Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Love Rashifal 26 December 2023: तुला समेत इन राशियों के रिश्तों की डोर पड़ सकती है कमजोर, जानिए आज के लव राशिफल में क्या है खास

Love Horoscope 26 December 2023: आज का दिन (26 दिसंबर) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 26, 2023 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Rashifal 26 December 2023: आज का दिन (26 दिसंबर ) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय को आज आपकी मदद और समर्थन की आवश्यकता होगी। इस समय आपको उन्हें बिना किसी शर्त के अपने प्यार का एहसास कराना चाहिए और उनके बारे में कड़वा बोलने या उनकी आलोचना करने से बचना चाहिए। आपको अपनी छोटी-मोटी शिकायतों और मुद्दों को किनारे रख देना चाहिए। अब आप कैसा व्यवहार करेंगे, इसका आपके रिश्ते पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए आपको ऐसे फैसले सोच-समझकर लेने होंगे, जो भविष्य के लिए भी उपयुक्त हों।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि एकल लोगों के लिए आज का दिन विशेष रूप से अनुकूल है, जिनकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है, जो आपके भावी जीवन में प्रमुखता रखेगा। यदि आप पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, तो आज का दिन संकेत दे सकता है कि क्या यह लंबा और सच्चा प्यार है या सिर्फ एक मृगतृष्णा है। आज आप किसी गंभीर रिश्ते की ओर कदम बढ़ा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 18

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आपमें से जो लोग अकेले हैं वे रिश्ता शुरू करने की योजना बना रहे हैं। जो लोग पहले से ही किसी के साथ प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, वे अपने रिश्ते में खोया हुआ रोमांस वापस पाने की कोशिश करेंगे। आपका साहस सभी चुनौतियों पर हावी रहेगा और आप किसी भी चीज़ से नहीं डरेंगे।

  • भाग्यशाली रंग :  जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 9

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने पार्टनर या अपने रिश्ते को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन स्थिति आज से ही स्पष्ट होनी शुरू हो जाएगी। काम और व्यक्तित्व के बारे में कई ऐसी बातें जो आप पहले नहीं समझ पा रहे थे, अब स्पष्ट हो जाएंगी। इससे आपको यह तय करने में बहुत मदद मिलेगी कि आप कितना निवेश करना चाहते हैं और इस संबंध में आप किस प्रकार की सीमाएँ रखना चाहते हैं।

  • भाग्यशाली रंग :  ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 17

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि प्यार, रिश्ते और परिवार अब आपका ध्यान आकर्षित करेंगे। आज आप अपने बच्चों के साथ कुछ अच्छा समय बिताएंगे। आपको याद दिलाया जाएगा या एहसास होगा कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और जिसके कारण आप निर्णायक कार्रवाई करेंगे जो आपको लंबे समय से परेशान कर रही है। अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से आपको उस तनाव को कम करने में भी मदद मिलेगी जो आपके दिमाग पर हावी हो रहा था।

  • भाग्यशाली रंग :  लाल
  • भाग्यशाली अंक : 12

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आप आमतौर पर एक बहुत ही शांत और विनम्र व्यक्ति हैं और आज का दिन भी कुछ अलग नहीं होगा। लेकिन, आपको अपने प्रिय के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक अलग दृष्टिकोण का पालन करना चाहिए ताकि आपकी भावनाये बिल्कुल स्पष्ट हो। आप दोनों साथ में एक ख़ूबसूरत शाम बिता सकते हैं। 

  • भाग्यशाली रंग :  हरा
  • भाग्यशाली अंक : 14

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कुछ पारिवारिक गतिविधियों के लिए बहुत अच्छा दिन है। अपने बच्चों को खेल के मैदान या संग्रहालय या पार्क में ले जाएं। आप अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ भी समय बिता सकते हैं। शाम का समय रोमांस के लिए अच्छा है लेकिन आपको किसी बड़ी पार्टी के बजाय अंतरंग मिलन करना चाहिए। अब पारिवारिक जिम्मेदारियां आपकी प्राथमिकता बनेंगी।

  • भाग्यशाली रंग :  काला
  • भाग्यशाली अंक : 15

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि यह खुश रहने और रिश्तों का आनंद लेने का समय है। आप स्वभाव से हमेशा गंभीर रहे हैं, लेकिन अब आप रिश्तों को लेकर अधिक चिंतित रहते हैं। हर चीज़ में छिपे अर्थ की तलाश करना बंद करें; इसके बजाय खुश रहें और वर्तमान क्षण का आनंद लें। ज़िम्मेदारियों और उम्मीदों के बोझ को रिश्ते की सारी गर्माहट और ख़ुशी को ख़त्म न करने दें।

  • भाग्यशाली रंग :  नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 7

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने पार्टनर के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। वह लंबे समय से आपकी कई बातें बर्दाश्त कर रहा है और आपको खुश करने की कोशिश करने के बाद भी आपके ठंडे स्वभाव के बावजूद आपके साथ अच्छा व्यवहार कर रहा है। अगर आपको एक बार भी बुरा लगा तो उन्हें माफ कर दीजिए. वह खुद अपनी गलतियों पर शर्मिंदा हैं और दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे।'

  • भाग्यशाली रंग :  पीला
  • भाग्यशाली अंक : 2

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने प्रिय के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरूरत पड़ सकती है। वह तनावग्रस्त हो सकता है और इसका गुस्सा आप पर निकाल सकता है। अगर आप भी ऐसा व्यवहार करेंगे तो स्थिति बिगड़ने में देर नहीं लगेगी. बल्कि उसकी समस्या को समझें और समझदारी से काम लें। वे आपके प्रति नरम भी रहेंगे और आपका एहसान भी मानेंगे. अभी नहीं तो बाद में जरूर करूंगा.

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

कुंभ: 

गणेशजी कहते हैं कि आप इन दिनों पहले से कहीं अधिक आकर्षण का केंद्र बन गये हैं। जिन लोगों के आपसे संपर्क करने की आपको उम्मीद भी नहीं थी, वे आपको बहुत आश्चर्यचकित करेंगे, लेकिन यह सोचने के लिए समय निकालें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होगा? समय के साथ आप अपना निर्णय स्वयं लेंगे। पिछले कड़वे अनुभवों के कारण खुद को दबाकर न रखें, खुलकर जिएं।

  • भाग्यशाली रंग :  गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 1

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि इससे पहले कि आप दूसरों से प्यार की उम्मीद करें, आपको खुद से प्यार करना सीखना होगा। ये तो तुम्हें आज ही अच्छे से सीख लेना है. अब समय है अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने का और खुद को वह प्यार और सम्मान देने का जिसके आप हकदार हैं। इसके बाद आपको प्यार की तलाश में बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इसके बजाय, आपका आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान अच्छे और सार्थक लोगों को आपके जीवन में आने के लिए प्रेरित करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  नीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Leo Horoscope 2024: साल 2024 में सिंह राशि वालों की बढ़ सकती है चिंता, अचानक से होगा कुछ नया बदलाव, जानें अपना वार्षिक राशिफल

Cancer Horoscope 2024: साल 2024 में कर्क राशि वालों को पैसों के लेन-देन के मामले में रहना होगा सावधान, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement