Friday, March 29, 2024
Advertisement

Makara Saptahik Rashifal (8 Aug 2022 - 14 Aug 2022): मकर राशि वालों की होगी करियर में पदोन्नति

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल 8 Aug 2022 - 14 Aug 2022 (Capricorn weekly Horoscope 2022): इस सप्ताह में मकर राशियों के मन में अनजाना डर रहेगा। ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर से जानिए अगस्त का मासिक राशिफल।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: August 06, 2022 22:40 IST
Makara Saptahik Rashifal- India TV Hindi
Image Source : MAKARA SAPTAHIK RASHIFAL Makara Saptahik Rashifal

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल (Capricorn weekly Horoscope): अगस्त का महीना शुरू हो चुका है और यह महीना कई राशियों के लिए बेहतरीन साबित होने वाला है वहीं कई राशियों को ये महीना परेशान करेगा। मकर राशि वालों के लिए ये सप्ताह कैसा बीतेगा और किन उपायों से वो ये सप्ताह बेहतर कर सकते हैं इन सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं मशहूर ज्योतिषी अनिल कुमार ठक्कर।

पूर्व का सप्ताह आपके मानसिक तनाव में वृद्धि लेकर आया था, परन्तु इस सप्ताह की शुरुआत में ही चन्द्रमा के एकादश भाव में होने से आप उस तनाव को दूर करने का फैसला भी ले सकते हैं। इसके लिए आप खुद को सुकून देने के लिए, कुछ अच्छे पल अपने क़रीबी दोस्तों या अपने परिवार के साथ बिता कर, खुद को तरोताज़ा करेंगे। हालांकि इस दौरान आपको केवल, अच्छा और पौष्टिक आहार ही लेने की सलाह दी जाती है। फिर आपके जीवन में आ रही हर प्रकार की आर्थिक परेशानी चन्द्रमा के आपके द्वादश भाव में आने पर दूर होगी और उसमें आए सुधार के चलते, सप्ताह के मध्य में आपके लिए कई ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। जिससे आप अपनी सुख-सुविधाओं में वृद्धि करते नज़र आएँगे। 

Vastu Shastra: घर में सही दिशा में रखिए पानी, कभी नहीं आएगी कंगाली

इस सप्ताह के मध्य जब चन्द्रमा आपके प्रथम भाव में गोचर कर जाएंगे, तब पारिवारिक मुद्दों में बाहरी लोगों के अवांछित हस्तक्षेप के चलते आपके और परिवार के बड़े सदस्यों के बीच तनाव पैदा हो सकता है। जिसका असर सीधा आपके शब्दों को प्रभावित करेगा। व्यापार से जुड़े आपकी राशि के जातकों के लिए ग्रहों की गोचरीय स्थिति से, इस सप्ताह करियर में पदोन्नति करने के कई शुभ अवसर मिलने के योग बनेंगे। जिसके कारण पूर्व में जो स्थिति खराब हुई थी, वो पुनः इस दौरान पटरी पर आ जाएँगी। शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह छात्रों को, अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। क्योंकि इस दौरान आपको अपनी पूर्व की मेहनत का फल मिलेगा, जिससे आप परीक्षा में बेहतर करते दिखाई देंगे। हालांकि इसके लिए आपको भी, अपनी पढ़ाई पर ही ध्यान देने की सबसे अधिक ज़रूरत होगी।

उपाय: घर या दफ़्तर के कर्मचारियों अथवा नौकरों की यथासंभव मदद करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। 

Monthly Vrishabh Rashifal August 2022: वृषभ राशि वालों को हो सकती है सांस लेने में तकलीफ

(श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement