Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Chanakya Niti: पति से जीवनभर ये बातें छिपाकर रखती है पत्नी, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने हमें कई नीतियां बताई हैं जिन्हें हम अपने जीवन में उतारकर अपना जीवन बेहतर कर सकते हैं और हमें कोई हरा नहीं सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 09, 2022 8:09 IST
Chanakya Niti- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chanakya Niti

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य की नीतियां बहुत पॉपुलर हैं। उन्होंने जीवन के हर क्षेत्र को लेकर नीतियां बताई हैं, चाहे वो कार्यस्थल हो या घर, आप अगर उनकी नीतियां अपना लें तो जीवन में आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। चाणक्य ने जहां राजनीति और कूटनीति को लेकर कई सारी बातें की हैं वहीं आचार्य चाणक्य ने पति-पत्नी के रिश्ते को लेकर भी कई नीतियां बताई हैं। आज हम आपको आचार्य चाणक्य की ऐसी नीति बताने वाले हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Chanakya Niti: इन बातों को गुप्त रखने से मर्दों को मिलता है मान सम्मान, वहीं भूलकर भी ज़िक्र करने पर होने लगती है थू-थू

महिलाएं अपने पति से भी नहीं शेयर करती ये बातें

आचार्य चाणक्य के मुताबिक कुछ ऐसी बातें हैं जो पत्नियां कभी अपने पति से भी शेयर नहीं करती हैं। चलिए जानते हैं वो कौन सी बातें हैं-

Vastu Tips: घर में गोल्डन फिश रखने से सोने की तरह चमक जाती है किस्मत

पूर्व प्रेमी के बारे में 

महिलाएं अपने पति से अपने पूर्व प्रेमी या पिछले रिलेशनशिप के बारे में नहीं बताती हैं। क्योंकि पति कभी बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं कि उनकी पत्नी के जीवन में उनसे पहले कोई था। 

बचाए हुए पैसे

पत्नी को घर की लक्ष्मी कहते हैं, उसके पास थोड़े भी पैसे होंगे तो उसमें से वो कुछ न कुछ जरूर बचाकर रखेगी और जरूरत के समय पत्नी के बचाए पैसे ही पति के काम आते हैं। ये बचत अपने पति से छिपाकर रखती हैं पत्नियां।

खुद की बीमारी

महिलाएं जल्दी अपनी बीमारी के बारे में अपने पति को नहीं बताती हैं। पत्नी को लगता है कि बेवजह पति परेशान होंगे और वो अंदर ही अंदर बीमारी झेलती रहती हैं जब तक हालत काफी खराब नहीं हो जाती है।

रोमांस

पत्नियां कभी अपने पति से शेयर नहीं करती हैं कि वो कैसा रोमांस चाहती हैं और उनकी क्या इच्छा है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chanakya Niti News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement