Monday, May 06, 2024
Advertisement

Mangal Gochar Effects: मंगल का गोचर कर्क सहित इन 2 राशियों के लिए है अमंगलकारी, सावन शुरू होने से पहले बदलने वाला है बहुत कुछ

Mangal Gochar Effects: मंगल का गोचर जहां कुछ राशियों के लिए शुभ है तो वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिनके लिए यह गोचर अमंगलकारी साबित हो सकता है। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: June 29, 2023 16:38 IST
Mangal Gochar Effects- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mangal Gochar Effects

Mangal Gochar Effects:  ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जब भी ग्रहों के गोचर होते हैं तो लोगों की जिंदगी पर भी उसका शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष कि मानें तो ग्रहों के सेनापति मंगल 1 जुलाई 2023 को सूर्य की राशि सिंह में गोचर करने जा रहे हैं। ऐसे में इस गोचर से लोगों की जिंदगी में हलचल देखने को मिलेगी। मंगल का गोचर जहां कुछ राशियों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा तो वहीं कुछ राशियों के लिए ये गोचर अमंगल साबित होगा। खासतौर पर इन 3 राशियों को सावधान रहने की जरूरत होगी। बता दें कि 30 जून को देर रात 2 बजकर 57 मिनट पर मंगल सिंह राशि में प्रवेश करेंगे और 18 अगस्त की दोपहर बाद 3 बजकर 55 मिनट तक सिंह राशि में ही गोचर करते रहेंगे, उसके बाद कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। तो चलिए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं इस गोचर से किन 3 राशियों को सतर्क रहना होगा। 

1. कर्क राशि

मंगल आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के दूसरे स्थान का संबंध हमारे धन और स्वभाव से है। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको आर्थिक रूप से लाभ होगा, लेकिन आया हुआ पैसा अधिक समय तक आपके पास नहीं टिकेगा। भाईयों से जितना अधिक प्यार बनाकर रखेंगे, उतना ही अधिक आपको लाभ प्राप्त होगा। वैसे संतान का पूरा सुख आपको मिलेगा। 

  • उपाय- सुबह उठकर घर की बड़ी महिलाओं का आशीर्वाद लें।

2. मकर राशि

मंगल आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के आठवें स्थान का संबंध हमरे आयु से है। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको कार्यों में सफलता मिलेगी। हालांकि इस दौरान वाहन चलाते समय आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी। इसके अलावा आठवें स्थान पर मंगल का यह गोचर मकर राशि वालों को 18 अगस्त तक के लिए अस्थायी रूप से मांगलिक बना देगा। अगर आप विवाहित हैं तो आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर तो नहीं जा रहा है। अगर हां तो ठीक है, अन्यथा मंगल के इस गोचर के उपाय आपको जरूर करने चाहिए। 

  • उपाय - रोटी सेंकने के लिए तवा रखें, तो उसके गर्म होने पर पानी के छींटे मारने के बाद रोटी सेंके। 

3. कुंभ राशि

मंगल आपके सातवें स्थान पर गोचर करेगा। जन्मपत्रिका के सातवें स्थान का संबंध हमारे जीवनसाथी से है। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको जीवनसाथी का साथ मिलता रहेगा। लवमेट्स के साथ भी आपके रिश्ते बेहतर बने रहेंगे। सातवें स्थान पर मंगल का यह गोचर आपको भी 18 अगस्त तक के लिए अस्थायी तौर पर मांगलिक बना देगा। अगर आप विवाहित हैं तो आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर तो नहीं जा रहा है। अगर ऐसा है तो ठीक, वरना सतर्क होकर इस गोचर के उपाय आपको जरूर करने चाहिए। 

  • उपाय- अपनी बहन या बुआ को लाल रंग के कपड़े गिफ्ट करें और उनका आशीर्वाद लें।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mangal Gochar 2023: मंगल सिंह राशि में करेंगे प्रवेश, 1 जुलाई से इन राशियों का बदल जाएगा भाग्य, धन-धान्य में होगी बढ़ोतरी

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement