Saturday, May 18, 2024
Advertisement

July 2023 Horoscope: इन 4 राशियों को जुलाई में रहना होगा बेहद सावधान, हो सकता है धन का नुकसान, स्वास्थ्य भी नहीं देगा साथ

Monthly Horoscope July 2023: जुलाई का महीना आपके लिए कैसा रहने वाला है आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: July 02, 2023 15:49 IST
Monthly Horoscope July 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Monthly Horoscope July 2023

Monthly Horoscope July 2023: नया महीना जुलाई शुरू हो चुका है। कुछ राशियों के लिए यह महीना कई चुनौतियों से भरा रहेगा। ऐसे में  मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानेंगे कि इन राशि के जातकों को पूरे महीने क्या-क्या सावधानियां बरतनी होगी। 

1. मेष

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने के पहले सप्ताह में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सहकर्मियों और साझेदारों से तनाव हो सकता है। कर्मचारियों और सहकर्मियों के साथ किसी मामले पर बहस चिड़चिड़ापन पैदा कर सकती है। रिश्तेदारों से कष्ट होगा। अनियमित दिनचर्या से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। कोई न कोई विकार लगा रहेगा। कड़वे शब्दों और आलोचनाओं से बचें। इस महीने धन की हानि के संकेत है तो आर्थिक मामले में सर्तकता बरतें।

2. वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि इस माह मानसिक उथल-पुथल बनी रहेगी और अंतर्मन बेचैन रहेगा। किसी के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने से बचें। सप्ताह के मध्य में धन की कमी महसूस होगी। आपके विरोधी भी आपके किसी कदम का सम्मान करेंगे। किसी मित्र के संकट में पड़ने से आपके मन को ठेस पहुंचेगी। विचारों की तीव्रता की सराहना होगी। आर्थिक जोखिम न लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। किसी से मदद मिलेगी। माता-पिता को भागदौड़ से कष्ट हो सकता है। संतान की चिंता बढ़ सकती है। स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

3. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि महीने की शुरुआत में कीमती वस्तुओं का विशेष ध्यान रखें। उच्च अधिकारियों से विवाद न करें। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें। अपनी सेहत का ख्याल रखना। वेतन कटौती से बेचैनी हो सकती है। दूसरों की मदद करें लेकिन उधार न दें। पालतू जानवर से कष्ट का योग है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। जीवनसाथी का नाटकीय स्वाभाव परेशानी का कारण बनेगा। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। अंतिम सप्ताह में कोई धोखा मिल सकता है। परिजनों से विवाद हो सकता है।

4. मीन 

गणेशजी कहते हैं कि महीने अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें। लेन-देन में सतर्कता से लाभ होगा। निवेश की कमी से मन में क्षणिक घबराहट होगी। किसी की आधी-अधूरी टिप्पणी से आप स्वयं को अनावश्यक परेशानी में डालेंगे। दूसरों की सलाह मानने में सावधानी जरूरी है। आपकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा सकता है। परिवार में मतभेद आपको परेशान करेंगे। आर्थिक लेन-देन में तनाव दिखाई देगा। किसी के झूठे आरोप से कष्ट होगा। पार्टनर या टीम के सदस्यों के कार्यों से मन दुखी होगा। किसी से वाद-विवाद या विवाद करने से बचें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Hariyali Teej 2023: कब रखा जाएगा हरियाली तीज का व्रत? जानिए सही डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की टाइल्स बिल्कुल न लगाएं, जानिए कौनसा रंग रहेगा सही

July 2023 Vrat Festival: सावन सोमवार, गुरु पूर्णिमा समेत सोमवती अमावस्या तक, यहां जानें जुलाई में आने वाले हैं कौनसे प्रमुख व्रत और त्यौहार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement