सुधारों के बारे में अपनी योजना पर टिके रहें और आपको सफलता मिलेगी चाहे कुछ भी हो।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बेहतर होने वाले हैं। एक मजबूत संबंध स्थापित करने के लिए आपको लीक से हटकर सोचने की जरूरत है। आप दोनों में व्यक्तिगत रूप से लेकिन जीवन में अद्भुत चीजें करने की प्रवृत्ति है।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन उलझनों से भरा रहेगा। जब आपके काम की बात आएगी तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट नहीं दे पाएंगे। परेशानी और गलतफहमी से बचने के लिए बातचीत के दौरान शांत रहने की कोशिश करें।

शिक्षा: एक शांत, आरामदायक माहौल में अध्ययन करें और आप अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक से अधिक केंद्रित और दृढ़ होंगे।

स्वास्थ्य: नियंत्रण की कमी से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इष्टतम शारीरिक स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा के लिए, पौष्टिक भोजन खाएं, पानी पिएं, भरपूर आराम करें और व्यायाम करें। खराब होने का कारण बनेंगे। लापरवाही बिल्कुल न करें और उचित इलाज कराएं।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Parshuram Jayanti 2023: कब है परशुराम जयंती? जानिए डेट, पूजा मुहूर्त, मंत्र और महत्व

Vastu Tips: घर का टपकता नल पानी की तरह बहा ले जाएगा सारा पैसा! तुरंत अपना लें ये उपाय

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement