Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

2023 की शुरुआत के साथ इन 5 राशि वाले लोगों को लग सकता है झटका, गोचर करेंगे ये 4 बड़े ग्रह

Grah Gochar 2023: साल की शुरआत से ही शनि, सूर्य और मंगल जैसी बड़ी राशियां राशि परिवर्तन करेंगी, जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: December 20, 2022 21:24 IST
Grah_Gochar- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Grah_Gochar

नए साल के साथ, जीवन में कई नए बदलाव आते हैं। ऐसे में साल बदलने के साथ ग्रह गोचर (Grah Gochar 2023) भी बदलते हैं। ऐसे में सबकी नजर आने वाले साल 2023 में होने वाले राशि परिवर्तनों पर है। जी हां आने वाले साल में कुछ सबसे बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्त करेंगे। आइए, जानते हैं कौन से होंगे ये ग्रह और इनका परिवर्तन किन राशियों को प्रभावित करेगा।

साल 2023 की शुरुआत के साथ ये 4 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन

- सबसे पहले शनि अपना राशि परिवर्तन करेंगे और ये कुंभ जो कि इनकी खुद की राशि है,  इसमें गोचर करने वाले हैं।

- सूर्य धनु से मकर राशि में प्रवेश करेंगे और ये प्रवेश 14 जनवरी को होगा।
-22 जनवरी को  शुक्र, कुंभ राशि में आ जाएंगे और इससे लोगों की आर्थिक स्थिति पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।
-12 जनवरी को मंगल मार्गी होंगे तो वहीं, बुध 18 जनवरी को मार्गी हो जाएंगे जिससे कुछ लोगों के सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। 

ऐसे कान वाले होते हैं सबसे ज्‍यादा लकी, नहीं होती है धन-दौलत की कमी, जानें क्या कहते हैं आपके कान

 ग्रहों के गोचर से इन 5 राशियों को लग सकता है बड़ा झटका

1. मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए ये गोजर हर काम में बाधा डालने वाला हो सकता है। इसके अलावा ये परिवार में कलह और झगड़ा लड़ाईयों वाला भी हो सकता है। ये आपके घर या ऑफिस कहीं पर भी हो सकता है। इसके अलावा सेहत से जुड़ी परेशानियां भी हो सकती हैं। साल ही पैसा पानी की तरह खर्च होने के कारण स्ट्रेस बढ़ सकता है। इसलिए तनाव से लड़ने के लिए हर मंगलवार को सुंदर कांड का पाठ करें।

2. कन्‍या राशि

कन्‍या राशि वालों के लिए ये महीना थका देने वाला हो सकता है। इस महीने आय बढ़ेगी लेकिन, खर्च भी रहेगा। परिवार में किसी के बीमार पड़ने के कारण आपकी दौड़भाग बढ़ सकती है और पैसा भी ज्यादा लग सकता है। करियर में आपको कुछ खास फायदा नहीं होगा और लेनदेन करने से भी बचें। उपाय के लिए हर बुधवार गाय को पालक खिलाएं।

3. कुंभ राशि

जनवरी में कुंभ राशि में शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण आरंभ हो जाएगा। ऐसे में प्रफेशनल लाइफ में पहले से ज्यादा सावधान रहें। बॉस के साथ व्‍यवहार सही रखं और गुस्‍सा ना करें। साथ ही अपनी सेहत का ध्यान रखें और हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा पाठ करें।

हनुमान जी इन 4 राशियों पर सबसे ज्यादा होते हैं मेहरबान, जानिए कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

4. वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के लिए ये गोचर आर्थिक संकट ला सकता है। पैतृक संपत्ति के मामले में समस्‍या बढ़ सकती है।  नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा और इंतजार करें।  लव लाइफ भी कुछ खास नहीं रहेगी। भाई-बंधुओं से विवाद संभव। उपाय के लिए रोजाना सूर्य को अर्घ्‍य दें।

5. कर्क राशि

छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आ सकता है। उत्‍तेजना बढ़ सकती है। सेहत के मामले में मन में खिन्‍नता रहेगी। साथ ही हाथ में पैसा जितनी तेजी से आएगा, खर्च भी हो जाएगा। उपाय के लिए हर शुक्रवार को सफेद वस्‍तुओं का दान करें।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और मान्यताओं पर आधारित हैंइंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement