Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Career Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन जातकों का करियर भरेगा ऊंची उड़ान, बन रहा विदेश जाने का योग, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

Career Weekly Horoscope 23 to 29 October 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Published on: October 22, 2023 9:45 IST
career weekly horoscope 23 to 29 October 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV career weekly horoscope 23 to 29 October 2023

Career Weekly Horoscope 23 to 29 October 2023: नया हफ्ता शुरू हो चुका है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष:

दूसरे देशों के विश्वविद्यालयों में आवेदन जमा करते समय इस समय एक अलग देश की संस्कृति में खुद को डुबो देना सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। ऐसा करने से आने वाले वर्षों के लिए किसी के आत्मविश्वास में मदद मिल सकती है।

वृष:

आपमें से जो लोग खेलों से जुड़े हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि सफलता पाने के लिए खेलते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। जो लोग उच्च शिक्षा के लिए विदेश में दाखिला लेना चाहते हैं उन्हें इस सप्ताह सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

मिथुन:

इस सप्ताह आपको अपने कौशल में सुधार करने और पिछली गलतियों से बचने की जरूरत है। पिछली गलतियों में न पड़ें और नए सिरे से काम शुरू करें, इससे आगामी परीक्षा में अपेक्षित सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

कर्क

आपको सावधान रहना चाहिए और अपने दोस्तों के बीच विवादों से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपकी ध्यान केंद्रित करने और अध्ययन करने की क्षमता में बाधा आ सकती है। ऐसी संभावना है कि आपकी शिक्षा का पाठ्यक्रम आपको विदेश ले जा सकता है।

सिंह:

लिखित परीक्षा और सरकारी परीक्षा के नतीजे भी आपकी उम्मीद के मुताबिक रह सकते हैं। कानून की पढ़ाई कर रहे छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलने की संभावना है। आपमें से जो लोग कला और फैशन से जुड़े हैं, उन्हें अपने प्रोजेक्ट या परीक्षा में वांछित सफलता मिल सकती है।

कन्या:

आपके संदेह ऑनलाइन पाठ्यक्रमों या व्यक्तिगत इंटरैक्टिव कक्षाओं द्वारा दूर किए जा सकते हैं। नकारात्मक सोचने से बचें और व्यर्थ के तर्क-वितर्क से दूर रहें जो आपको अपने शोध से विचलित कर सकते हैं।

तुला:

इस सप्ताह आपकी शिक्षा के लिए ग्रहों की स्थिति आपको अपनी पूरी क्षमता प्रदान करेगी। आपके प्रदर्शन में उल्लेखनीय सुधार होगा और आपको इसके लिए अनुकूल पुरस्कार भी मिलेगा। आपकी प्रतिभा और ज्ञान में भी वृद्धि होगी।

वृश्चिक:

इस सप्ताह पढ़ाई के प्रति आपका समर्पण रंग लाएगा। लेकिन इस सप्ताह की शुरुआत में मन में भटकते विचार या गलत व्यवहार आपको विचलित कर सकते हैं। इससे आपका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है और संभवत:आपका विकास धीमा हो सकता है। इस सप्ताह के उत्तरार्ध में स्कूली शिक्षा अच्छी चल रही है।

धनु:

आपकी शिक्षा, खेल, पढ़ना, संगीत, नृत्य और अन्य सभी गतिविधियाँ जिनमें आपकी रुचि है, इस सप्ताह ग्रहों के प्रभाव से अच्छा विकास होगा। आप सभी क्षेत्रों में अत्यंत सक्षम रहेंगे। आपके कौशल का भी विकास होगा और आपके विचार और विचार और अधिक परिष्कृत होने वाले हैं।

मकर:

इस सप्ताह आपको अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाएगा और इसलिए आप इस समय दबाव महसूस कर सकते हैं। कुछ जटिल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है और परियोजनाओं को सख्त समय सीमा के भीतर पूरा करने की मांग की जा सकती है और इससे तनाव का स्तर बढ़ जाएगा।

कुंभ:

शिक्षा और ज्ञान के लिए तैयारी में सफलता जैसे ही सप्ताह शुरू होगा, सितारे सुझाव देंगे कि आप अपनी शैक्षणिक गतिविधियों के लिए पर्याप्त रूप से तैयारी करने में सक्षम होंगे। हालाँकि इस सप्ताह आपको कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

मीन:

इस सप्ताह आपको लाभ मिल सकता है और आप अपने कुछ अधूरे लक्ष्य पूरे कर पाएंगे। अब, आपमें महत्वाकांक्षा की प्रबल भावना विकसित होगी और आप अपना एजेंडा प्रभावी ढंग से चलाएंगे।

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement