Monday, April 29, 2024
Advertisement

Kumbha Saptahik Rashifal 26th Sep- 02 Oct 2022: कुम्भ राशि वालों को होगा अचानक धन लाभ मगर इस बात का रखें ध्यान

मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए कुंभ राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा होगा और किन उपायों से वो इसे और बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: September 25, 2022 20:58 IST
Kumbha Saptahik Rashifal 26th Sep- 02 Oct 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Kumbha Saptahik Rashifal 26th Sep- 02 Oct 2022

Highlights

  • हो सकता है कि आपको किसी पूर्व के निवेश से अच्छा धन लाभ हो
  • गर आपको नौकरी बदलनी है तो यह समय बेहद शुभ है

Kumbha Saptahik Rashifal कुम्भ साप्ताहिक राशिफल 26th September- 02 October 2022: इस सप्ताह आप अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ सुकून भरे पल निकालते हुए ख़ुद को पर्याप्त समय दे सकेंगे। ऐसे में इस अच्छे मौक़े का फ़ायदा उठाए और अच्छी सेहत के लिए रोज़ाना पैदल ही सैर पर जाएँ। इस दौरान आपको चप्पल की जगह पैरों में दौड़ने वाले जूते पहनने की ज़रूरत होगी। इस सप्ताह आठवें भाव में सूर्य, शुक्र, केतु और चंद्रमा स्थित होने के कारण हो सकता है कि आपको किसी पूर्व के निवेश से अच्छा धन लाभ हो। इस कारण आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा करते हुए, उन्हें कोई पार्टी तक देने का प्लान कर सकते हैं। जिस पर आपको उम्मीद से ज्यादा ख़र्चा भुगतना पड़ेगा। ऐसे में कुछ भी ख़र्चा करते समय, एक बार पुनः विचार कर लें।

इस सप्ताह आप महसूस करेंगे कि, परिवार के सदस्य आपके उदार बर्ताव का बेवजह फ़ायदा उठा रहे है जिसके कारण आपको कई कष्ट उठाने भी पड़ रहे हैं। परंतु बावजूद इसके आपको खुद को मजबूत बनाते हुए, अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लेने आने की इस समय ज़रूरत रहने वाली है। इसलिए शुरुआत से ही इस बात का ध्यान रखना, आपके लिए हितकारी सिद्ध होगा। 

सप्ताह के अंत में नीच का चंद्रमा आपके दसवें भाव में स्थित होगा जो इस बात की तरफ इशारा करता है कि अगर आपको नौकरी बदलनी है या पेशे से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो यह समय बेहद शुभ साबित हो सकता है। ऐसे में जल्दबाज़ी न दिखाई हुए, हर निर्णय को लेकर सोच-विचार ज़रूर करें। कई छात्र दूसरे छात्रों के उपकरण देखकर, अपने पास उनका अभाव महसूस कर सकते हैं। जिसके कारण वो इस सप्ताह, अपने घरवालों से किसी नए स्मार्ट फोन या लैपटॉप की मांग भी करते दिखाई देंगे। हालांकि उन्हें इस बात को नहीं भूलना चाहिए कि आपके माता-पिता पहले ही अपना खून-पसीना एक करके आपको उत्तम शिक्षा दिला रहे हैं और अब आपकी ये मांग, उनके आर्थिक बजट को बिगाड़ते हुए, उनपर अतिरिक्त बोझ डाल सकती हैं। 

उपाय: शनिवार के दिन ग़रीब/निर्धन लोगों को भोजन कराएं। 

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail।com)

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर में भगवान की मूर्ति को गलत तरीके से रखना पड़ सकता है भारी, छिन सकता है पूरा धन

Vastu Tips: हर जगह मिलेगी सफलता और चारों ओर से आएगा पैसा, बस घर में रखनी होगी ये छोटी सी चीज

Cancer Weekly Horoscope 26 Sep - 2 Oct 2022: हर मुश्किल पर पाएंगे विजय, बरसेगी मां लक्ष्मी की असीम कृपा

Aries Weekly Horoscope 26 Sep-02 Oct 2022: ग्यारहवें भाव में शनि बना रहे धन लाभ के योग, एक्स्ट्रा इनकम के खुलेंगे रास्ते

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement