Saturday, May 18, 2024
Advertisement

साल 2024 में इन राशि के जातकों की बढ़ेगी इनकम, नौकरी में मिलेगी तरक्की, यहां पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का करियर वार्षिक राशिफल

Career Horoscope 2024: मशहूर ज्योतिषी आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका साल 2024। नए साल में करियर में आएंगे क्या-क्या बड़े बदलाव।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: January 01, 2024 11:54 IST
Varshik Career Horoscope 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Varshik Career Horoscope 2024

Career Rashifal 2024: साल 2024 ने अब दस्तक दे दी है। ऐसे में सबके मन में ये सवाल जरूर उठ रहे होंगे कि उनके लिए नया साल कैसा रहेगा। सभी लोग ये जानने के लिए उत्सुक होंगे कि नया साल 2024 उनके लिए क्या खास लेकर आएगा, उनकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। ऐसे में आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि वालों तक का करियर राशिफल।

1. मेष करियर राशिफल 2024

यह वर्ष आपके लिए शानदार रहने वाला है। अगर आप प्राइवेट जॉब करते हैं तो आपको नए मौके मिलेंगे। साथ ही सीनियर्स काम में आपकी पूरी सहायता करेंगे। अपने काम से आप बॉस को इम्प्रेस करेंगे, पदोन्नति का रास्ता खुलेगा। लेकिन इस साल आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, कुछ लोग आपकी तरक्की से ना खुश भी होंगे। इन सब को किनारे कर अपने करियर पर फोकस करें, तो अच्छा होगा।

2. वृषभ करियर राशिफल 2024

इस साल आपका करियर ठीक-ठाक रहने वाला है। नौकरी कर रहे युवाओं को थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जिसमें आपको सफलता मिलेगी। आप अपनी मेहनत और सकारात्मक रवैये से ही अपने जीवन में तरक्की पाएंगे, जिससे आप कठिन से कठिन परिस्थितियों से भी उभर जाएंगे। इस साल आपको प्रमोशन के अवसर प्राप्त होंगे। आप अपने फ्यूचर के बारे में सोचेंगे। यह साल आपसे भरपूर मेहनत करवाएगा।

3. मिथुन करियर राशिफल 2024

इस साल 2024 में अपका करियर शानदार रहने वाला है। अगर आप हाई कोर्ट, कॉपर या जमीन से रिलेटेड वर्क जैसे क्षेत्र में है तो विशेष फायदा होगा। इसके अलावा किसी खेल कूद में आप हिस्सा लेंगें। आपको किसी अच्छी कंपनी से जुड़ने का मौका मिलेगा, जिसमे आपको अच्छी पोस्ट और अच्छा वेतन भी मिलेगा। जो लोग अपने बिजनेस को आगे बढ़ाना चाहते है उन लोगों को थोड़ा ट्रेवल करना पड़ेगा, कई लोगों से बिजनेस की मीटिंग के लिए आपको मिलना पड़ेगा जिसके अच्छे परिणाम आपको साल भर मिलते रहेंगे।

4. कर्क करियर राशिफल 2024

करियर की दृष्टि से यह साल उम्मीद से कम बढ़िया रहेगा। इस साल आपका ध्यान कुछ भटक सकता है। साहस और ध्यान बनाए रखने की आवश्यकता है। अपनी मेहनत व सकारात्मक व्यवहार के जरिए आप इन कठिन परिस्थितियों से निश्चय ही बाहर आ सकते हैं। वेतन बढ़ने की आस कम है। इस साल आपकी सभी इच्छाएं पूरी होना थोड़ा मुश्किल है। कार्य-स्थल पर कड़ी मेहनत की जरूरत है। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं उन्हें सोच-समझकर कदम उठाना चाहिए।

5. सिंह करियर राशिफल 2024

इस साल करियर के मामलों में कोई बड़ी सफलता मिलेगी। आपको किसी सरकारी क्षेत्र में कोई अच्छी नौकरी मिलेगी जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा, अच्छी आमदनी मिलेगी जिससे आप अपने परिवार वालों की अच्छी तरह से देख-भाल करेंगे और आप अपनी सेविंग्स भी करेंगे जो आगे चलकर आपके काम आएं। जो लोग अपना बिजनेस कर रहे है उन्हें इस साल कोई अच्छी सी डील मिलेगी। साथ ही आपकी पुरानी जमीन-जायदाद से भी आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा।

6. कन्या करियर राशिफल 2024

करियर की दृष्टि से जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए यह साल बहुत बढ़िया रहने वाला है। ऑफिस में सभी से आपकी तालमेल अच्छी बनी रहेगी। सीनियर आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। इस वर्ष पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही सैलरी में भी बढ़ोत्तरी होगी। अपने ऊपर काम के बोझ को अधिक हावी न होने दें। आपके समझदारी पूर्वक लिए गए फैसले सुखद परिणाम देंगे। नया व्यापार शुरू करने का प्लान बनाएंगे, जिसमें अपनों का सहयोग मिलेगा। अगर आप विदेश में जॉब पाना चाहते हैं तो इस वर्ष आपको अनुकूल अवसर मिलेंगे।

7. तुला करियर राशिफल 2024

यह वर्ष 2024 आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष में आप लेखक, बिजनेस सेक्टर, फूड सेक्टर जैसे क्षेत्रों में अपना हाथ आजमायेंगे। इसके अलावा आप फैशन डिजाइनिंग, कंप्यूटर कोर्स, फोटोग्राफी जैसे सेक्टर में भी जा सकते हैं। कंस्ट्रक्शन के बिसनेस से जुड़े लोगों को फायदा दिखाई दे रहा है। इस वर्ष के मध्य में आप अपने काम में कुछ परिवर्तन करने का विचार बना सकते है। अगर आप जॉब की तलाश में है तो आपको कोई अच्छी नौकरी मिलेगी।

8. वृश्चिक करियर राशिफल 2024

इस राशि के जातकों का यह वर्ष मिलाजुला रहने वाला है। इस वर्ष में नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। साल के मध्य तक आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे कार्यों की वजह से पद्दोन्नति के अवसर मिलेंगें। जिससे आपके बॉस आपको एप्रीशिएट करेंगे। इस समय आप अपने काम में कुछ नए विचार लाएंगें। आपका सकारात्मक रवैया ही आपको अपने करियर में बेहतरी दिलाएगा। आपके सगे-संबंधी आपके सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे। कुटुंब से आपको पूरी मदद मिलेगी।

9. धनु करियर राशिफल 2024

इस वर्ष आपका करियर कुछ धीमी गति से चलेगा। वर्ष के शुरुआत में बार-बार दिशा बदलने से आपका कार्य स्थायी रूप से पूरा नहीं हो पायेगा और आप थोड़ा परेशान होंगे। आपके बॉस आपका किसी दूसरी जगह पर ट्रांसफर कर सकते हैं। नौकरी कर रहे युवा अपने सीनियर्स के साथ अच्छा ताल-मेल बनाकर रखें। साथ ही अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा को बनाये रखें। जिससे आपको अपने कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी।

10. मकर करियर राशिफल 2024

वर्ष 2024 आपके लिए सामान्य से बेहतर रहने वाला है। आप किसी अच्छी लाइन में जैसे की एकाउंट्स डिपार्टमेंट, फाइनेंस डिपार्टमेंट, सेल्स डिपार्टमेंट में काम करेंगें, जिससे आपकी नॉलेज बढ़ेगी और आपको काफी फायदा होगा। इसके अलावा आप किसी अच्छे सरकारी क्षेत्र जैसे मीडिया लाइन या फिर किसी कंस्ट्रक्शन वर्क से जुड़ेंगे। जिससे आपको अप्रत्याशित रूप से लाभ मिलेगा। आपके जीवन में कई तरह की परेशानियां आएंगी, जिसके बाद भी आप संभल जाएंगे। इस वर्ष करियर में अचानक कोई बड़ी सफलता मिलेगी।

11. कुंभ करियर राशिफल 2024

इस साल में जातकों का करियर का ग्राफ तेजी से ऊपर जाने वाला है। आपका ध्यान पुरे तरीके से काम में रहेगा। काम के प्रति आपका हुनर देखने को मिलेगा। आपके सामने कई अच्छे मौके आएंगे, जिसे आपका फ्यूचर अच्छा रहेगा। कम मेहनत में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। जॉब कर रहे युवाओं की नौकरी में बढ़ोतरी होगी। आपको किसी अच्छी कंपनी से कई जॉब के ऑफर मिलेंगे। सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं के लिए यह वर्ष एक सुनहरा अवसर है।

12. मीन करियर राशिफल 2024

करियर की दृष्टि से इस साल आपको कोई बड़ी सफलता अचानक हासिल होगी। शुरू के महीने आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं तो आपका कामकाज बेहतर रहेगा। आपका सकारात्मक रवैय्या ही आपको करियर में बेहतरी दिलाएगा। अपने करियर को लेकर आप इस साल थोड़े भावुक रहेंगे। हालांकि नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। साल के मध्य तक आपको एक अच्छी नौकरी मिलेगी। करियर की बेहतरी के लिए आपके गुरु भी आपका पूरा साथ देंगे। इस राशि के खिलाड़ियों, पुलिस वालों, डॉक्टरों और किसानों के लिए यह वर्ष विशेष अच्छा है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-


Monthly Horoscope January 2024: नए साल में इन राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले, जानिए जनवरी का महीना आपके लिए क्या नया लाएगा?

Calendar 2024 Vrat-Festivals List: महाशिवरात्रि से लेकर होली, रामनवमी, नवरात्रि, दिवाली और छठ पूजा तक, जानें साल 2024 में आने वालें प्रमुख व्रत-त्यौहार की डेट

Sagittarius Horoscope 2024: साल 2024 में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे धनु राशि वाले, पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement