1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राशिफल
  4. Surya Gochar 2022: चंद्र गर्हण से पहले सूर्य का वृष राशि में गोचर, इन राशियों के खुल जाएंगे भाग्य के ताले

Surya Gochar 2022: चंद्र गर्हण से पहले सूर्य का वृषभ राशि में गोचर, इन राशियों के खुल जाएंगे भाग्य के ताले

Surya Gochar 2022: जानिए सूर्य के वृष राशि में इस गोचर से 14 जून तक विभिन्न राशि वालों पर क्या असर होगा।

Sushma Kumari Written by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: May 15, 2022 16:31 IST
Surya Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/CRANTICHENNAA Surya Gochar 2022

Highlights

  • 15 मई को वैशाख शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और रविवार का दिन है।
  • सुबह 5 बजकर 44 मिनट पर सूर्यदेव मेष राशि से वृष राशि में में प्रवेश करेंगे

Surya Gochar 2022: 15 मई को वैशाख शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और रविवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि आज दोपहर 12 बजकर 45 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 9 बजकर 49 मिनट तक व्यतिपात योग रहेगा। इस योग में कोई भी कार्य करने से हानि ही होती है और भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। इस योग के दोरान यदी आप किसी का भला करना भी चाहेंगे तो उसका बुरा ही होगा। साथ ही आज दोपहर 3 बजकर 35 मिनट तक स्वाती नक्षत्र रहेगा। 

15 मई की सुबह 5 बजकर 44 मिनट पर सूर्यदेव  मेष राशि से वृष राशि में में प्रवेश करेंगे और अगले महीने यानी 15 जून तक वृष राशि में रहेंगे। यानी कल सूर्यदेव मेष राशि से वृष राशि में प्रवेश करेंगे। बता दें कि जिस दिन सूर्यदेव किसी एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, उस दिन सूर्य की संक्रांति होती है। सूर्य के वृष राशि में इस गोचर से 15 जून तक विभिन्न राशि वालों पर क्या असर होगा और उसके लिए आपको कौन-से उपाय करने होंगे। जानिए इसके बारे में। 

मेष राशि

सूर्य के इस गोचर से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपका समय काफी अच्छा रहने वाला है। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। आपकी मानसिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। पैसों से संबंधित मुश्किलें खत्म होगी। इस दौरान अप्रेजल मिलने की भी संभावना है। 

वृष राशि

सूर्य के इस गोचर से आपका प्रमोशन हो सकता है साथ ही करियर में उन्नति देने वाला हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अपनी खान पान पर ध्यान रखें, नहीं तो सेहत पर असर पड़ेगा।

मिथुन राशि

सूर्य का यह गोचर आपके लिए नौकरी में जॉब चेंज या स्थान परिवर्तन का योग बना रहा है। आप खर्च बढ़ने से परेशान हो सकते हैं। अपने जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। आपके जीवन में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं। ऐसे में आप संयम से काम लें। 

कर्क राशि 

 सूर्य के राशि परिवर्तन से आपके कर्क राशि राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। क्रोध करने से बचें और संयम से काम लें।  आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप पर काम का बोझ बढ़ने वाला है। 

सिंह राशि

सूर्य के इस गोचर से सिंह राशि वालों को लाभ मिलेगा। करियर में तरक्‍की मिलेगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। मान-सम्‍मान बढ़ेगा।  पिता से मदद मिल सकती है।  व्‍यापार करने वाले को लाभ होगा। 

कन्या राशि

सूर्य के इस राशि परिवर्तन आपके लिए कई प्रकार के लाभ के अवसर प्रदान करने वाला होगा। आपको वाद विवाद से बचकर रहना चाहिए। परिवार और संतान की समस्याओं पर ध्यान दें।

तुला राशि

 सूर्य के इस गोचर से धन लाभ का योग है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी।  जॉब के इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है। मन को शांत रखें।

वृश्चिक राशि

 सूर्य के इस गोचर से आपके लिए थोड़ा नेगेटिव हो सकता है। सेहत पर ध्यान दें। क्रोध करने से बचें। करियर में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आप  जॉब चेंज कर सकते हैं। 

धनु राशि

आप फिजूलखर्ची से परेशान हो सकते हैं। इस दौरान धन लाभ का योग है। धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। 

मकर राशि

इस राशि वाले जातकों को नौकरी में आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे। आपके खर्च बढ़ सकते हैं। क्रोध और व्यवहार में संयम रखें। 

कुंभ राशि

आपके लिए यह समय अच्छा साबित होगा। करियर में सफलता मिलेगी। नई जॉब और बिजनेस के लिए यह समय काफी अच्छा है। परिवार से आपको सहयोग मिलेगा।

मीन राशि

सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए बिजनेस में तरक्की देने वाला हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसी बात को लेकर जिद्द न करें। सयंम से काम लें। करियर में परिश्रम करना होगा। 

ये भी पढ़ें- 

Shani Jayanti 2022: शनि जयंती के दिन भूलकर भी न करें ये काम, पड़ता है बुरा प्रभाव 

Shani Jayanti 2022 : जानिए कब है शनि जयंती? इस विधि-विधान से पूजा करके शनिदेव को करें प्रसन्न

Chanakya Niti: बुद्धि को भ्रष्ट कर देते हैं ऐसे अवगुण, आज ही बना लें दूरी

Vastu Tips: घर में भूलकर भी न लगाएं सात घोड़ों की ऐसी तस्वीर, पड़ता है नेगेटिव असर

 

 

erussia-ukraine-news