Monday, May 06, 2024
Advertisement

Leo Horoscope 2024: साल 2024 में सिंह राशि वालों की बढ़ सकती है चिंता, अचानक से होगा कुछ नया बदलाव, जानें अपना वार्षिक राशिफल

Singh Rashifal 2024: आने वाला साल यानी 2024 सिंह राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: December 25, 2023 20:33 IST
Leo Horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Leo Horoscope 2024

Singh Rashifal 2024: कुछ ही दिनों बाद साल 2024 की शुरुआत हो जाएगी। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि उसके लिए आने वाला साल कैसा रहेगा। आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि सिंह राशि वालों के लिए नया साल यानी 2024 कैसा रहने वाला है। वार्षिक राशिफल में हम बताएंगे सिंह राशि वालों के करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा और दांपत्य जीवन के बारे में।

सिंह राशिफल 2024

इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवम्बर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेंगे। 30 अक्टूबर से राहु आठवें और केतु आपके जन्मपत्रिका के दूसरे स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि आठवां स्थान आपकी जन्मपत्रिका में आयु और मृत्यु से संबंध रखता है और दूसरा स्थान धन और स्वभाव से सम्बन्ध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि सिंह राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है। 

सिंह करियर राशिफल 2024

इस साल करियर के मामलों में कोई बड़ी सफलता मिलेगी। आपको किसी सरकारी क्षेत्र में कोई अच्छी नौकरी मिलेगी जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा, अच्छी आमदनी मिलेगी जिससे आप अपने परिवार वालों की अच्छी तरह से देख-भाल करेंगे और आप अपनी सेविंग्स भी करेंगे जो आगे चलकर आपके काम आएं। जो लोग अपना बिज़नेस कर रहे है उन्हें इस साल कोई अच्छी सी डील मिलेगी। साथ ही आपकी पुरानी जमीन-जायदाद से भी आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा।

सिंह आर्थिक राशिफल 2024

इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहने वाली है। लघु उद्योगों से जुड़े लोगों के लिये धन लाभ के संयोग बन रहे हैं। अगर आप इस बीच किसी बड़े उद्योग से जुड़ना चाहते हैं, तो जांच परख करके ही करें। साथ ही आप इस साल फिजूल खर्च करने से बचें और समय-समय पर अपने खर्चे और जमा–पूंजी का हिसाब-किताब करते रहें। हालांकि प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों को पैसा कमाने के लिए इस वर्ष थोड़ी भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है।

सिंह संबंध राशिफल 2024

दूसरे शहर में रहकर नौकरी कर रहे लोगों को इस साल जीवनसाथी के साथ समय बिताने का अधिक मौका मिलेगा, आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी, जिसे पाकर आपके प्यार में मिठास आयेगी और रिश्तें भी मज़बूत होंगें। यह वर्ष नवविवाहित जोड़ों के लिए भी अच्छा रहने वाला है। एक दूसरे के साथ मीठी नोक-झोक होगी, जिससे दोनों के बीच मिठास और बढ़ जाएगी। लवमेट के लिए भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है। रिश्तें में मजबूती आएगी।

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2024

इस वर्ष स्वास्थ्य सम्बन्धी मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। इस वर्ष आपको कन्धों में दर्द, जोड़ों में दर्द आदि जैसे स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या परेशान कर सकती है। जिन लोगों को शुगर सम्बन्धी समस्या है वह अपनी सेहत का ख्याल रखें। लेकिन चिंता न करें समय रहते सब ठीक हो जायेगा। अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए फ्रेश सब्जी और फ्रेश जूस पिए। यह वर्ष इस दृष्टि से खास है कि इस साल अगर आप जरा भी कोशिश करेंगे तो आपका, वर्षों का बिगड़ा स्वास्थ्य सही हो जायेगा।

सिंह शिक्षा राशिफल 2024

इस साल छात्रों को कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे, लेकिन उन मौकों को भुना पाने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। पढ़ाई को गंभीरता से लेने की जरूरत है। अगर आप उच्च संस्थान में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं, तो उसकी तैयारी पहले से ही कर लें। अपनी शिक्षा को लेकर आप जो भी फैसला लें, उसमें बड़ों का सहयोग जरुर लें। साल के बीच में छुट्टियों के दौरान किसी पार्ट टाइम कोर्स को ज्वॉइन करेंगे, तो आपके भविष्य के लिये फायेदमंद होगा।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Cancer Horoscope 2024: साल 2024 में कर्क राशि वालों को पैसों के लेन-देन के मामले में रहना होगा सावधान, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

Gemini Horoscope 2024: साल 2024 में मिथुन राशि वालों पर बरसेगा पैसा, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement