Friday, April 26, 2024
Advertisement

Budh Gochar 2023: बुध का वृषभ राशि में गोचर बना रहा है महालक्ष्मी योग, इन 5 राशियों पर छप्परफाड़ बरसेगा पैसा

Budh Gochar 2023: बुध का यह गोचर 6 राशियों को मालामाल करने वाला है, आइए जानते हैं वो राशियां कौन सी हैं जिन पर बुध ग्रह की कृपा होने वाली है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: June 07, 2023 12:36 IST
Budh Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Budh Gochar 2023

Budh Gochar 2023:  आज यानी 7 जून को बुध ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। बुध ग्रह इस समय मेष राशि में विराजमान है और 7 जून को शाम 7 बजकर 59 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे,  जिसका असर सभी 12  राशियों पर देखने को मिलेगा। हालांकि कुछ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर बहुत ही शुभ साबित होगा। आइए ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं कि बुध के इस गोचर के दौरान किन राशि वालों का लाभ मिलेगा। 

1. वृषभ राशि

आर्थिक लाभ और करियर के लिहाज से बुध का गोचर आपके लिए बहुत फायदेमंद रहने वाला है। इस दौरान आपको नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे और विदेश से व्यापार करने वालों को लाभ होगा। आपको अपनी बुद्धि के प्रयोग से हर काम में सफलता मिलेगी। आर्थिक मामलों में भी यह गोचर आपके लिए शुभ रहेगा और आप अधिक धन संचय करने में सफल रहेंगे। प्रेम संबंधों में पार्टनर के साथ गजब का तालमेल रहेगा और आपका रिश्ता पहले से ज्यादा मजबूत होगा। सेहत भी ठीक रहेगी। 

2. कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के करियर के लिहाज से यह अवधि आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाली है। नौकरी में आपको कुछ ऐसे मौके मिल सकते हैं, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने पर आपको पुरस्कार मिलेगा। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं उन्हें अच्छा मुनाफा मिलेगा। अगर आप कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो वह भी कर सकते हैं। भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। विरोधी भी आपसे परास्त होंगे। आर्थिक मामलों में आपको फायदा होगा और इस बीच कहीं से अटका हुआ धन मिलने से कोष में वृद्धि हो सकती है। प्रेम संबंधों में जीवनसाथी के साथ भी बेहतर तालमेल रहेगा। 

3. धनु राशि

बुध गोचर के प्रभाव से धनु राशि के जातकों के जीवन में आर्थिक सुधार होंगे। आमदनी के साधनों में वृद्धि होगी, लेकिन कई दिनों से अटका हुआ पैसा मिलने के भी योग हैं। धन प्राप्ति के भी योग बनेंगे। जमीन से जुड़े मामले सुलझेंगे। अपनी वाक कला के बल पर आप कठिन परिस्थितियों से आसानी से पार पा लेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे।

4. मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए बुध को भाग्यशाली ग्रह माना जाता है। वृष राशि में इसका गोचर भी आपको मनचाहे परिणाम देने वाला माना जाता है। इस अवधि में आपको कहीं से भी ऐसे मौके मिल सकते हैं जो आपको धन लाभ दे सकते हैं और जिस तरह की नौकरी की आप तलाश कर रहे हैं इस अवधि में आपको मिल सकती है। आर्थिक मामलों में भी यह गोचर आपके लिए शुभ माना जा रहा है। पुराने निवेशों से भी आपको मुनाफ़ा मिल सकता है। सेहत आपकी बेहतर रहेगी और आप ऊर्जा से भरे रहेंगे। करियर में अपनी प्रगति देखकर आप भी संतुष्ट रहेंगे।

5. कुंभ राशि

आपकी राशि के लिए बुध का गोचर धन और प्रतिष्ठा में वृद्धि का संकेत है। जो लोग नौकरीपेशा हैं और नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी यह इच्छा अवश्य पूरी होने वाली है। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। जो लोग व्यापार के पेशे में हैं, उनके लिए व्यापार में कोई अच्छी डील हो सकती है। आर्थिक स्थिति में बेहतर सुधार देखने को मिलेगा।

6. मीन राशि

बुध गोचर के शुभ प्रभाव से आपको नौकरी में मनचाहे परिणाम मिलेंगे। जीवन के हर क्षेत्र में आपको तरक्की देखने को मिलेगी। इस समय नौकरी बदलने की सोच रहे कुछ लोगों को मनचाही नौकरी भी मिल सकती है। हालांकि आर्थिक मामलों में धन लाभ के साथ-साथ आपको खर्चों में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। यदि आप अपनी लव लाइफ में कुछ दिक्कतों को छोड़ दें तो पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। सेहत को लेकर कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कुल मिलाकर यह गोचर आपके लिए शुभ माना जा रहा है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Budh Gochar 2023: बुध का गोचर इन 4 राशियों के लिए है खतरे की घंटी, आ सकती हैं मुसीबतें, हो सकता है बड़ा नुकसान

अमरनाथ यात्रा इस तारीख से हो रही है शुरू? जानें बाबा बर्फानी के गुफा के दर्शन सबसे पहले किसने किया था

Budh Gochar 2023: 7 जून से इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, भाग्य का मिलेगा भरपूर साथ, धन-ऐश्वर्य की होगी प्राप्ति

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement