Thursday, May 02, 2024
Advertisement

March 2023 Monthly Health Horoscope: मार्च का महीना सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा है? जानिए सभी 12 राशियों का हेल्थ राशिफल

Monthly Health Horoscope: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं मार्च के महीने में आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 28, 2023 16:32 IST
 मार्च  2023 मासिक हेल्थ राशिफल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV March 2023 Monthly Health Horoscope

Monthly Health Horoscope: मार्च का महीना आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये महीना काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं मार्च के महीने में आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल। 

मार्च  2023 मासिक हेल्थ राशिफल

मेष राशि

इस महीने ऐसी कुछ उपलब्धियां सामने आएंगी, जिनकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। इस महीने ग्रीवा और जोड़ों के दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। गैस और बुरी चीजों की खपत से बचते रहें।

वृष राशि

गणेशजी कहते हैं की इस महीने ग्रह की स्थिति काफी संतोषजनक होगी। वर्तमान मौसम से खुद को सुरक्षित रखें। अधिक भीड़ और प्रदूषण की स्थिति से दूर रहें। एलर्जी जैसी समस्याएं बनी रहेंगी।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं की यह महीना व्यस्तता से भरा होगा।  अत्यधिक काम आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। अम्लता की समस्याओं से बचने के लिए, अधिक आयुर्वेदिक चीजों का उपयोग करें।

कर्क राशि

वर्तमान वातावरण के प्रति लापरवाही न करें। यदि कोई छोटी स्वास्थ्य समस्या है तो तत्काल उपचार करें। सदन के एक बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य के बारे में भी चिंता हो सकती है।

सिंह राशि

स्वास्थ्य समस्याओं में कुछ सुधार होगा जो कुछ समय से चल रहे हैं। लेकिन अभी लापरवाही न करें। मधुमेह और रक्तचाप से परेशान लोगों को विशेष रूप से अधिक ध्यान रखना चाहिए।

कन्या राशि

कुछ समय के लिए स्वास्थ्य समस्याओं से राहत मिलेगी। रोग सेवानिवृत्ति के लिए अधिक प्राकृतिक तरीकों को अपनाएं।

तुला राशि

छोटी चीजों के कारण, तनाव रह सकता है। यह आपकी कार्य क्षमता को भी प्रभावित करेगा। 

वृश्चिक राशि

स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन बदलते मौसम के कारण अपनी दिनचर्या और भोजन को व्यवस्थित रखना आवश्यक है।

धनु राशि

हवा के कारण, जोड़ों में दर्द और बेचैनी जैसी समस्याएं होंगी। वर्तमान वातावरण और प्रदूषण से खुद को सुरक्षित रखें। आयुर्वेदिक चीजों का उचित सेवन भी आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करेगा।

मकर राशि

सिरदर्द और माइग्रेन की समस्याएं बढ़ सकती हैं। जरूरत पड़ने पर मनोचिकित्सक से परामर्श करने में संकोच न करें।

कुंभ राशि

स्वास्थ्य के मामले में समय बहुत अनुकूल नहीं है। प्रकृति में चिड़चिड़ापन और उदासी होगी। ध्यान और योग इसके लिए उचित उपचार हैं।

मीन राशि

खांसी और गले से संबंधित किसी भी समस्या को अनदेखा न करें। थोड़ी देखभाल थोड़ी देखभाल करके स्वास्थ्य ठीक हो जाएगा। कुछ समय के लिए, प्रकृति में कुछ समय बिताएं और व्यायाम पर ध्यान दें। 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।) 

ये भी पढ़ें-

Monthly Horoscope: मेष से लेकर मीन राशि तक, सभी 12 राशियों के कैसा रहेगा मार्च का महीना? पढ़िए अपना राशिफल

Holika Dahan 2023: होलिका दहन के दिन उग्र रहेगा राहु, इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए अपनाएं ये उपाय

शनिवार व्रत से दूर होगी शनि की साढ़े साती और ढैय्या का प्रभाव, इन असरदार मंत्रों का भी जरूर करें जाप

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement