Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Budh Shukra Yuti Rajyog: बुध और शुक्र की युति से बनेगा राजयोग, जानिए किन राशियों पर होगी धन की वर्षा?

Budh Shukra Yuti Rajyog: मिथुन राशि में काफी वक्त से बुध ग्रह प्रवेश किए हुए हैं। ऐसे में बीती 13 जुलाई को शुक्र ग्रह ने भी इसी राशि में प्रवेश किया है। जिसके चलते राजयोग का निर्माण हो रहा है।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Updated on: July 20, 2022 12:43 IST
Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Horoscope

Budh Shukra Yuti Rajyog:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि का प्रभाव दूसरी राशि पर भी पड़ता है। वहीं जब एक राशि को एक साथ दो-दो ग्रहों का साथ मिलता है तो उसे युति होना करते हैं। मिथुन राशि में काफी वक्त से बुध ग्रह प्रवेश किए हुए हैं। ऐसे में बीती 13 जुलाई को शुक्र ग्रह ने भी इसी राशि में प्रवेश किया है। शुक्र और बुध ग्रहों का एक साथ एक राशि में होने के चलते महाराजयोग बन रहा है। इसका सीधा असर सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला है। लेकिन राशियों पर इस महाराजयोग का अच्छा असर होगा। इन राशियों को धन की प्राप्ति भी होगी। 

मिथुन राशि (Gemini)

 इस राशि के जातकों को इस राजयोग का काफी लाभ होने वाला है। मिथुन राशि वालों की कुंडली में 2 राजयोगों का निर्माण हुआ है। इन जातकों की गोचर कुंडली में बुध स्वराशि में विराजमान हैं। जिससे भद्र नाम का राजयोग का निर्माण हो रहा है। इसके अलावा इस राशि में शुक्र ग्रह के साथ बैठने से केंद्र त्रिकोण राजयोग भी बन रहा है। जो काफी लाभकारी है। काम में सफलता मिलेगी और भाग्य का भी साथ मिलेगा। 

Guruwar ke Upay: गुरुवार के दिन करें ये खास उपाय, आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ-साथ कार्यों में भी मिलेगी सफलता

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए भी ये राजयोग काफी फायदेमंद साबित होने वाला है। इस राशि के जातकों की गोचर कुंडली में बुध ग्रह भद्र नाम के राजयोग का निर्माण कर रहे हैं। इसका अच्छा प्रभाव आपके व्यापार पर पड़ेगा। वहीं घर में खुशी का माहौल रहेगा और संतान से जुड़ी कोई अच्छी खबर भी आपको सुनने को मिल सकती है। काम करने के स्थान पर भी आपको काफी सम्मान मिलेगा। 

Evening Puja: शाम को इस समय करें पूजा, इन 4 मंत्रों के रोजाना जपने से मिलेगी अपार सफलता होगी धन की बारिश 

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों की गोचर कुंडली में भी दो राजयोग बन रहे हैं। इस राशि में रूचक और शश नाम के राजयोग का प्रवेश हुआ है। इस योग से आपको धन की प्राप्ति होगी। आपके सभी काम पूरे होंगे। अच्छी जॉब के भी आसार बन रहे हैं। प्रोफेशनल लाइफ में अच्छी सफलता हासिल होगी।  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement