Monday, April 29, 2024
Advertisement

Budh Vakri 2023: 24 अगस्त को बुध गोचर से बन रहा है जबरदस्त संयोग, इन 5 राशियों को मिलेगा बंपर लाभ, होंगे मालामाल

Budh Vakri 2023: 24 अगस्त को देर रात बुध 1 बजकर 28 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में आइए एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं बुध के गोचर से किन 5 राशियों को फायदा होने वाला है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: August 23, 2023 16:25 IST
Budh Vakri 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Budh Vakri 2023

Budh Vakri 2023:  24 अगस्त को देर रात बुध 1 बजकर 28 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे और 1 अक्टूबर की रात 8 बजकर 37 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में बुध के वक्री होने से सभी 12 राशियों पर असर पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर से बंपर लाभ होने वाला है। आइए एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि इन राशियों के बारे में। 

1. मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए यह स्थिति लाभकारी रहने वाली है। आपकी प्रगति के रास्ते में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी और आपको नए मौके मिलने लगेंगे। मेहनत के बल पर आपको तरक्की मिलनी शुरू हो जाएगी और ऑफिस में उच्च अधिकारियों से आपके संबंध पहले से बेहतर होंगे। कारोबारी कोई लाभदायक सौदा कर सकते हैं। इससे उनके कारोबार में नई जान आ सकती है। आर्थिक तौर पर भी यह बदलाव आपके लिए अच्छा रहेगा। आप पहले से ज्यादा पैसे बचाने में सफल रहेंगे। रिश्तों की बात करें तो बुध का वक्री होना आपके प्रेम जीवन में खुशियां ला सकता है। इस दौरान आप नया घर या नया वाहन भी खरीद सकते हैं। आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा और जो लोग बीमार चल रहे थे उनकी हालत में भी सुधार होगा।

2. कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए वक्री बुध जीवन में प्रगति दिखाने वाला है। इस दौरान आपको करियर में विशेष सफलता मिलने की उम्मीद है। जिस काम के लिए आप काफी समय से भागदौड़ कर रहे थे, वह काम पूरा होने से आपको खुशी मिलेगी और आपका आत्मविश्वास काफी मजबूत रहेगा। आपकी कार्यकुशलता को देखकर आपके बॉस आपकी तारीफों के पुल बांध देंगे। करियर के नए अवसर मिल सकते हैं और व्यापार में भारी मुनाफा होने की उम्मीद है। आपको धन लाभ के साथ-साथ पैतृक संपत्ति से भी लाभ होने की उम्मीद है। पार्टनर के साथ आपका तालमेल बेहतर रहेगा और परिवार में भी खुशहाली आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन त्वचा संक्रमण से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

3. कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए बुध का वक्री होना करियर में विशेष सफलता दिलाने वाला माना जा रहा है। आपको अपनी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। इस दौरान आपके प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं और कहीं से नौकरी के लिए कॉल भी आ सकती है। ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध होने का लाभ आपको मिलेगा। आर्थिक स्थिति की बात करें तो इस दौरान आपकी बचत में वृद्धि होगी और व्यापार में आपको विदेशी स्रोतों से लाभ मिल सकता है। परिवार वालों के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे और छुट्टियों में बच्चों के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और आपका आत्मविश्वास भी काफी मजबूत रहेगा। हालांकि इस दौरान आपके खर्चे बढ़ सकते हैं, लेकिन ये खर्चे ऐसे होंगे जिन्हें टाला नहीं जा सकेगा।

4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा और उन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। करियर में अपार सफलता हासिल होगी। मन मुताबिक काम करने को मिलेगा तो आत्मविश्वास मजबूत होगा। करियर में आपको हर मामले में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। जो लोग विदेश जाने के लिए काफी समय से प्रयास कर रहे थे उन्हें भी सफलता मिल सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी और आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन में मधुरता रहेगी और प्रेम जीवन में शांति रहेगी। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और आप हर काम पूरे उत्साह से पूरा करेंगे।

5. मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए बुध का वक्री होना उनके करियर में विशेष सफलता देने वाला माना जाता है। आपको अपनी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। इस दौरान आपके प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं और कहीं से नौकरी के लिए कॉल भी आ सकती है। ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध होने का लाभ आपको मिलेगा। आर्थिक स्थिति की बात करें तो इस दौरान आपकी बचत में वृद्धि होगी और व्यापार में आपको विदेशी स्रोतों से लाभ मिल सकता है। परिवार वालों के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे और छुट्टियों में बच्चों के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और आपका आत्मविश्वास भी काफी मजबूत रहेगा। हालाँकि इस दौरान आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं, लेकिन ये ख़र्चे ऐसे होंगे जिन्हें टाला नहीं जा सकेगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Tulsidas Jayanti 2023: आज करें तुलसीदास की इन प्रभावशाली चौपाइयों का पाठ, सभी समस्याओं का मिलेगा समाधान

Janmashtami 2023: 6 या 7 सितंबर कब है जन्माष्टमी? यहां दूर करें डेट को लेकर कन्फ्यूजन, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

Raksha Bandhan 2023: राशि अनुसार अपने भाई को इस रंग की राखी बांधें, सालभर बरसेगा सौभाग्य, अटूट होगा बंधन

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement