Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Career Weekly Horoscope 2nd to 8th October 2023: इन छात्रों को अपने करियर में मिलेगा नया मुकाम, परीक्षाओं का परिणाम भी आएगा बेहतर

Career Weekly Horoscope 2nd to 8th October 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 01, 2023 12:30 IST
साप्ताहिक शिक्षा और...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक शिक्षा और करियर राशिफल 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर 2023

Career Weekly Horoscope 2nd to 8th October 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं करियर और शिक्षा के लिहाज से आपका ये हफ्ता कैसा रहेगा।  

मेष

यह सप्ताह आपकी पढ़ाई के किसी अधूरे काम को पूरा करने का समय है। अतीत के बारे में सोचना बाद के लिए न टालें। यह सप्ताह परीक्षा के लिए अध्ययन करने और अगले अवसर की योजना बनाने का सबसे अच्छा समय है। सोशल मीडिया या डिजिटल मार्केटिंग के छात्र किसी प्रतिष्ठित संस्थान में इंटरव्यू में सफल होंगे।

वृषभ
प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने की संभावना कम है। इस सप्ताह गुरुजनों और बड़ों की सलाह से आपको लाभ होगा। सितारे संकेत देते हैं कि ध्यान भटकाने से आपकी शैक्षणिक प्रगति में बाधा आ सकती है। अगर आप रिसर्च पर काम कर रहे हैं तो यह सप्ताह फलदायी रहेगा।

मिथुन
रिवीजन और विश्लेषण आपकी सफलता के कीवर्ड होंगे। कोई नई भाषा या धार्मिक ज्ञान सीखने की प्रवृत्ति हो सकती है। यह सप्ताह आपको मूल्यवान नैतिक शिक्षा प्रदान करने जा रहा है जो आपकी भविष्य की सफलता की नींव बनेगी। अपने लक्ष्य के प्रति अनुशासित और दृढ़ रहें, इससे आपको अपनी परियोजनाओं में वांछित परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

कर्क
दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत से शिक्षा में वांछित परिणाम मिलेंगे। चीज़ों को अपने पक्ष में करने के लिए बहुत अधिक फोकस और एकाग्रता की आवश्यकता होती है। आपमें से कुछ लोगों को नई भाषाओं में पाठ्यक्रम सीखने को मिल सकता है।

सिंह
इस सप्ताह पढ़ाई में आपका मन कम लगेगा, इसलिए अच्छे परिणाम के लिए इस समय मन लगाकर पढ़ाई करें, तभी आपको मनचाहा परिणाम मिल पाएगा।

कन्या
सकारात्मक परिणाम पाने के लिए अपना कम्फर्ट जोन कम करें, तभी आप अपनी पसंद का विषय चुन सकते हैं और सफलता प्राप्त कर सकते हैं। उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह सप्ताह अच्छा है।

तुला
इस सप्ताह आपको अधिक मेहनत करनी होगी, तभी आप अपने भाग्य से बेहतर परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। जो लोग उच्च या सरकारी प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय कड़ी मेहनत से भरा रहेगा। रिसर्च और किसी काम को पूरा करने के लिए यह समय बेहतर रहेगा। इसलिए समय को यूं ही न जाने दें। उच्च शिक्षा के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक
इस सप्ताह छात्र अगर पढ़ाई में मेहनत करने से दूर रहेंगे तो यह उनके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। किसी नए स्कूल या कॉलेज में दाखिला लेने के लिए यह सप्ताह आपके लिए बेहतर रहेगा।

धनु
इस समय जब स्कूल की छुट्टियां होंगी तो आप कोई नई कला सीखेंगे, जिससे आपका ज्ञान बढ़ेगा। शनि के प्रतियोगिता भाव में होने से इस समय आपकी मेहनत अधिक रहेगी। इस सप्ताह आप किसी नये शोध के बारे में भी सोच सकते हैं।

मकर
इस समय आपको अपना पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर लगाना होगा, क्योंकि शनि वक्री हैं और आपको कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। अगर आपने कोई भी लापरवाही की तो आपको बहुत नुकसान उठाना पड़ेगा।

कुंभ
यदि आप किसी प्रतियोगिता में जा रहे हैं तो इस सप्ताह आपको अच्छी मदद मिलेगी। शोध और उच्च शिक्षा के लिए यह अच्छा समय है। इस समय आपको पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है।

मीन
इस सप्ताह राहु के साथ बृहस्पति का प्रभाव आपके शिक्षा भाव में नकारात्मक स्थिति दर्शा रहा है। इससे ना सिर्फ आपकी पढ़ाई में गड़बड़ी होगी बल्कि आपकी मेहनत में भी कमी आती नजर आएगी। इस सप्ताह आपका मन बाहरी बातों में भटक सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement