Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Love Horoscope 2 October 2023: न रखें कोई उलझन! कह दें दिल की हर एक बात, जानें लवमेट्स की किस्मत में आज क्या है?

Love Horoscope 2 October 2023: आज का दिन (2 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Pallavi Kumari Published on: October 02, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 2 October 2023- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Love Horoscope 2 October 2023

Love Horoscope 2 October 2023: आज का दिन (2 अक्टूबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIPHAL

आज के दिन आपके लिए केवल दिल के रिश्ते आवश्यक हैं जो आपको सभी चिंताओं से बाहर निकाल कर आनंदित ढंग से जीवन बिताने की प्रेरणा देते हैं। अपने कीमती वक्त में से कुछ पल अपने सोलमेट के लिए भी निकालें। घर की मरम्मत और नवीनीकरण के लिए धन व्यय हो सकता है। आज नौकरी और रिश्तों दोनों से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अपने ध्यान को अपने जीवन के विशेष व्यक्ति की तरफ केंद्रित करें और अपने विचारों को उससे बांटें। इससे आपके दोनों के बीच की गलतफहमी दूर होगी। इससे पहले अपने प्यार की महत्वपूर्ण निशानी चॉकलेट खरीदना न भूलें क्योंकि यह दरारों को भरने का अच्छा उपाय है।

वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIPHAL

बिज़नेस पार्टनर के परिवार या पड़ोसियों के साथ रिलेशन्स मजबूत होंगे। जीवन में आई प्यार की बहार से आप खुद को खुशकिस्मत महसूस कर रहे हैं। ऐसे ही अपने चाहते के बगीचे को हरा भरा बनाये रखने का प्रयास करते रहें। एक शानदार दिन के बाद पार्टी तो बनती है। आप हमेशा गलतियों को सुधारने की कोशिश करते है। आज आप अपने नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। अपने दिल की बातों को अपने सोलमेट से बांटें और निश्चिन्त रहें कोई भी समस्या ज्यादा दिन तक आपको परेशान नहीं कर सकती। गलतफहमियों को आपने प्यार के बीच में न आने दें।

मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIPHAL

यह समय आपके पिता या शिक्षकों के लिए संकट का समय हो सकता है। ऐसे में उन्हें अनदेखा न करे क्योंकि वो आपकी शक्ति का आधार हैं। गायन, फैशन या कला में आपकी रूचि किसी को भी आपके लिए पागल बना देगी। आपकी बातचीत का कौशल आपके प्यार को गहरा कर देगा। आज का दिन नयी दोस्ती और अच्छे संबंधों को अनुभव करने का दिन है। आपके विरोधी भी आज आपको सराहेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ऐसे में अपने जीवनसाथी को न भूलें क्योंकि वो आपको जीवन के हर रास्ते पर प्रोत्साहित करेगा। उसे अपने प्यार की निशानी भी दें, इससे आपके बीच का विश्वास और अंतरंगता बढ़ेगी।

कर्क लव राशिफल: KARKA LOVE RASHIPHAL

आप अपने प्रेम भरे जीवन से खुश हैं किन्तु इसे और भी स्पाइसी बनाना चाहते हैं। इसके लिए कुछ नया ट्राई करें। अपने लुक को बदलें या अपने साथी के लिए उसका पसंदीदा डिश बनाएं। कई बार एक फूल वो काम कर जाता है जो महंगे उपहार भी नहीं कर पाते। आज आपका करिश्मा, योग्यता और गुण पुरे आकर्षण में हैं। आपके कौशल के कारण आपका हर काम अच्छे से पूरा होगा। खुले विचारों वाले और दूरदर्शी बनें। किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे और आपके सितारे यह बता रहे हैं कि थोड़ी सी मेहनत से आपका काम बन सकता है इसलिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।

सिंह लव राशिफल: SIMHA LOVE RASHIPHAL

अपने महबूब की जुदाई का भय आपको मानसिक समस्याएं दे रहा है। ऐसे में खुलकर अपने शोना से इस बारे में बात करें। किसी का खराब स्वास्थ्य आपको अस्पताल या पुनर्वास केन्द्रों तक ले जा सकता है। कोई यात्रा, समारोह या पार्टी आज आपके कार्ड में है। नए रिश्ते बनाने और पुराने रिश्ते में नयी जान डालने के लिए आज का समय अच्छा है। घरेलू उतर चढाव, नयी योजनाएं और फ्रेश खोजें आपका इंतज़ार कर रहे है। आपकी किस्मत में एक लम्बा और प्यार भरा संबंध है बस जीवन में किसी भी तरह की जल्दबाज़ी से बचें।

कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIPHAL

आज किसी शुभ चिंतक या दोस्त के साथ अच्छा समय बीतेगा। नेटवर्किंग के माध्यम से आप दूर बैठे अपने पार्टनर को भी दिल के नजदीक ले आएंगे और पाएंगे कुछ गुदगुदाते व सुनहरे पल। ध्यान रखें, अचानक आई कोई घरेलू मुसीबत, दुर्घटना या चोरी आपके लिए समस्या का कारण बन सकती है। आज आपका ध्यान पूरी तरह से आपके ज़रूरी कामों पर है और आपकी मेहनत के संतोषजनक परिणाम मिलने वाले है। मुसीबतों का डटकर सामना करें और इसमें आपका पार्टनर पूरा सहयोग देगा। अपने बाबू की इच्छाओं का भी पूरा ध्यान रखे। आपका आत्मविश्वास और समझदारी आपको हर डर,जख्म और निराशा से दूर रखेगा।

तुला लव राशिफल: Tula LOVE RASHIPHAL

अभी आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। यह दिन आपके लिए सुनहरे दिनों में से एक है जहाँ आप स्वयं को उत्तेजित और जोशीला महसूस कर रहे हैं। याद रखें, अभी प्रेम में कलात्मकता आपके सुस्त रोमांटिक जीवन को नए लक्ष्य प्रदान करेगी। नए सम्बन्ध के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके ग्रह-गोचर बदल रहे हैं और यह बदलाव आपके दिन को रोमांचक बना देगा।

वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIPHAL

कोई जान पहचान वाला या भाई का साथी आपकी तरफ आकर्षित हो रहा है और जल्द ही आपको सरप्राइज मिल सकता है। प्रेम संबंधों में नयी शुरुआत आपको अपने पार्टनर के ज्यादा नजदीक ले आएगी। धार्मिक झुकाव के कारण तीर्थयात्रा का भी प्लान बन सकता है। आज का दिन ज़िम्मेदारी और दिल की डील के बीच में अधरझूल रहेगा। आपके प्रियजनों को आपकी मदद की ज़रूरत पड़ सकती है। सब आपकी ईमानदारी की सराहना करते है किन्तु आज अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। अपने जीवनसाथी की तारीफ करें, उसे पैंपर करें ताकि उसे अच्छा लगे और आपका भी दिन बन जाये।

धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIPHAL

अगर किसी रहस्यमय रिश्ते में हैं तो अब वक्त है इसके बारे में सबको बताने का, क्योंकि ऐसा करना आप दोनों के रिश्ते को एक नए लेवल पर ले जायेगा। अपमान या दुःख से बचने के लिए अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें। अपने पार्टनर को प्रभावित करने के लिए कुछ खास अवश्य करें। आज का आपका दिन इत्र की तरह महकने वाला हैं क्योंकि आज आप अपने शोना के साथ एक कभी न भूलने वाली शाम गुजारेंगे। आज आप कुछ खास महसूस करेंगे और आपकी अपने प्यार का इजहार करने की भी इच्छा होगी। तो अधिक सोचना क्या? आगे बढ़ें और अपने दिल की हर हसरत को पूरा कर लें।

मकर लव राशिफल: MAKARA LOVE RASHIPHAL

नया वातावरण आपको नए दोस्तों से मिलवाएगा और हो सकता है कि जीवन में किसी खास का आगमन हो जाए। दिमाग में पक रहे रोमांटिक विचारों की वजह से आप उत्तेजित महसूस करेंगे। हर बार आपकी मनोकामना पूरी हो ऐसा ज़रूरी नहीं है लेकिन योजना के साथ प्रयास किये जाएँ तो सफलता मिल सकती है। सबसे पहले यह पता करने की ज़रूरत है की आपका प्रेमी क्या चाहता है। आज आप एक शांत और सुखी दिन व्यतीत करेंगे। आपकी प्राथमिकता आपका परिवार और आपका जीवनसाथी रहेगा। रिश्ता केवल दिल से नहीं रूह से भी निभाया जाता है इसलिए अगर आपके रिश्ते में कोई गलतफहमी है तो आज उसे दूर कर लें क्योंकि गलतफहमी का दीमक मुहब्बत के पेड़ को थोड़ी देर में ही तबाह कर देता है।

कुंभ लव राशिफल: KUMBHA LOVE RASHIPHAL

आज आपका पूरा ध्यान अपने क्रश को प्रभावित करने पर है जिसके लिए आप अपने बातचीत के कौशल का प्रयोग करें। आपका सोलमेट आपकी शक्ति और आत्मविश्वास के आधार हैं इसलिए उसे नजरअंदाज न करें। पालतू जानवर और किरायेदार आपकी चिंता का विषय हो सकते हैं। आज के दिन आपको अपने चाहने वालों के साथ बातचीत करने और उनके स्नेह को पाने का मौका मिलेगा। इससे आपकी सारी चिंताएं, परेशानियां और कार्यभार कम हो सकता है। आज आप अपने कूल रवैये और प्यार भरी बातों से अपने दिलवर को प्रभावित करने में सफल रहेंगे बस उनकी तारीफ़ करना न भूलें।

मीन लव राशिफल: MEENA LOVE RASHIPHAL

अपने चाहने वालों के साथ फुर्सत के कुछ खास पल गुजारने के लिए थोड़ा खाली समय निकालें। प्रेम के खेल में रोमांस व यौन सुख आपकी प्राथमिकता है। मुश्किल वक्त में भी आपने स्वीटू का साथ दें। अचानक कोई रिश्ता टूटने या अलगाव से यह समय चिंता भरा हो सकता है। पैसे और प्यार में से आप आज पैसे को अधिक महत्व दे सकते है। हो सकता है कि आप कुछ मामलों को लेकर परेशान हों किंतु इनमे खास रिश्तों को शामिल न करें। दिल की बातों को दिल में रखने की बजाय आज साहस जुटा कर उन्हें बता ही दें। इसके लिए एक खत का प्रयोग जादू का काम करेगा।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement