Friday, May 03, 2024
Advertisement

Scorpio Horoscope 2024: नए साल में पैसों के मामले में सावधान रहें वृश्चिक राशि के जातक, जानें साल 2024 में कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल

Vrishchik Rashifal 2024: साल 2024 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 01, 2024 11:35 IST
Scorpio horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Scorpio horoscope 2024

Vrishchik Rashifal 2024: साल 2024 ने आज से दस्तक दे दी है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि उसके लिए आने वाला साल कैसा रहेगा। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए नया साल यानी 2024 कैसा रहने वाला है। वार्षिक राशिफल में हम बताएंगे वृश्चिक राशि वालों के करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा और दांपत्य जीवन के बारे में।

वृश्चिक राशिफल 2024

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवंबर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु पांचवें और केतु आपके जन्मपत्रिका के ग्यारहवें स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि पांचवां स्थान आपकी जन्मपत्रिका में संतान, विवेक, विद्या और रोमास से संबंध रखता है और ग्यारहवें स्थान आय और कामनापूर्ति से संबंध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि वृश्चिक राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

वृश्चिक करियर राशिफल

इस राशि के जातकों का यह वर्ष मिलाजुला रहने वाला है। इस वर्ष में नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। साल के मध्य तक आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे कार्यों की वजह से पद्दोन्नति के अवसर मिलेंगें। जिससे आपके बॉस आपको एप्रीशिएट करेंगे। इस समय आप अपने काम में कुछ नए विचार लायेंगें। आपका सकारात्मक रवैया ही आपको अपने करियर में बेहतरी दिलाएगा। आपके सगे-संबंधी आपके सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे। कुटुंब से आपको पूरी मदद मिलेगी।

वृश्चिक आर्थिक राशिफल

यह साल 2024 आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। इस वर्ष में आप अपने कार्यस्थल और अपने बिजनेस से जुड़े मामलों में सोच विचार करके ही फैसला लें। पैसों से संबंधित थोड़ा सावधान रहें। अगर आप सरकारी नौकरी करते है तो इस साल आपको मनपसंद जगह पर ट्रांसफर मिलेगा। बिजनेस से रिलेटेड युवा कोई मीटिंग अटेंड करेंगें जिनसे उनको फायदा होगा। इस वर्ष आपका व्यापार दूसरे शहरों में भी फैलेगा, जिससे आपको उम्मीद से अधिक मुनाफा होगा।

वृश्चिक प्रेम और वैवाहिक राशिफल 2024

साल की शुरुआत दाम्पत्य रिश्ते केलिए बेहतर साबित होगी। लेकिन कुछ महीने बीतते-बीतते आर्थिक समस्यायों की वजह से आपके रिश्ते में कुछ समय केलिए परेशानी उत्पन्न हो सकती है। छोटी–छोटी बात पर नोकझोंक हो सकती है। गलतफहमियों से शक की स्थिति पैदा हो सकती है। इसलिए बातचीत में सावधानी बरतकर चलें और अपने जीवनसाथी का सहयोग करने की पूरी कोशिश करें। साल के अंत तक आर्थिक स्थिति भी सुधरने लगेगी और रिश्तों में अपने आप नजदीकियां बढ़ने लगेंगी।

वृश्चिक हेल्थ राशिफल 2024

इस नए साल 2024 में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। आपको अपने स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है। जरूरत से ज्यादा काम आपकी सेहत को बिगाड़ेगा, आपको पेट से संबंधित दिक्कतें आएंगी, आपका वजन बढ़ सकता, कोलेस्ट्रोल की प्रोब्लेम्स होगी, जिससे बचने के लिए आपको बाहर का तला हुआ खाना कम करना होगा। लम्बे समय से चल रही किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या का उपचार किसी अच्छे डॉक्टर से कराएंगे।

वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2024

शिक्षा की दृष्टि से देखें तो इस साल पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। अच्छे परिणाम के लिए अपने से बड़ों का सहयोग लेने से बिल्कुल न हिचकें। अपना काम बनाने केलिए सबसे बात करके चलनी पड़ती है। इस साल प्रतियोगी परीक्षाओं में अटेम्पट जरूर करें। किस्मत ने चाहा तो सफलता भी जरूर मिलेगी। बड़ों के सहयोग और अपनी मेहनत से परीक्षाओं में बेहतर करने की कोशिश करेंगे। शोध क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए यह साल शानदार रहने वाला है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-


Cancer Horoscope 2024: साल 2024 में कर्क राशि वालों को पैसों के लेन-देन के मामले में रहना होगा सावधान, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

Libra Horoscope 2024: आर्थिक, करियर, हेल्थ और प्रेम के लिहाज से तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2024, पढ़ें नववर्ष का राशिफल

Virgo Horoscope 2024: साल 2024 में कन्या राशि वालों की रहेगी चांदी ही चांदी, पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement