Monday, May 20, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: नया सप्ताह करियर, नौकरी, प्यार, धन और सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा रहेगा? जानें सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Horoscope 8th May to 14th May 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: May 06, 2023 16:29 IST
Weekly Horoscope 8th May to 14th May 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 8th May to 14th May 2023

Weekly Horoscope 8th May to 14th May 2023:  यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

1. मेष राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को बेहतरीन तरीके से संतुलित करने में सक्षम होंगे। इतना ही नहीं, आप अपने रास्ते में आने वाले सही अवसरों का भी उपयोग करने में सक्षम होंगे।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने का यह अच्छा समय है। आपको अभी अपनी बचत बढ़ाने की जरूरत है ताकि आपका भविष्य बहुत जल्द स्थिर हो सके। आपका परिवार भी पैसों की कीमत को समझेगा और सुनिश्चित करेगा कि वे पैसों के मामलों में आपका सहयोग करें।

प्रेम: आपके प्रेम संबंध काफी अच्छे रहेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करते हैं ताकि आप अपने रिश्ते को बेहतर बना सकें। अगर आप लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं तो शादी करने का यह सही समय है।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है क्योंकि आपके रास्ते में कई अवसर आ रहे हैं। इस सप्ताह सभी लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए आपको अपने समय और ऊर्जा का उपयोग करने की आवश्यकता है। यही एक तरीका है जिससे आप अपने सीनियर्स को प्रभावित कर सकते हैं।

शिक्षा: प्रतियोगी क्षेत्रों के छात्रों को भी यह समय लाभकारी लग सकता है।

स्वास्थ्य: सेहत में गिरावट आ सकती है। चीजों के बारे में चिंता मत करो; वे सभी अंत में आपके लिए काम करेंगे।

2. वृषभ राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके जीवन में कई अवसरों के लिए उत्तम रहेगा। इतना ही नहीं, आपको महत्वपूर्ण मामलों का भी ध्यान रखना होगा ताकि आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकें।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक प्रगति आपको जीवन में बेहतर निर्णय लेने में सक्षम बनाएगी। इतना ही नहीं, बल्कि आप यह भी सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे कि आपको और आपके परिवार को सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त हो। कुछ समय के लिए अपनी बचत में सुधार करें ताकि आप आसानी से अप्रत्याशित परिस्थितियों का सामना कर सकें।

प्रेम: आपकी लव लाइफ सेलिब्रेशन से भरपूर रहने वाली है। विवाह की संभावनाओं के बारे में सोचने के लिए समय अच्छा है। आपका साथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति होने वाला है जो आपकी देखभाल और समर्थन करने वाला है।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा और आप अपने सभी कार्यों को अपने समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे। इससे आपके वरिष्ठों पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा और वे अन्य जिम्मेदारियों के लिए आप पर भरोसा करेंगे। अच्छा काम करते रहें ताकि आप प्रतिस्पर्धा में आगे रहें।

शिक्षा: यह सप्ताह नए कौशल विकसित करने या चुनौतीपूर्ण परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा समय है। आपका स्वाभाविक उत्साह और ड्राइव आपको किसी भी बाधा को दूर करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह शारीरिक रूप से अधिक मेहनत न करें, इसका ध्यान रखें। अपने आप को आराम करने और ठीक होने का समय दें, और यदि आपको धीमा करने की आवश्यकता है तो अपने शरीर के संकेतों को सुनें।

3. मिथुन राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ढेर सारी जिम्मेदारियां लेकर आने वाला है। ऐसे कई मौके आएंगे जब आप सबके सामने चमक सकते हैं। यह निश्चित रूप से कुछ के लिए ईर्ष्या और घृणा का कारण होगा, लेकिन आपको अपना लक्ष्य प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता।

आर्थिक स्थिति: अपने वित्त का ध्यान रखें और अपनी आमदनी बचाएं। यह आपके परिवार के लिए एक स्थिर जीवन प्रदान करने में आपकी मदद करने वाला है। सुनिश्चित करें कि आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने के लिए सही संसाधनों का उपयोग करते हैं। जल्द ही आपको अपनी आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा।

प्रेम: आपकी लव लाइफ शानदार रहेगी और आपका पार्टनर हर समय आपका साथ देने वाला है। अपने बंधन को मजबूत करने के लिए स्वस्थ संबंध बनाए रखें। अपने परिवार का विस्तार करने और नए सदस्य का स्वागत करने के बारे में सोचने का भी यह एक अच्छा समय है।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन आश्चर्य और अच्छी यादों से भरा रहेगा। आपके सहकर्मी आपके लंबित कार्यों में आपकी मदद करेंगे ताकि आप उन्हें समय पर पूरा कर सकें। कंपनी को सफल बनाने के लिए क्या किया जा सकता है, यह समझाने के लिए अपने वरिष्ठों के साथ संवाद करने में सक्षम हों।

शिक्षा: इस सप्ताह आपके संचार कौशल आपकी पढ़ाई में एक मूल्यवान संपत्ति हो सकते हैं। कक्षा की चर्चाओं में भाग लें, सहपाठियों के साथ सहयोग करें और एक अध्ययन समूह शुरू करने पर विचार करें।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह पर्याप्त नींद लेने को प्राथमिकता दें। नींद की कमी आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है, इसलिए एक सुसंगत नींद कार्यक्रम का लक्ष्य रखें और सोने से पहले स्क्रीन से बचें।

4. कर्क राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए लाभकारी समय रहेगा। ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप जीवन में प्राप्त नहीं कर सकते हैं, इसलिए अधिक सोचना बंद करें और आशा न खोएं। एक समय आएगा जब आप अपनी प्रतिभा का सर्वोत्तम तरीके से उपयोग करने में सक्षम होंगे।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक रूप से यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपकी बचत बढ़ेगी और आप बेहतर अवसरों में निवेश भी कर सकते हैं। फिर भी, बाद में अप्रत्याशित परिस्थितियों के लिए अपनी आय को बचाना हमेशा बेहतर होता है। साथ ही, संपत्ति के रूप में नया घर या नया वाहन खरीदने के लिए यह बहुत अच्छा समय होगा।

प्रेम: अपनी लव लाइफ का ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस समय को अपने रिश्ते के बारे में गंभीरता से सोचें। यदि आप इसे अभी प्राथमिकता देने में सक्षम हैं, तो आप हमेशा के लिए जीवन का आनंद ले पाएंगे।

व्यवसाय: इस सप्ताह आपका पेशेवर जीवन काफी व्यस्त रहेगा। ऐसे कई मौके आएंगे जब आप दूसरों के बीच चमक सकते हैं। यह आपके कुछ सहकर्मियों को जलन महसूस कराने वाला है, इसलिए सावधान रहने की कोशिश करें। आपके उच्च अधिकारी आपके काम से प्रभावित होंगे, इसलिए जितना हो सके अपने काम पर ध्यान दें। उस उत्साह को व्यावहारिक योजना और विस्तार पर ध्यान के साथ संतुलित करें।

शिक्षा: इस सप्ताह, आपको प्रेरित रहने और अपनी पढ़ाई में ट्रैक पर रखने में मदद करने के लिए एक मजबूत समर्थन नेटवर्क बनाने पर ध्यान केंद्रित करें। जरूरत पड़ने पर मेंटर्स, स्टडी फ्रेंड्स या ट्यूटर्स की तलाश करें।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपकी भावनात्मक भलाई विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकती है। स्व-देखभाल गतिविधियों के लिए समय निकालें और यदि आप अभिभूत महसूस कर रहे हैं तो दोस्तों या चिकित्सक से संपर्क करें।

5. सिंह राशि

पॉजिटिव: यह सप्ताह आपके लिए कई स्तरों पर खास रहेगा। सबसे पहले, आप बड़े पैमाने पर व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आपको एक आध्यात्मिक पहचान भी मिलेगी, जो आपको एक बेहतर इंसान बनने में मदद कर सकती है।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी, लेकिन बेहतर होगा कि आप अपनी आय को कुछ समय के लिए बचा कर रखें। निवेश जोखिम भरा हो सकता है इसलिए जितना हो सके इनसे बचने की कोशिश करें। इतना ही नहीं, आप अपनी आय को बिना सोचे समझे खर्च नहीं कर सकते, क्योंकि आपको नुकसान हो सकता है।

प्रेम: अपने पार्टनर का अच्छे से ख्याल रखें और साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं। अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए यह एक अच्छा समय है ताकि आप एक-दूसरे से बेहतर तरीके से जुड़ सकें।

व्यवसाय: आपको अपने लिए अपने प्रोफेशन पर ध्यान देने की जरूरत है। नहीं तो आपके सहयोगी यह साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे कि आपमें कोई प्रतिभा नहीं है। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों के साथ वन-टू-वन बातचीत करें।

शिक्षा: इस सप्ताह आपकी स्वाभाविक रचनात्मकता और जुनून आपकी पढ़ाई में एक शक्तिशाली संपत्ति हो सकती है। अलग दिखने के लिए एक विशिष्ट दृष्टिकोण से एक असाइनमेंट या प्रोजेक्ट को देखें।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें और तनाव को दूर करने के लिए समय निकालें और ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो आपको खुशी दें।

6. कन्या राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है। यदि आपके पास जीवन में चमत्कार करने की आस्था और विश्वास है तो यह आपके लिए मददगार होगा। इसके अलावा इस समय आपको लोगों से अच्छे तरीके से जुड़ना चाहिए।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होने वाला है। आपको अपनी बचत को अधिकतम करने की आवश्यकता है। जल्द ही इसका महत्व बढ़ने वाला है। समय अनुकूल होने के कारण आपको आय के लाभदायक स्रोतों में भी निवेश करने की आवश्यकता है।

प्रेम: इस सप्ताह पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में अच्छा सुधार आएगा। आप सभी बाधाओं को दूर करने और प्रभावी ढंग से बातचीत करने में सक्षम होंगे। इससे आपके रिश्ते पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। आपके पार्टनर का भी सहयोग मिलने वाला है और इससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी।

व्यवसाय: अपने कार्यक्षेत्र में निरंतर वृद्धि बनाए रखें ताकि आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित कर सकें। वे आपको किसी न किसी तरह से डिमोटिवेट करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको अपने टैलेंट पर भरोसा होना चाहिए।

शिक्षा: विस्तार और संगठन पर आपका ध्यान इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई में शीर्ष पर रहने में मदद कर सकता है। ध्यान केंद्रित रहना सुनिश्चित करें और विकर्षणों से बचें।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह, स्वस्थ आदतों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके समग्र कल्याण का समर्थन कर सकें। अपने आहार में अधिक संपूर्ण खाद्य पदार्थों को शामिल करने पर विचार करें और एक व्यायाम दिनचर्या खोजें जो आपके लिए काम करे।

7. तुला राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन का बेहतर ख्याल रखने की जरूरत है। तभी आप कठिनाइयों को पार कर पाएंगे और अपने जीवन में एक नई शुरुआत के लिए रास्ता बना पाएंगे।

आर्थिक स्थिति: वित्त स्थिर रहेगा, इतना कि आप अपने निवेश को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ा सकते हैं। आगे एक स्थिर जीवन के लिए अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में रचनात्मक रूप से सोचें। इससे आपको वर्तमान में बेहतर निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

प्रेम: आपका प्रेम जीवन खुशियों और आनंद से भरा रहेगा। आपके और आपके पार्टनर के बीच काफी समझदारी रहेगी जिससे आप अपने रिश्ते में आने वाली किसी भी परेशानी से बच सकते हैं।

व्यवसाय: सहकर्मियों के साथ मेलजोल बढ़ाने का यह अच्छा समय है। इसके अलावा कपड़ों के कारोबार से जुड़े जातकों के लिए भी यह समय लाभदायक रहेगा।

शिक्षा: सहयोग और टीम वर्क इस सप्ताह आपकी पढ़ाई में विशेष रूप से लाभकारी हो सकता है। समर्थन और उत्तरदायित्व के लिए सहपाठियों या अध्ययन समूहों तक पहुंचें।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह अपने सामाजिक संबंधों को प्राथमिकता अवश्य दें। दोस्तों या प्रियजनों के साथ समय बिताने से आपके मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

8. वृश्चिक राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। ऐसे कई मौके आएंगे जब आप दूसरों के बीच खड़े हो सकते हैं और अपनी क्षमताओं को साबित कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उनमें से प्रत्येक का उपयोग करते हैं ताकि आपके पास एक लाभदायक समय आगे हो सके।

आर्थिक स्थिति: अपनी आमदनी का कुछ हिस्सा अप्रत्याशित परिस्थितियों के लिए बचाने की कोशिश करें और निवेश भी करें। तभी आप आगे स्थिर जीवन जी सकते हैं।

प्रेम: आपकी लव लाइफ शानदार रहेगी, आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को फिर से मजबूत कर सकते हैं। छोटी-छोटी गलतफहमियां हो सकती हैं, लेकिन आपको इससे प्रभावित नहीं होना चाहिए।

व्यवसाय: आपको अपना अधिक समय और ऊर्जा अपने पेशे में लगाने की जरूरत है। इसका बाद के जीवन में आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन पर सबसे अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

शिक्षा: आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा और ज्ञान की इच्छा इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद कर सकती है। अपनी रुचि के विषयों का पता लगाने के लिए कक्षा के बाहर समय निकालें।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह, स्वस्थ आदतों के निर्माण पर ध्यान दें जो आपके शारीरिक स्वास्थ्य का समर्थन करती हैं। अपने दिन में अधिक गतिविधि जोड़ने और हाइड्रेटेड रहने पर विचार करें।

9. धनु राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा यह आपके लिए भाग्यशाली समय भी रहेगा जब सितारे आपके पक्ष में रहेंगे।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश भी कर पाएंगे। यह आपके जीवन को सामान्य रूप से सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा, और आप अपनी बचत को भी पहले की तरह बढ़ा सकेंगे। यह एक महत्वपूर्ण समय है जब आपको अपने वित्त पर नियंत्रण रखना चाहिए।

प्रेम: अपने पार्टनर का ख्याल रखें और अपनी भावनाओं को सार्थक तरीके से साझा करें। यह आपके रिश्ते के लिए एक संवेदनशील समय है, इसलिए साथ में यादों को संजोने की कोशिश करें।

व्यवसाय: आपको अपने पेशे पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपको अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने के लिए अपने लंबित कार्यों को नियत तिथि के भीतर पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। व्यापारियों के लिए भी यह समय अच्छा है। परेशानी से बचने के लिए इस सप्ताह आप अपने काम को अपने कार्यक्रम के अनुसार व्यवस्थित कर सकते हैं।

शिक्षा: इस सप्ताह आपकी पढ़ाई में आशावाद और रोमांच की भावना एक मूल्यवान संपत्ति हो सकती है। नई चुनौतियों को स्वीकार करें और खुद को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकालने के लिए जोखिम उठाएं।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह, एक स्व-देखभाल दिनचर्या बनाने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके समग्र कल्याण का समर्थन करे। मेडिटेशन, जर्नलिंग या मसाज जैसी प्रथाओं को शामिल करने पर विचार करें।

10. मकर राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा समय रहने वाला है। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को महत्वपूर्ण तरीके से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे। सामान्य तौर पर आपके जीवन पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप आय के लाभदायक स्रोतों में भी निवेश कर सकते हैं। अपनी बचत को बढ़ाने के लिए यह एक बेहतर समय हो सकता है, लेकिन साथ ही आप आगे के स्थिर जीवन के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर सकते हैं।

प्रेम: अपनी लव लाइफ पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। आपको एक साथ स्वस्थ संबंध बनाए रखना चाहिए ताकि आप अपने बंधन को मजबूत कर सकें। आपका पार्टनर प्यार करने वाला साबित होगा।

व्यवसाय: अपने पेशे को गंभीरता से लें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। आपको इस समय अपने वरिष्ठों और उच्चाधिकारियों को भी प्रभावित करने की जरूरत है। अपने सहयोगियों के साथ एक महत्वपूर्ण बंधन बनाने की कोशिश करें क्योंकि वे ही हैं जो आपको बहुत जल्द सफलता प्राप्त करने में मदद करेंगे।

शिक्षा: इस सप्ताह आपकी व्यावहारिकता और अनुशासन आपको अपनी पढ़ाई में ट्रैक पर रहने में मदद कर सकता है। स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करें और व्यवस्थित रहने के लिए अध्ययन कार्यक्रम बनाएं।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह, स्वस्थ आदतों के निर्माण पर ध्यान दें जो आपके मानसिक स्वास्थ्य का समर्थन करती हैं। ऐसी गतिविधियों के लिए समय निकालें जो आपको खुशी दें और कृतज्ञता का अभ्यास करें।

11. कुंभ राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों के लिए यह समय लाभकारी रहेगा। आपको रिश्तों के महत्व को समझना चाहिए और उसी के अनुसार काम करना चाहिए। आपका परिवार अत्यधिक सहायक होगा और जीवन में आपका सही मार्गदर्शन करेगा।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने वाला है। अपनी बचत पर ध्यान दें। आपके परिवार को भी आपकी आय के महत्व को समझना चाहिए और जब भी संभव हो इसे बचाना चाहिए।

प्रेम: अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं, जो प्यार करने वाला इंसान होगा। जब आप साथ होंगे तो आपको अपनेपन और प्यार का एहसास होगा, इसलिए अच्छी बातचीत करें।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन सुखद रहेगा। जब आपके पास काम कम हो तो आप अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। अपने उच्च अधिकारियों के साथ संबंध बनाने और उनसे अपनी चिंता व्यक्त करने का यह एक अच्छा समय है। यह आपको पदोन्नति या आपके वेतन में वृद्धि करवा सकता है।

शिक्षा: आपकी स्वाभाविक रचनात्मकता और अपरंपरागत सोच इस सप्ताह आपको अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद कर सकती है। किसी असाइनमेंट या प्रोजेक्ट के लिए एक अभिनव दृष्टिकोण अपनाने पर विचार करें।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह, स्वस्थ आदतों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें जो आपकी भावनात्मक भलाई का समर्थन करती हैं। तनाव को प्रबंधित करने में मदद के लिए थेरेपी या जर्नलिंग जैसी प्रथाओं पर विचार करें।

12. मीन राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए लाभकारी रहेगा। आपके पास कठिनाइयों को दूर करने का साहस और दृढ़ संकल्प होना चाहिए और आप जो कुछ भी करते हैं उसमें सफल होना चाहिए। अन्यथा आप अपनी इच्छा के अनुसार काम पूरे नहीं कर पाएंगे।

आर्थिक स्थिति: वित्त स्थिर रहेगा और आप आय के लाभदायक स्रोतों में भी निवेश कर सकते हैं। बहुत जल्द विरासत से लाभ मिलने की संभावना है। अपने परिवार के साथ एक स्थिर भविष्य के लिए अपनी बचत को बढ़ाने का यह एक अच्छा समय है। इस सप्ताह आप अपनी आय बढ़ाने का प्रयास कर सकते हैं।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहने वाले हैं। चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि आपका पार्टनर आप पर पूरा भरोसा करता है। अपने रिश्ते में स्थिरता लाने की कोशिश करें।

व्यवसाय: आपके द्वारा किए गए किसी गलत काम का जवाब आपके उच्च अधिकारी मांग सकते हैं, इसलिए बेहद सावधान रहें।

शिक्षा: इस सप्ताह आपकी सहानुभूति और अंतर्ज्ञान आपके अध्ययन में मूल्यवान संपत्ति हो सकते हैं। सहपाठियों और प्रशिक्षकों के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए दूसरों को समझने और उनसे जुड़ने की अपनी क्षमता का उपयोग करें।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आराम और विश्राम को प्राथमिकता अवश्य दें। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको आराम करने और रिचार्ज करने में मदद करें, जैसे कि किताब पढ़ना या गर्म स्नान करना।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर बनाने के लिए खरीद रहे हैं जमीन तो वास्तु के इन नियमों का जरूर रखें ध्यान, वरना सब कुछ हो जाएगा चौपट

वास्तु टिप्स: पूर्वमुखी भवन बनवाते समय इन बातों का रखें ध्यान, परिवार में नहीं होगा मनमुटाव और मिलेगा शुभ फल

 

 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement