Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: नया सप्ताह करियर, नौकरी, प्यार, धन और सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा रहेगा? जानें सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Horoscope 29th May to 4th June 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: May 27, 2023 9:22 IST
Weekly Horoscope 29th May to 4th June 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 29th May to 4th June 2023

Weekly Horoscope 29th May to 4th June 2023: नया सप्ताह शुरू हो होने वाला है। ऐसे में यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी? इन सभी सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

मेष राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह मेष राशि के जातक अपने भीतर एक अलग ऊर्जा महसूस कर सकते हैं। आप दूसरों का सामना करने के लिए तैयार हैं। ग्रहों की स्थिति बताती है कि आपके लिए नए उद्यम शुरू करने और अपने लक्ष्यों को दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ाने का यह सही समय है। प्यार के मामलों में आप जोश और रोमांस में उछाल का अनुभव कर सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह पैसों के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि, आपका उत्साह और आत्मविश्वास आपको आवेगपूर्ण खरीदारी या जोखिम भरे निवेश में शामिल होने के लिए लुभा सकता है। लेकिन संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

प्रेम: मेष राशि, प्यार के मामलों में यह सप्ताह जोश और उत्साह की लहर लेकर आएगा। अपने पार्टनर के साथ मिलकर आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने और अपने भावनात्मक बंधन को और गहरा करने पर विचार कर सकते हैं। यह सप्ताह उग्र ऊर्जा के बारे में है, जिससे प्यार आपको सुखद अनुभवों और गहरे रिश्तों की ओर ले जाता है।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपको अपने करियर में वृद्धि और सफलता का अनुभव हो सकता है। आपकी ऊर्जा और उत्साह सर्वकालिक उच्च स्तर पर है, जिससे आप बड़ी दक्षता के साथ कार्यों को निपटा सकते हैं। अपने प्राकृतिक नेतृत्व कौशल को अपनाएं और परियोजनाओं का प्रभार लें।

शिक्षा : विद्यार्थी के लिए ऐसे कई मौके आएंगे जब आप अपनी काबिलियत सबके सामने दिखा पाएंगे। सही समय का इंतजार करें और अवसरों का भरपूर लाभ उठाएं।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह मेष राशि के लिए अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना आवश्यक है। ग्रहों की स्थिति आपको अपनी शारीरिक और मानसिक जरूरतों पर ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित करती है।

वृषभ राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। ग्रहों की ऊर्जाएं आपके लिए उत्साह और आश्चर्य की लहर लाने के लिए संरेखित हो रही हैं।

आर्थिक स्थिति: आप जमीन से जुड़े रहें, अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और समझदारी से वित्तीय विकल्प चुनें। सितारे आपके पक्ष में हैं, जो आपको वित्तीय स्थिरता और धन की ओर मार्गदर्शन कर रहे हैं। इस सप्ताह आप निवेश करने या किसी अन्य परियोजना में शामिल होने की योजना बना सकते हैं, जिससे आपको धन लाभ हो सकता है।

प्रेम: आप अपने निर्णय खुद लेने के लिए तैयार हो जाते हैं, क्योंकि जुनून प्रज्वलित होता है और रोमांस केंद्र में आ जाता है। चाहे आप अविवाहित हों या प्रतिबद्ध, इस ग्रह के पास रोमांचक आश्चर्य हैं।

व्यवसाय: वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह नई चीजों के लिए तैयार रहना चाहिए। क्योंकि इस सप्ताह सफलता आपके द्वार पर दस्तक दे रही है। आपके करियर के प्रति आपका दृढ़ संकल्प और दृढ़ दृष्टिकोण बड़े पैमाने पर भुगतान करने जा रहा है।

शिक्षा: यदि आप अधिक कक्षाएं लेना चाहते हैं, तो ऐसा करने का यह सप्ताह है क्योंकि आपकी शिक्षा आपको एक ठोस आधार प्राप्त करने में मदद कर सकती है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। ग्रह आपको अपनी देखभाल को प्राथमिकता देने और अपनी देखभाल शुरू करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। आप अपनी दिनचर्या में संतुलन पाते हैं, जिसमें पौष्टिक भोजन और नियमित व्यायाम शामिल हैं।

मिथुन राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप स्वयं को परिवर्तन को गले लगाते हुए और नए क्षितिज का अनुभव करते हुए पा सकते हैं। आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा आपको व्यक्तिगत विकास और विस्तार के रोमांचक अवसरों की ओर ले जाएगी। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और अपनी राय देने से न डरें।

आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह आपका आर्थिक दृष्टिकोण आशाजनक रहेगा। आय में वृद्धि और वित्तीय स्थिरता के अवसर स्वयं उपस्थित हो सकते हैं। अपनी आय में विविधता लाने और बुद्धिमानी से निवेश करने के नए तरीकों पर नजर रखें।

प्रेम: इस सप्ताह मिथुन राशि के जातक प्रेम का अनुभव कर सकते हैं। जैसा कि आप अपने साथी के साथ अपने संबंध को गहरा करते हैं, मौजूदा रिश्तों में जुनून और रोमांस का अनुभव होगा।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपका करियर आकर्षण के केंद्र में रहेगा। रोमांचक अवसर और सफलताएं आपका इंतजार कर रही हैं। आपको प्रतियोगिता से अलग करने के लिए अपने नवीन विचारों और रचनात्मक सोच पर भरोसा करें।

शिक्षा: पर्याप्त प्रयास, दृढ़ संकल्प से सफल प्रेरणा मिल सकती है और आपके लिए अपने प्रयासों में धैर्य रखना बहुत जरूरी है।

स्वास्थ्य: मिथुन राशि वालों के लिए इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना आवश्यक है। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी देती हैं और आपको आराम करने में मदद करती हैं, जैसे कि व्यायाम, योग या ध्यान।

कर्क राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह ग्रह आपके पक्ष में हैं। साथ ही इस सप्ताह आप नई चीजों का अनुभव कर सकते हैं, क्योंकि ग्रह इस सप्ताह आपके लिए कई नए अवसर लेकर आए हैं। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपनी इच्छाओं का पालन करें।

आर्थिक स्थिति: कर्क राशि का आर्थिक पक्ष इस सप्ताह अच्छा रहेगा। वहीं आप अपने पैसों को आगे बढ़ाने के लिए कई नए प्रोजेक्ट में भी शामिल हो सकते हैं। आपको अपने वित्त को आत्मविश्वास और सटीकता के साथ संभालना चाहिए।

प्रेम: कर्क राशि के जातक इस सप्ताह अपने प्रेम जीवन में अच्छे समय का आनंद लेंगे। अगर आप किसी अच्छे रिश्ते की उम्मीद कर रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ है। मौजूदा रिश्ते भावनात्मक प्रतिध्वनि के साथ गहरे हो सकते हैं, जबकि अविवाहित कर्क राशि वाले अपने उपयुक्त जीवन साथी से मिल सकते हैं।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपका करियर महत्वपूर्ण रहेगा। पेशेवर जीवन में आपको लाभ मिल सकता है। आपका पोषण करने वाला स्वभाव और सहज अंतर्दृष्टि आपको नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी।

शिक्षा: सीखने की प्रक्रिया में शामिल होने की आपकी उत्सुकता आपके क्षितिज को व्यापक बनाने का एक अच्छा तरीका है। यह आप छात्रों के लिए एक शानदार अवसर है, जिन्होंने अपनी पढ़ाई के लिए एक ठोस नींव बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अपने शरीर को आराम दें, ताकि आप अच्छा महसूस करें। इस सप्ताह आप स्वयं की देखभाल पर ध्यान दे सकते हैं। इसके लिए आपको योग और पौष्टिक भोजन का सेवन करना चाहिए और मन की शांति पाने के लिए ध्यान का अभ्यास करना चाहिए।

सिंह राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि आप इस सप्ताह रोमांच और विस्तार की पुकार महसूस कर रहे हैं। यह अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और समझ और सद्भाव की भावना को बढ़ावा देने का एक अच्छा समय है। हालांकि, अपने अहंकार से सावधान रहें और अत्यधिक मुखर या हावी होने से बचें। काम के मामले में, यह वृद्धि और मान्यता की अवधि है।

आर्थिक स्थिति: यह सप्ताह सावधानीपूर्वक योजना बनाने और रणनीतिक निर्णय लेने का आह्वान करता है। यह समय आपके वित्तीय लक्ष्यों का आकलन करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए व्यावहारिक समायोजन करने का है। स्थिरता बनाए रखने के लिए अपने ख़र्चों और बजट पर पूरा ध्यान दें।

प्रेम: यह सप्ताह उत्साह और जुनून का वादा करता है। यदि आप अविवाहित हैं, तो ग्रह आपके लिए एक रोमांचक मुलाक़ात ला सकता है। अपने दिल और दिमाग को खुला रखें, क्योंकि अनपेक्षित संबंध कुछ अर्थपूर्ण में बदल सकते हैं।

व्यवसाय: सहयोगात्मक प्रयास और टीम वर्क लाभकारी सिद्ध होगा। चुनौतियों को विकास की सीढ़ी के रूप में स्वीकार करें और अपनी रचनात्मकता और नवीनता का प्रदर्शन करें। आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प पर ध्यान दिया जाएगा और पुरस्कृत किया जाएगा।

शिक्षा: यदि आप वृद्धिशील जानकारी प्राप्त करते हैं जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है, तो आप अपने जीवन की दिशा से अधिक संतुष्ट हो सकते हैं। यदि आप अपनी तैयारी के कार्यक्रम से चिपके रहते हैं, तो आप अपने प्रतिस्पर्धियों और समकक्षों पर लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और समग्र जीवन शक्ति को बढ़ावा देने के लिए नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। ब्रेक लें और तनाव का मुकाबला करने और अपने दिमाग को फिर से जीवंत करने के लिए विश्राम के लिए समय निकालें। अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने और इष्टतम कामकाज का समर्थन करने के लिए गुणवत्तापूर्ण नींद को प्राथमिकता दें।

कन्या राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपकी अविश्वसनीय क्षमता को उजागर करने वाला है! आपके कौशल और विशेषज्ञता को पहचाना जा रहा है, और उन्नति के अवसर क्षितिज पर हैं।

आर्थिक स्थिति: बारीकियों पर ध्यान दें और लाभ के अवसरों का लाभ उठाएं। आपका व्यावहारिक दृष्टिकोण और वित्तीय मामलों पर ध्यान स्थिरता और विकास लाएगा।

प्रेम: अपने दिल को नई संभावनाओं के लिए खोलें और अपने आंतरिक आकर्षण को दूसरों को आकर्षित करने दें। जैसा कि आप भेद्यता और प्रामाणिकता को गले लगाते हैं। गहरे संबंध और सार्थक बातचीत आपकी प्रतीक्षा कर रही है, इसलिए बेझिझक अपनी भावनाओं को व्यक्त करें।

व्यवसाय: आपका विश्लेषणात्मक कौशल और व्यावहारिक दृष्टिकोण सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों को समान रूप से प्रभावित करेगा। संगठित रहें, प्राप्त करने योग्य लक्ष्य निर्धारित करें और अपने पेशेवर सपनों को साकार होते देखें।

शिक्षा: खेल या खेलों में भाग लेने वाले छात्र कड़ी मेहनत के माध्यम से सफलता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने स्वास्थ्य की निगरानी करनी चाहिए और नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए, और एक दिनचर्या बनाना और उस पर टिके रहना शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।

स्वास्थ्य: अपने शरीर के संकेतों को सुनें और स्वयं की देखभाल को एक गैर-परक्राम्य प्राथमिकता बनाएं। एक सामंजस्यपूर्ण संतुलन को बढ़ावा देकर, आप अपनी जीवन शक्ति को बढ़ाएंगे और सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार करेंगे। याद रखें, आपकी भलाई आपकी महाशक्ति है, इसलिए इस सप्ताह को स्वास्थ्य और जीवंत जीवन का उत्सव बनाएं। 

तुला राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप पाएंगे कि आप अपने निजी और पेशेवर जीवन दोनों में संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अपने रिश्तों में सामंजस्य बनाने और शांत और शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखने पर ध्यान दें।

आर्थिक स्थिति: आवेग की खरीदारी से सावधान रहें और अल्पकालिक संतुष्टि पर दीर्घकालिक वित्तीय स्थिरता को प्राथमिकता दें। जरूरत पड़ने पर किसी भरोसेमंद वित्तीय सलाहकार से सलाह लें। यह सप्ताह वित्तीय वृद्धि के अप्रत्याशित अवसर भी पेश कर सकता है, इसलिए नए उद्यमों या निवेशों के लिए खुले रहें।

प्रेम: अपनी भावनाओं को ईमानदारी से व्यक्त करें, क्योंकि इससे सार्थक रिश्तों का मार्ग प्रशस्त होगा। यह सप्ताह प्यार, सद्भाव और किसी विशेष के साथ खूबसूरत यादें बनाने का मौका लेकर आता है।

व्यवसाय: महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और नवीन विचारों के लिए खुले रहें जो आपके पेशेवर विकास को बढ़ा सकते हैं। अपने कौशल को सुधारने के लिए समय निकालें और आत्म-सुधार में निवेश करें, क्योंकि यह लंबे समय में भुगतान करेगा।

शिक्षा: कोशिश करें कि अपने वर्तमान अकादमिक फोकस से निराश न हों और अपने बारे में अपनी बुद्धि बनाए रखें क्योंकि जब नई चीजें सीखने की बात आती है तो समय आपके पक्ष में होता है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य केंद्र में आता है, जो आपसे अपनी भलाई को प्राथमिकता देने का आग्रह करता है। अपनी ऊर्जा के स्तर को बहाल करने के लिए गुणवत्तापूर्ण नींद को प्राथमिकता दें। अपने शरीर को सुनना और किसी भी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को तुरंत दूर करना महत्वपूर्ण है।

वृश्चिक राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के लिए तीव्र ऊर्जा और परिवर्तनकारी अवसर लेकर आया है। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें और अपने अंतर्ज्ञान को महत्वपूर्ण निर्णयों के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करने दें। अपने रिश्तों में, ईमानदारी और प्रामाणिकता से संवाद करें।

आर्थिक स्थिति: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह सावधानीपूर्वक वित्तीय नियोजन और स्मार्ट निर्णय लेने का आह्वान करता है। अपने बजट और खर्च करने की आदतों का मूल्यांकन करें और उन क्षेत्रों की पहचान करें जहां आप कटौती और बचत कर सकते हैं।

प्रेम: इस सप्ताह आप अपनी इच्छाओं का इजहार कर सकते हैं, जिससे आपके मौजूदा रिश्ते और गहरे होते जाते हैं। एक मजबूत और सार्थक रिश्ते को बढ़ावा देते हुए, अंतरंगता को अपनाएं और अपने साथी के साथ अपनी गहरी भावनाओं को साझा करें।

व्यवसाय: गहराई तक जाने और स्थितियों का विश्लेषण करने की आपकी क्षमता इस सप्ताह आपको प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त देगी। अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहें और एक मजबूत कार्य नीति बनाए रखें। दृढ़ता और रणनीतिक सोच के साथ, आप अपने दीर्घकालिक करियर आकांक्षाओं की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति कर सकते हैं।

शिक्षा: आपको इस सप्ताह अपनी पढ़ाई के प्रति अधिक उत्सुक और समर्पित होना चाहिए और इससे आपको शांत रहने में मदद मिल सकती है, खासकर यदि आप अपनी शैक्षणिक क्षमताओं या उपलब्धि के बारे में अनिश्चित या चिंतित हैं।

स्वास्थ्य: यह सप्ताह आपके आहार सहित आपके जीवन के सभी पहलुओं में संतुलन की मांग करता है। अपने शरीर को पौष्टिक खाद्य पदार्थों से पोषण दें और हाइड्रेटेड रहें। आरामदायक नींद जरूरी है, इसलिए एक शांतिपूर्ण वातावरण बनाएं जो आराम को फिर से जीवंत करने की अनुमति देता है।

धनु राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा आप अपना समय और ऊर्जा समाप्त होता हुआ महसूस कर सकते हैं। बर्नआउट से बचने के लिए स्व-देखभाल को प्राथमिकता देना और सीमाएं निर्धारित करना याद रखें। छोटे-छोटे ब्रेक लेने और अभ्यास करने से आपको ध्यान केंद्रित रहने में मदद मिल सकती है।

आर्थिक स्थिति: आप अपनी आय में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं या अपने धन को बढ़ाने के नए अवसरों की खोज कर सकते हैं। यह बुद्धिमानी से निवेश करने या भविष्य के लिए वित्तीय नियोजन में संलग्न होने का अनुकूल समय है।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपका रिश्ता और गहरा होगा और आप एक साथ नए रोमांच की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि, संचार समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जिससे गलतफहमी हो सकती है।

व्यवसाय: नए अवसरों को अपनाएं जो आपके रास्ते में आएं और सोच-समझकर जोखिम उठाएं। आपका साहस और आत्मविश्वास रंग लाएगा और आपको अपनी कड़ी मेहनत के लिए पहचान या पुरस्कार मिल सकता है।

शिक्षा: आपको अधिक समय बिताने और अपने ज्ञान का प्रदर्शन करने की आवश्यकता हो सकती है। आपको अपना समय प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में भी सक्षम होना चाहिए। पढ़ाई पर ध्यान देना आपके लिए मुश्किल हो सकता है।

स्वास्थ्य: अपने आहार विकल्पों पर ध्यान दें, ऐसे पौष्टिक खाद्य पदार्थों का चयन करें जो आपके शरीर को ऊर्जा प्रदान करें। हालाँकि आपका उत्साह आपको कई कार्यों को करने के लिए प्रेरित कर सकता है, लेकिन सावधान रहें कि आप खुद पर हावी न हों।

मकर राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि आप इस सप्ताह उद्देश्य और दृढ़ संकल्प की एक नई भावना का अनुभव कर सकते हैं। आपका महत्वाकांक्षी स्वभाव सबसे आगे रहेगा, जो आपको अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा। यह आपके करियर में प्रगति करने या अपने कौशल का प्रदर्शन करने वाली नई ज़िम्मेदारियां लेने का एक उत्कृष्ट समय है।

आर्थिक स्थिति: अपने ख़र्चों के प्रति संतुलित नज़रिया बनाए रखें और वित्तीय स्थिरता को प्राथमिकता दें। यदि आवश्यक हो तो पेशेवरों से सलाह लें और महत्वपूर्ण वित्तीय प्रतिबद्धताओं को करने से पहले गहन शोध करें।

प्रेम: प्यार के मामले में यह सप्ताह मकर राशि के जातकों के लिए स्थिरता और गहरे संबंध लेकर आया है। यदि आप किसी रिश्ते में हैं तो आप अपने साथी के प्रति प्रतिबद्धता और वफादारी की एक मजबूत भावना महसूस करेंगे।

व्यवसाय: आपकी व्यावहारिकता और विस्तार पर ध्यान देने की अत्यधिक सराहना की जाएगी, जिससे आप अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकेंगे। इस सप्ताह सहयोग और प्रभावी संचार सफलता की कुंजी होगी। सहकर्मियों के साथ नेटवर्क, विचार साझा करें, और पेशेवर विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिक्रिया प्राप्त करें।

शिक्षा: आपके प्रयासों को पुरस्कृत किया जा सकता है। अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपनी सीखने की गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखें और अंत में आप खेल जीतकर अपने प्रदर्शन में नाटकीय रूप से सुधार कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: उन गतिविधियों में शामिल होने के लिए काम या जिम्मेदारियों से ब्रेक लें जो आपको खुशी और सुकून देती हैं। इसके अतिरिक्त, मानसिक कल्याण महत्वपूर्ण है। भावनात्मक संतुलन बनाए रखने के लिए आत्मचिंतन और ध्यान।

कुंभ राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप उद्देश्य और महत्वाकांक्षा महसूस कर सकते हैं। आपका अंतर्ज्ञान आपको सफलता की ओर ले जा रहा है। अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने और भविष्य के लिए योजनाएं बनाने का यह एक अच्छा समय है।

आर्थिक स्थिति: कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक आर्थिक संभावनाएं लेकर आया है। धन प्रबंधन के प्रति आपका अनुशासित दृष्टिकोण रंग लाता है, क्योंकि आप देखते हैं कि आपके प्रयास स्थिरता और सुरक्षा में वृद्धि करते हैं। आपको अप्रत्याशित वित्तीय लाभ या अवसर मिल सकते हैं जो आपकी आय में वृद्धि करते हैं।

प्रेम: कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन में रोमांचक विकास लेकर आएगा। अगर आप अविवाहित हैं तो आपकी लव लाइफ आगे बढ़ सकती है।

व्यवसाय: आपके संचार कौशल विशेष रूप से मजबूत हैं, जिससे आप अपने विचारों को स्पष्टता और दृढ़ विश्वास के साथ व्यक्त कर सकते हैं। सहयोगात्मक परियोजनाएं पनप सकती हैं और आप टीम के माहौल में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।

शिक्षा: जो छात्र खेलकूद में सक्रिय हैं, उनके लिए यह सप्ताह थोड़ा कठिन हो सकता है। एक योजना बनाएं और उस पर टिके रहें। अतीत में रहने के बजाय, भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना आवश्यक है। अपनी शारीरिक और मानसिक जरूरतों पर ध्यान दें। नियमित व्यायाम या शारीरिक गतिविधि में शामिल होने से तनाव दूर करने और समग्र जीवन शक्ति बनाए रखने में मदद मिलेगी।

मीन राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं आप इस सप्ताह आप रचनात्मकता और प्रेरणा महसूस कर सकते हैं। आपकी कलात्मक क्षमता बढ़ती है और आप कला या रचनात्मकता के विभिन्न रूपों के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह अपने वित्त पर पूरा ध्यान देना आवश्यक है। अपनी वित्तीय स्थिति पर गहन नज़र डालें और आवश्यक समायोजन करें।

प्रेम: इस सप्ताह मीन राशि के जातकों के लिए प्रेम केंद्र में रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं तो आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपको अच्छा महसूस करा सकता है। अपनी इच्छाओं और भावनाओं को व्यक्त करें।

व्यवसाय: मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह आपके करियर में सकारात्मक उन्नति लेकर आया है। जब आप पेशेवर स्थितियों में सहज होते हैं तो आपका सहज और सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव आपकी अच्छी तरह से सेवा करता है।

शिक्षा: एक शांत, आरामदायक माहौल में अध्ययन करें और आप अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक से अधिक केंद्रित और दृढ़ होंगे।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह मीन राशि वाले अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। अपनी शारीरिक और मानसिक ज़रूरतों पर ध्यान दें और अपनी देखभाल को प्राथमिकता दें। नियमित व्यायाम या शारीरिक गतिविधि में शामिल होने से आपको दिमाग और शरीर की संतुलित स्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Finance Horoscope: इस सप्ताह इन राशियों को पैसों के मामले में सोच समझकर करना होगा निवेश, वरना लग सकता है जोरदार झटका

Weekly Horoscope 29th May-4th June 2023: मेष से लेकर मीन राशि तक, कैसा बीतेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, जानिए यहां

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement