Friday, May 17, 2024
Advertisement

Love Horoscope 2 Dec 2022: लव लाइफ में किसी तीसरे के आने का संकेत, जानें राशि अनुसार किन बातों का रखें ध्यान

Love Horoscope 2 December 2022: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 2 दिसंबर का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Pallavi Kumari Published on: December 01, 2022 22:02 IST
love_life_rashifal- India TV Hindi
love_life_rashifal

Love Horoscope 2 December 2022: आने वाला दिन आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आप हाल फिलहाल अपने जीवन में हर तरह के संबंधों को लेकर लापरवाह रहे हैं लेकिन आपको समय रहते इनमे आ गई दूरी को कम करने के लिए कदम उठाने चाहिए। आपके पार्टनर ने आपके मुश्किल समय में आपका काफी साथ दिया है लेकिन आप उसी उत्साह से उनका साथ नही दे पाए हैं। केवल अपने साथी की कमियां ढूँढने में न लगे रहें। आपने अभी तक इस बात पर ध्यान नही दिया है कि उन्होंने खुद में कितना सुधार कर लिया है। 

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 3

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि हर एक आदमी अपने आप में अलग है और खुद के लिए सारी संभावनाएं तलाश करना चाहता है लेकिन आप अपने पार्टनर को ऐसा करने से रोक रहे हैं। आपको ऐसा लगता है कि कुछ अलग करने की कोशिश में वे कुछ महत्वपूर्ण खो देंगे और जो जोखिम वह उठाना चाहते हैं ,उसमें सफलता नही मिल पाएगी। उन्हें आपके सहयोग की बहुत जरूरत है। अगर सहयोग में रोमांस का तड़का भी लगा सकें तो बहुत ही अच्छा होगा।
 ᅠ
भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 14

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि जहां तक संबंधों का सवाल है, दिन अच्छा रहेगा।  आप अपने पार्टनर के साथ एक शांत समय का आनंद ले पायेंगे। जो आपके पास है उसी के साथ खुशियाँ मनाएं। छोटे मोटे घरेलू कामों में अगर आप पार्टनर की सहायता करेंगे तो आपके सम्बन्ध में इससे एक तरह की संतुष्टि आएगी जिससे आपको ख़ुशी और आपके प्यार को एक नया आयाम मिलेगा।  

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 1

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप साथी से साथ खुश है, तो आपको बाहर किसी भी चीज़ को तलाश करने की जरुरत नहीं है, क्यों की सब कुछ तो आपके पास ही है । इच्छाओं का कोई अंत नहीं है। आपको ये समझना जरुरी है की अगर आप अपने संबंध में स्थिर है, तभी आप एक बेहतर कल के लिए अपनी ऊर्जा का बेहतर ढंग से उपयोग कर पायेंगे। 

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 9

वास्तु के अनुसार इस दिशा में रखें अपने दुकान का प्रवेश द्वारा, हमेशा बनी रहेगी लक्ष्मी की कृपा

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप सावधान नही रहेंगे तो कोई तीसरा व्यक्ति आपकी लव लाइफ में काफी हस्तक्षेप कर सकता है और गंभीर गलतफहमियां पैदा कर सकता है। आपको अपनी और पार्टनर की भी भावनाओं का विश्वाश करना सीखना चाहिए। दूसरों की बातों पर अधिक ध्यान देने की बजाय अपनी भावनाओं पर अधिक ध्यान दें। आपको जो प्रोफेशनल मुद्दे परेशान करते हैं, उनके बारे में भी अपने पार्टनर से बात करनी चाहिए।  
 
भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 18

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि अगर ये रिश्ता आपके चेहरे पर ख़ुशी ला सकता है, तो ये जरूर आपको ख़ुशी और शांति देगा और अगर ऐसा नहीं है तो ये समय आगे बढ़ने का है। इस रिश्ते को इसलिए आगे न खिचे क्योकि ये सुन्दर है। अगर ये भावनाओ में मेल नहीं खाता तो इसे कूड़े में डाले और अगर आप अपने भीतर की आवाज को शांत रूप में सुनेगे तो पाएँगे की बहुत सारे आश्चर्य आपका इंतजार कर रहे है। 
भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 5

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने साथी के साथ समय बिताने के लिए अति उत्तम है। हालाँकि आपकी चिंताओं का अंत नहीं होगा परन्तु ये खुश नुमा पल आपको थोड़ी देर के लिए परेशानियों से दूर ले जाएंगे क्यों की आप इस समय को ख़ुशी से बिताएंगे। जो लोग अकेले है उन्हें सामाजिक समारोह में साथी की प्राप्ति हो सकती है। 
भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 7

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप और आपका पार्टनर एक साथ घूमने जाने के बारे में सोच सकते हैं। एक बहुत अच्छे घर में रहने की आपकी योजना में आपके पार्टनर बहुत अच्छे से आपकी सहायता कर सकते हैं। हालाँकि मूड बदलने और खुशमिजाज बनाने के लिए, रूटीन में बदलाव के लिए आप किसी खूबसूरत जगह पर छुट्टियाँ मनाने या किसी साहसिक रोमांचक यात्रा की योजना बना सकते हैं।  
भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 15

Puja Ghanti Niyam: पूजा के दौरान क्यों बजाई जाती हैं घंटी? जानें इससे जुड़े नियम और महत्व

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार की अगर आप बहुत अच्छा सम्बन्ध बनाये रखना चाहते हैं तो यह बहुत जरूरी है कि आप अपने अहंकार को छोड़ दें। आपकी तंग सोच और अहंकार से आपके पारिवारिक जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं। अगर आप छोटे विवादों को बड़ी समस्याओं में तब्दील नही होने देना चाहते तो अभी संभल जाएँ। जो मामला अभी चल रहा है उसे अपने अलग नजरिये से देखने की कोशिश करें। 
भाग्यशाली रंग : जामुनी
भाग्यशाली अंक : 10

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ख़ास है। आप अपने पुराने प्रेमी को वापस अपना लेंगे। यह सही है कि अलग होते हुए आपके बीच कुछ मतभेद जरूर थे। वापस एक साथ आने के बारे में अब भी आपको एक बार फिर से सोच लेना चाहिए क्योंकि आज का दिन कोई बड़ा फैसला करने के लिहाज से बहुत अच्छा नही कहा जा सकता। आपको इस बारे में सोचने के लिए काफी समय मिल जाएगा। 
भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आपके कार्य क्षेत्र एवं परिवार के बीच संतुलन रहेगा। पिछले कुछ दिनों से आपको दोनों तरफ काफी ध्यान देना पड़ा है , क्योंकि ये समय की जरुरत थी। लेकिन आज ऐसा करने में मुश्किलें आयेंगी। हो सकता है की समय के मुताबिक आपको दोनों में से एक को चुनना पड़े। हालांकि अभी काम के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना अच्छा रहेगा, लेकिन साथ ही साथ अपने परिवार के साथ भी आपको चतुराई एवं विनम्रता से पेश आना होगा ताकि कुछ हद तक संतुलन बने। 
भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 6

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि आप पिछले काफी समय से किसी के जबर्दस्त प्रशंसक हैं लेकिन कुछ घटनाओं से आपको ऐसा लगा है कि आप ने उनके चक्कर में बस अपना समय व्यर्थ किया है, जिसपर आप इतना ध्यान और प्यार न्योछावर कर रहे हैं, वह इसके लायक नही है। उनसे बेहतर को ढूँढें।आपको कोई ऐसा साथी चाहिए जो आपको भविष्य की ओर देखने में मदद करे और जिसका मानसिक स्तर उच्च हो। ᅠᅠ
भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 2श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement