Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Love Horoscope 2 April 2024: लव लाइफ में धैर्य से चलें इन 3 राशियों के जातक, बिगड़ सकती है बात, यहां पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 2 April 2024: आज का दिन (2 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: April 02, 2024 13:57 IST
love horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV love horoscope

Love Horoscope 2 April 2024: आज का दिन (2 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज हम अपने रिश्तों में तर्क और सवाल-जवाब का अधिक प्रयोग करेंगे। किसी अच्छे इंसान के साथ इस तरह का औपचारिक व्यवहार उसे दुखी कर सकता है और दिन को असफलता में बदल सकता है जबकि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता था। 

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपको बहुत व्यावहारिक होना होगा और चिड़चिड़े होने का कारण ढूंढना होगा। अगर आपको लगता है कि कोई बात या वस्तु आपके ज्यादा काम नहीं आएगी तो भी अति प्रतिक्रिया न करें। अगर आप अपने रिश्ते को आगे ले जाना चाहते हैं तो आपको इन छोटी-छोटी दरारों को भरना होगा। इसके लिए हमें अपनी भावनाओं से दूर हटकर व्यावहारिक तरीके से स्थिति पर विचार करना होगा। आपको अपने बारे में कुछ परेशान करने वाली सच्चाइयां भी पता चल सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि कुछ अच्छे शब्द और विचार आपके माध्यम से आपके साथी तक पहुँचे हैं। आपने अपने साथी को कई बार बताया है कि वह आपके लिए कितना मायने रखता है, लेकिन अब कुछ करने का समय आ गया है। अपने प्यार को अपने कार्यों से साबित करें और आज क्रियान्वयन के लिए उत्तम दिन है। आपके प्यार के इज़हार से आपका पार्टनर खुश और आश्चर्यचकित महसूस करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज पुरानी बातों को दफनाने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपके जीवन में आएंगे। सभी मोर्चों पर नई शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं। आप एक-दूसरे से प्यार करने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके जीवन में एक नया अध्याय शुरू करेगा। आपको यह पहचानने की ज़रूरत है कि कौन सी चीज़ आपको रोक रही है, ताकि आप इसे छोड़ सकें और अपने जीवन में आगे बढ़ सकें।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप नई मित्रता बनाएंगे और विस्तार के नए अवसर प्राप्त करेंगे। आप प्रसन्न मूड में रहेंगे और आपका हास्यबोध दूसरों को प्रभावित भी करेगा। आज आप जो मित्र बनाएंगे वे आने वाले वर्षों में मूल्यवान साबित होंगे, लेकिन यह अभी स्पष्ट नहीं हो सकता है। आप मददगार मोड में हैं और जितना हो सके अपने दोस्तों और परिवार की मदद करने के लिए तैयार हैं।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि वर्तमान समय रोमांटिक माहौल के लिए अच्छा नहीं है और आपका रिश्ता ख़राब चल रहा है। शादीशुदा जोड़े थोड़े से प्रयास से अपने रिश्ते में कम हो रहे प्यार को फिर से जिंदा कर सकते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि प्यार आपके लिए बहुत सारी ज़िम्मेदारियाँ पैदा कर रहा है जो आपको परेशान कर रहा है, लेकिन धैर्य रखें और तब तक शांत और सहनशील बने रहें जब तक आप इस अस्थायी चिड़चिड़ापन के दौर से नहीं गुज़र जाते।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने मिलने वाले सभी लोगों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनमें से प्रत्येक आपके लिए एक आदर्श साथी साबित हो सकता है। पहली नजर के आकर्षण को प्यार कहना जल्दबाजी होगी। एक कदम पीछे हटें और यह देखने और सोचने का प्रयास करें कि अब स्थिति क्या है और यदि आप इस आदमी के साथ अपना जीवन बिताते हैं तो भविष्य में क्या होने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि अगर यह रिश्ता आपकी खुशी के लिए है तो यह आपको खुशी और शांति जरूर देगा और अगर ऐसा नहीं है तो यह आगे बढ़ने का समय है। इस रिश्ते को आगे न बढ़ाएं क्योंकि यह खूबसूरत है। यदि यह आपकी भावनाओं से मेल नहीं खाता है, तो इसे कूड़ेदान में फेंक दें और यदि आप शांति से अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें, तो आप पाएंगे कि कई आश्चर्य आपका इंतजार कर रहे हैं। अपनी ऊर्जा किसी उत्पादक चीज़ में निवेश करें।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आप लंबे समय से किसी के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं लेकिन कुछ घटनाओं के कारण आपको एहसास हुआ है कि जिस व्यक्ति को आप इतना ध्यान और प्यार दे रहे हैं उसने बस आपका समय बर्बाद किया है और वह इसके लायक नहीं है। उनसे बेहतर किसी को खोजें। आपको एक ऐसे साथी की ज़रूरत है जो आपको भविष्य देखने में मदद करे और जिसका मानसिक स्तर ऊँचा हो।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी सुंदरता आज सभी को मंत्रमुग्ध कर देगी। आज आपके पास अपने पहले साथी के पास जाकर उसके बारे में पूछने का अच्छा मौका होगा, लेकिन सावधान रहें कि दोबारा उसके पास न लौटें। समय को जाने देना ही बेहतर है। आपका कोई दोस्त आपसे अपनी लव लाइफ को लेकर मदद मांग सकता है, लेकिन उसके जाल में फंसकर अपनी लव लाइफ को न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि वर्तमान समय रोमांटिक माहौल के लिए अच्छा नहीं है और आपका रिश्ता ख़राब चल रहा है। शादीशुदा जोड़े थोड़े से प्रयास से अपने रिश्ते में कम हो रहे प्यार को फिर से जिंदा कर सकते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि प्यार आपके लिए बहुत सारी ज़िम्मेदारियाँ पैदा कर रहा है जिससे आपको परेशानी हो रही है, लेकिन धैर्य रखें और तब तक शांत और सहनशील बने रहें जब तक आप इस अस्थायी चिड़चिड़ापन के चरण से नहीं गुज़र जाते।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पार्टनर से बात करने के लिए बहुत धैर्य रखना होगा। अगर आप शांति बनाए रखना चाहते हैं तो सोच-समझकर बोलें। छोटे-मोटे विवाद भी गंभीर रूप ले सकते हैं। हालाँकि ऐसा कम ही होता है। इसे ज़्यादा महत्व न दें, यदि आप ऐसा करेंगे तो आप जीवन में कुछ अच्छी चीज़ों से चूक जाएंगे। आज मौन रहना उत्तम रहेगा। 

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Chaitra Navratri 2024: नवरात्रि में व्रत के बाद भी नहीं मिलेगा लाभ, अगर करेंगे ये गलतियां

Moon Sign In Astrology: चंद्र राशि खोलती है आपके कई राज, कुंडली देखकर ऐसे जान सकते हैं सबका व्यक्तित्व

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement