Friday, May 03, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: सेहत के मामले में इन 3 राशि वालों को रखना होगा खास ध्यान, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक हेल्थ राशिफल

Weekly Health Horoscope 7th August to 13th August 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 06, 2023 18:58 IST
साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 7 अगस्त से 13 अगस्त 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 7th August to 13th August 2023:  नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

1. मेष राशि

जिन शारीरिक गतिविधियों का आप आनंद लेते हैं उनमें संलग्न होने से आपको अपनी ऊर्जा के स्तर और समग्र कल्याण को बनाए रखने में मदद मिल सकती है। इसके अतिरिक्त, स्वस्थ खान-पान को प्राथमिकता देना और पर्याप्त आराम करना सुनिश्चित करें।

2. वृष राशि

नियमित व्यायाम में संलग्न रहें और ऐसी गतिविधियाँ शामिल करें जो आपको आनंद और आराम दें। वृषभ का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप तनाव कम करने के तरीके खोजें, जैसे कि सचेतनता का अभ्यास करना या प्रकृति में समय बिताना।

3. मिथुन राशि

आप ऐसी गतिविधियों में संलग्न होते हैं जो आपके दिमाग और शरीर को पोषण देती हैं, जैसे योग, ध्यान, या रचनात्मक गतिविधियां।

4. कर्क राशि

अपने शरीर को ऊर्जावान बनाने और किसी भी प्रकार के तनाव को दूर करने के लिए व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। अपने आहार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक खाद्य पदार्थों से पोषण दे रहे हैं।

5. सिंह राशि

उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको आनंद देती हैं और आपको आराम देने में मदद करती हैं। अपने शरीर को फिट रखने और किसी भी तनाव से राहत पाने के लिए व्यायाम के लिए समय निकालें। अपने आहार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक खाद्य पदार्थों से पोषण दे रहे हैं।

6. कन्या राशि

कन्या राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आपको ऐसी गतिविधियों में शामिल होने का सुझाव देता है जो विश्राम और तनाव कम करने को बढ़ावा देती हैं। अपने शरीर को सक्रिय और ऊर्जावान बनाए रखने के लिए नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

7. तुला राशि

नियमित रूप से व्यायाम करना, माइंडफुलनेस का अभ्यास करना और पौष्टिक आहार का पालन करने से आपको ऊर्जावान और केंद्रित रहने में मदद मिलेगी। आप अत्यधिक तनाव से बचते हैं और किसी भी तनाव से राहत पाने के लिए स्वस्थ तरीके ढूंढते हैं।

8. वृश्चिक राशि

नियमित व्यायाम, विश्राम तकनीकों का अभ्यास और संतुलित आहार बनाए रखने से आपको इष्टतम स्वास्थ्य बनाए रखने में मदद मिलेगी। किसी भी भावनात्मक तनाव या चिंता से सावधान रहें और तनाव दूर करने के स्वस्थ तरीके खोजें।

9. धनु राशि

आराम करने और तनाव दूर करने के अवसरों की तलाश करें, जैसे ध्यान करना या प्रकृति में समय बिताना। आप सकारात्मक मानसिकता अपनाते हैं और अपने आसपास मददगार और उत्थानशील व्यक्तियों को रखते हैं।

10. मकर राशि

नियमित व्यायाम करने, संतुलित आहार लेने और पर्याप्त आराम करने पर ध्यान दें। आप अपने द्वारा अनुभव किए जा रहे किसी भी तनाव या चिंता पर ध्यान दें और इसे प्रबंधित करने के लिए स्वस्थ तरीके खोजें, जैसे ध्यान करना या ऐसी गतिविधियों में शामिल होना जो आपको खुशी देती हैं।

11. कुंभ राशि

आप आराम के लिए समय निकालें और ऐसी गतिविधियों में संलग्न हों जो आपके दिमाग और शरीर को तरोताजा कर दें। नियमित व्यायाम, संतुलित आहार और पर्याप्त आराम आपकी जीवन शक्ति को बनाए रखने की कुंजी हैं।

12. मीन राशि

आप अपनी ऊर्जा के स्तर पर ध्यान दें और अपने शरीर की ज़रूरतों को सुनें। तनाव कम करने और आंतरिक शांति को बढ़ावा देने के लिए ध्यान या योग जैसी विश्राम तकनीकों को शामिल करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Business Horoscope: इस हफ्ते इन 5 राशियों को बिजनेस में मिलेगी अपार सफलता, होगी बंपर कमाई, धन-दौलत से भर जाएगा घर

Weekly Horoscope 7th to 13th August 2023: सावन के पांचवें सोमवार से शुरू हो रहा सप्ताह, पूरा हफ्ता इन राशियों के लिए वरदान से कम नहीं, भाग्य का मिलेगा साथ

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement