Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Love Horoscope 29 September 2023: लवमेट्स की किस्मत में आज क्या है? पढ़ें अपना आज का लव राशिफल

Love Horoscope 29 September 2023: आज का दिन (29 सितंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Pallavi Kumari Published on: September 29, 2023 6:40 IST
Love Horoscope 29 September 2023- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope 29 September 2023

Love Horoscope 29 September 2023: आज का दिन (29 सितंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल:MESH LOVE RASHIPHAL

प्यार के खेल में विश्वास का टूटना सबसे बड़ी चिंता का विषय है। रचनात्मकता और बुद्धिमता आपकी सबसे बड़ी खूबी है, इनका प्रयोग करके आप बड़ी से बड़ी जंग भी जीत सकते हैं। प्यार की गुलशन में बहार चाहिए तो इसमें रोमांस का तड़का लगाएं। अपने प्रियतम पर पूरा भरोसा रखें। आज आपके दोस्त आपकी प्राथमिकता हैं। आप अपने दोस्तों के आभारी हैं क्योंकि वो जीवन में हर मोड़ पर आपका साथ देते हैं और आपकी सराहना करते हैं। अब आप अपने अंदर की ताकत और प्यार को पहचान चुके हैं जिससे आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा। अपने स्वीटहार्ट को जैसे भी हो खुश रखें इससे आप भी सुखद महसूस करेंगे।

वृषभ लव राशिफल:VRISHABH LOVE RASHIPHAL

घर की मरम्मत और नवीकरण के लिए आपको अतिरिक्त धन की आवश्यकता हो सकती है। अपने दिलबर के लिए अपने मन में कोई भी नकारात्मक विचार न लाएं क्योंकि वो पूरी तरह से ईमानदार और विश्वसनीय है। शांति से इस रोमांटिक दौर का आनंद लें। समान विचारों वाले लोगों से बातचीत करें और अवसरों का लाभ उठाएं। रोमांस और मुहब्बत भी आज आप पर मेहरबान है क्योंकि खाली वक्त के लिए आपने कुछ खास कार्यक्रम बनाएं हैं। रोमांस का मतलब केवल अपनी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करना ही नहीं है बल्कि अपने पार्टनर को हर संभव ख़ुशी देना भी है।

मिथुन लव राशिफल:MITHUN LOVE RASHIPHAL

आपके चचेरे भाई या सह कार्यकर्ता आपके गुणों से पूरी तरफ से वाकिफ हैं और आपकी प्रशंसा कर रहे हैं। अपने जीवन साथी को कभी भी नजरअंदाज न महसूस कराएं क्योंकि ऐसा करना आपकी सफलता के मार्ग में बाधा बन सकता है। भविष्य में जो भी सपने आपने बुनें हैं वो अवश्य पूरे होंगे। रिश्तों को गहराई से समझने के लिए आज आपका मन बैचैन रहेगा। प्रेम संबंध में कोई समस्या है तो साथ में बैठ कर बातचीत करें। वार्तालाप से हर समस्या हल हो सकती है। परिवार भी आज पूरी तरह से आपके साथ है और आप उनके लिए भी आज कुछ विशेष करेंगे।

कर्क लव राशिफल:KARKA LOVE RASHIPHAL

अपने सहयोगियों या पड़ोसियों की समस्याओं में व्यस्त होने के कारण आप अपने पार्टनर को कम समय दे रहे हैं। ऐसे में आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। एक यात्रा की योजना या कैंडल लाइट डिनर दोनों के जीवन में रोमांस को वापस लाएगा। अपने कौशल और बेहतरीन रवैये से आप लोगों को पूरी तरह से संतुष्ट करेंगे। आज का दिन खुशियों और स्नेह से भरा है। अपने स्वीटहार्ट को गले से लगाए और उसे धन्यवाद दें। अपनी मुहब्बत के साथ टूर का भी योग है इसलिए आज से अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और जीवन के खास पलों को एक साथ जियें।

सिंह लव राशिफल:SIMHA LOVE RASHIPHAL

किसी के दिल में अपनी जगह बनाने के लिए अपने विचारों के साथ साथ शक्ल-सूरत पर भी ध्यान दें। नया हेयर कट एक अच्छा उपाय है। अहंकार बनती बात बिगाड़ सकता है इसलिए थोड़ा ध्यान रखें । किसी ऐसे व्यक्ति को नाराज़ न करें जो आप पर पूरा विशवास करता हो। प्रियजनों की सलाह पर ध्यान दें क्योंकि आपको इसकी सख्त ज़रूरत है। आज आप अपने लवर से अपने सपनों के बारे में चर्चा करेंगे। आपके सितारे बता रहे हैं कि समय के साथ आपका रिश्ता गहरा होता जायेगा। जब आप अपनी अंतरात्मा की सुनना सीखेंगे तब जीवन में सही निर्णय ले पाएंगे खास कर जब यह रिश्तों से जुड़े हो।

कन्या लव राशिफल:KANYA LOVE RASHIPHAL

प्यार में धोखा आपको तनहाई या अकेलेपन की खाई की तरफ धकेल सकता है लेकिन याद रखें कि जीवन में परिवर्तन अनिवार्य है। रोमांस के सपनों को पूरा करने के लिए भी यह चरण अच्छा है बस अपने साथी को अपने प्यार का अहसास कराना न भूलें। भविष्य की योजनाओं को साथ बनाएं और विश्वास रखिये जीत आपकी होगी। अपने बाबू के लिए आज आपकी भावनाएं उग्र हो सकती है। नए नए प्रयोग करने के लिए भी यह दौर बढ़िया है। प्यार में नए प्रयोग मतलब है नया अनुभव, इसलिए तैयार हो जाएँ नए संसार के लिए।

तुला लव राशिफल:TULA LOVE RASHIPHAL

इस समय भाग्य आपके साथ है इसलिए जहाँ भी आप हाथ डालेंगे, आपको सफलता ही मिलेगी। प्रेम के बंधन में बंधने के लिए फलिर्टिंग आज आपके काम आएगी और हो सकता है कि आपको कुछ रोमांटिक पल भी मिल जाएँ। आपके दोस्त या अंकल आपका पूरा साथ देंगे। आप इस बात को पूरी तरह से मानते है कि जीवन प्यार से भरा और ज्ञान द्वारा निर्देशित होना चाहिए। अपने पति/पत्नी के प्रेम की खुशबु में आज आप मदहोश रहेंगे। आप भी अपनी चाहत के बारे में उसे ज़रूर बताएं। दो प्यार के बोल या आँखों से भी प्रेम को प्रदर्शित किया जा सकता है।

वृश्चिक लव राशिफल:VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

आज आपके सोलमेट को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है या वो आपको सहायता करेगा। घरेलू और पड़ोसियों की समस्याओं को भूलकर अपने प्रेम की आग को कम न पड़ने दें बल्कि साथी को इसका अहसास कराएं। बच्चों के लिए संकट की संभावना है। आज आप अपनी घरेलु जिंदगी में अधिक परेशान हो सकते है। घर में मिली सुरक्षा और आराम से आप पूरी तरह से संतुष्ट है। आपका पार्टनर आपकी सभी परेशानियों में आपका पूरा पूरा साथ देगा। सिर्फ आप दोनों के बारे में सोचें क्योंकि आपके रोमांटिक जीवन के बगीचे में नयी बहार आने वाली हैं।

धनु लव राशिफल:DHANU LOVE RASHIPHAL

पति/ पत्नी या साथी आपके लिए पूरी तरह से समर्पित है और आप उसकी इस भावना की कद्र करते हैं। प्यार में कुछ गुदगुदाते हुए पल चाहिए तो जानू के साथ एक लम्बी दूरी की यात्रा से बढ़कर और क्या हो सकता है। अपने शिक्षक या ट्रेनर के साथ अनबन होगी। आज आप अपने दिल से जुड़े हुए मामलों को लेकर भावकु और संवेदनशील महसूस कर सकते है। एक छोटी यात्रा आपको अपने चाहने वालों के और भी करीब लाएगी। अपने रोमांटिक रिश्ते और भी नमकीन बनाने के लिए अपने साथी को पैंपर करें। इसके लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि कभी कभी आपकी मौजूदगी और व्यक्तिगत स्पर्श ही काफी है।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

सफर में गड़बड़ी या बाधा की सम्भावना है, इसके लिए पहले ही सतर्क रहें। आपकी रोमांटिक जिंदगी सुहावनी है जिसमें आप एक दूसरे की गलतियाँ भुला कर आगे बढ़ रहे हैं। आने वाले सप्ताह में नए रिश्तों के बनने का भी अनुमान है। आज आपको अपने प्यार की मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। इसमें अच्छी बात यह है कि आपको सहायक और प्रोत्साहित करने वाला साथी मिला है। आज इस बारे में भी विचार करें कि आप जीवन में क्या चाहते है। मोहब्बत में होना नशे में होने की तरह है, आप क्या करते हैं इस पर आपका वश नहीं होता।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

यह समय है नए वातावरण का मज़ा लेने का ,जहाँ आप अपने अनुभव से योजनाओं को नया रूप दे सकते हैं। परिवार संघर्ष से निपटने के लिए आज का दिन उपयुक्त है। अपने पार्टनर पर ध्यान दें और उसके साथ भविष्य की योजनाएं बनाएं। विवाह की भी संभावना है। आज आपके हिस्से में है एक मिश्रित परिणामों वाला दिन जिसमें आपको सफलता के साथ साथ असफलता का भी सामना करना पड़ सकता है। जो इन खट्टे- मीठे क्षणों में एक समान रहे वही सफलता का पात्र है।

मीन लव राशिफल:MEENA LOVE RASHIPHAL

उदासी और अकेलेपन का आपके जीवन में कोई स्थान नहीं है क्योंकि सब आपसे बहुत प्रेम करते हैं। आपका पार्टनर आपका सबसे अच्छा दोस्त है जो हर स्थिति में आपका साथ देता है। प्रतियोगिता भरे इस चरण का मज़ा लें। ऋण आदि से बचने के लिए सोच समझ कर धन खर्च करे। आपका ज्ञान और बुद्धि आपको जीवन में सही दिशा दिखाएगी। प्यार या विवाह के बंधनों में बंधने की भी पूरी संभावना है। आमतौर पर आप जीवन को खुल का जीते है लेकिन फ़िलहाल आज आप कुछ थकन महसूस कर सकते है। अपने स्वीटहार्ट के साथ कुछ आरामदेह समय बिताना आपको दुनिया का हर गम भुला देगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement